नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अक्सर उनकी नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर आते ही वायरल होने लगती हैं। इस समय में कोरोनावायरस के चलते ज्यादातर महिलाएं अपने घरों में कैद हैं, लेकिन इस बीच नुसरत जहां ने एक ऐसा काम किया, जिसके लिए लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल नुसरत जहां ने घर के बाहर सब्जी बेचने वालों और बाकी लोगों को मास्क डोनेट किए और उन्होंने खुद इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की।

इन्फेक्शन से बचाव के लिए सराहनीय कदम

नुसरत जहां ने लिखा, 'हम सभी को एहतियात बरतते हुए दूसरों की मदद भी करनी चाहिए। सब्जी बेचने वाले और जो भी लोग हमें हमारे घर के काम के लिए मदद करते हैं, हमें उन्हें भी इस वायरस से बचने के जरूरी सावधानियों के बारे में बताना पड़ेगा। आप सभी से ये रिक्वेस्ट है कि आप भी ऐसे लोगों की मदद करें। अपना ध्यान रखें।'

इसे जरूर पढ़ें: एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में की शादी, देखिए शादी की अनदेखी तस्वीरें


अमिताभ बच्चन,  माधुरी दीक्षित, हिना खान, अक्षय कुमार, सारा अली खान, शिल्पा शेट्टी समेत कई दिग्गज सितारे इस समय सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अवेयर कर रहे हैं। नुसरत जहां ने भी फेस मास्क बांटकर इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद करने का सराहनीय काम किया है।

छोटे-छोटे लेकिन अहम प्रयासों से भी कोरोना वायरस जैसी संक्रामक बीमारी से बचा जा सकता है, जिससे अब तक दुनियाभर में 16,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और भारत में भी 9 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: नुसरत जहां का सिंदूर और मंगलसूत्र कुछ लोगों को क्यों खटक रहा है, जानिए

हाथ धोने का वीडियो शेयर करने पर हुई थीं ट्रोल

 

नुसरत जहां ने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से बचाव के लिए हाथ धोने का सही तरीका अपने एक वीडियो में बताया था। इस वीडियो में वह अच्छी तरह से हाथ धोती हुई नजर आ रही हैं, लेकिन जितनी देर वह हाथ धो रही हैं, उतनी देर नल से पानी बहकर बर्बाद हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स को उनकी पानी की ये बर्बादी पसंद नहीं आई और उन्होंने नुसरत को ट्रोल करना शुरू कर दिया था। 

Recommended Video

शादी को लेकर भी सुर्खियों में रही थीं नुसरत जहां

 
 
 
View this post on Instagram

Part of the “ knotty “ affair... #AgramainGhagra #shaadiseason #funtimes❤️ with @nikhiljainoffcl @poojaprassad #SaurabhdiRicha

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) onFeb 5, 2020 at 12:43am PST

 

साल 2019 में नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल से शादी की थी। उनकी यह इंटर रिलिजन मैरिज काफी ज्यादा चर्चित रही थी। बहुत से लोगों ने उनकी शादी का विरोध भी किया था, लेकिन नुसरत जहां ने स्पष्ट कर दिया कि वह सर्वधर्म संभाव में विश्वास रखती हैं। नुसरत जहां ने शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन दिया था, जिसमें कई सेलेब्रिटीज ने भी शिरकत की थी। इसके बाद नुसरत के हिंदू रीति रिवाज के अनुसार साड़ी और मांग में सिंदूर वाले लुक पर भी लोगों ने विरोध किया था, लेकिन नुसरत ने इस पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। 

Image Courtesy: Instagram(@nusratchirps)