पॉपुलर बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, दोनों ने आज लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली और इस दौरान उनका स्टाइल सुर्खियों में रहा। गौरतलब है कि इन दोनों एक्ट्रेस ने बांग्ला भाषा में शपथ ली। सूत्रों के मुताबिक दोनों एक्ट्रेस ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। एक्ट्रेस से राजनीतिज्ञ बनीं नुसरत जहां ने हाल ही में बंगाल के जाने-माने बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की है और उनकी शादी में मिमी चक्रवर्ती ने भी अटेंड की थी। तुर्की में शादी करने के बाद जब नुसरत वापस लौटी हैं, उसके बाद आज संसद में उनका पहला दिन है। एक एक्ट्रेस होने के नाते नुसरत के कई दिलकश और स्टाइलिश अवतार लोगों को देखने को मिल चुके हैं, लेकिन शादी होने के बाद उनका लुक पूरी तरह से बदल गया है। आज नुसरत को ट्रेडिशनल अवतार में काफी ज्यादा पसंद किया गया। इस दौरान नुसरत ने पिंक बॉर्डर वाली ऑफ व्हाइट कलर की साड़ी, माथे पर सिंदूर, हाथों में मेहंदी, चूड़ा पहना हुआ था।

 

इस ट्रडीशनल बंगाली अवतार में नुसरत ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सदस्या के तौर पर 17वीं लोकसभा में शपथ ले ली। जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, इन दोनों लोकसभा सदस्यों ने शपथ ली और साथ में 'वंदे मातरम', 'जय हिंदी' और 'जय बांगला' के नारे लगाए। इस दौरान नुसरत बंगाली साड़ी वाले लुक में काफी अट्रैक्टिव नजर आ रही थीं

इसे जरूर पढ़ें: एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में की शादी, देखिए शादी की अनदेखी तस्वीरें

nusrat jahan with mimi chakraborty oath in parliament inside

शादी के लुक्स के लिए सुर्खियों में रही थीं नुसरत जहां

nusrat jahan in sabyasachi designer lehnga main

तृणमूल कांग्रेस की सांसद बनीं नुसरत जहां पिछले दिनों अपनी शादी की खूबसूरत तस्वीरों के लिए काफी चर्चित हुई थीं। निखिल जैन बंगाल के चर्चित ब‍िजनेसमैन हैं।

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में इस कपल ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। इस दौरान शादी की कई रस्मों की तस्वीर सामने आई थी, जिसमें नुसरत जहां की खूबसूरती देखते ही बनती थी। ये तस्वीरें निखिल जैन और नुसरत जहां ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से शेयर की थीं।

nusrat jahan actor inside

nusrat jahan marriage inside

नुसरत जहां की मेंहदी पार्टी और सगाई के फंक्शन में परिवार के करीबी रिश्तेदार और दोस्त मौजूद थे। इस दौरान नुसरत जहां ने फेमस फैशन डिजायनर सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइनर लंहगा पहना था। उनके रेड कलर के लहंगे पर सिल्वर कलर की एंब्रॉएड्री काफी खूबसूरत रही थी। साथ में नुसरत ने गोल्डन कलर के चूड़े पहने थे।

अपनी शादी में नुसरत ने लहंगे के साथ नुसरत ने जड़ाऊ हार और चोकर पहना थे, वहीं निखिल डिजाइनर शेरवानी में नजर आए थे। नुसरत और निखिल, दोनों ने हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की थी। सूत्रों के अनुसार नुसरत जल्द ही एक शानदार रिसेप्‍शन भी देंगी।

नुसरत और निखिल जैन की ऐसे हुई थी मुलाकात

nusrat jahan nikhil jain wedding unseen images inside

बंगाल के चर्चित दुर्गा पूजा फेस्टिवल में निखिल और नुसरत की मुलाकात हुई थी। तभी से दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और यह सिलसिला बढ़ते-बढ़ते शादी तक पहुंच गया। नुसरत जहां ने बहुत कम समय में बड़ी कामयाबी हासिल की है। साल 2010 में उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतकर मॉडलिंग में नाम कमाया था। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और यहां भी सफल रहीं। नुसरत तृणमूल कांग्रेस के बशीरघाट सीट से चुनाव जीती थीं। नुसरत इतनी लकी रहीं कि उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया दिया। इस दौरान नुसरत को कुल 7,82,078 वोट मिले थे, जो कुल वोटिंग पर्सेंटेज के 56 फीसदी थे।