जानी-मानी बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां अपने ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन के साथ धूमधाम से  शादी के बंधन में बंध गईं। निखिल जैन बंगाल के बड़े ब‍िजनेसमैन हैं। इस कपल ने तुर्की की राजधानी इस्तांबुल को अपने वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर चुना। नुसरत अपनी खूबसूरती और एक्टिंग स्किल्स के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं, अब उनकी शादी की रस्मों की खास तस्वीरें सामने आई हैं। ये तस्वीरें निखिल और नुसरत और उनके करीबी लोगों ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से शेयर की हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Akash Ambani Wedding: शादी के फंक्शन में शरीक हुए ऐश्वर्या-अभिषेक और गौरी-शाहरुख की जोड़ी

 
 
 
View this post on Instagram

#thenjaffair taking the leap ❤️

A post shared by Nikhil Jain (@nikhiljain09) onJun 19, 2019 at 2:18am PDT

दो दिन पहले से ही नुसरत की शादी की तैयारियां चल रही थीं। मेंहदी पार्टी और सगाई के फंक्शन में परिवार के करीबी रिश्तेदार और दोस्त मौजूद थे। घर-परिवार के सभी लोग नुसरत और निखिल अपनी शादी को लेकर काफी खुश थे। 

सब्यसाजी के डिजाइनर लहंगे में नजर आईं नुसरत

nusrat jahan actor inside

जैसा कि तस्वीरों में नजर आ रहा है, नुसरत जहां ने शादी के दौरान फेमस फैशन डिजायनर सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइनर लंहगा पहना था। रेड कलर के लहंगे पर सिल्वर कलर की एंब्रॉएड्री काफी जंच रही थी, साथ में नुसरत ने गोल्डन कलर के चूड़े कैरी किए थे।

nikhil jain wedding unseen images inside

nusrat jahan marriage inside  

इसे जरूर पढ़ें: ईशा अंबानी की शादी में डांस करने वाली और अनंत अंबानी का दिल चुराने वाली राधिका मर्चेंट कौन हैं, जानिए

nusrat jahan nikhil jain wedding unseen images inside

लहंगे के साथ नुसरत ने जड़ाऊ हार और चोकर पहना थे, जो काफी खूबसूरत लग रहे थे। इस दौरान निखिल भी डिजायनर शेरवानी में दिखे। इस शादी में नुसरत की खास दोस्त और सांसद मिमी चक्रवर्ती खास मेहमान रहीं। सूत्रों के अनुसार नुसरत और निखिल ने शादी हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार की। यह भी सुनने में आ रहा है कि नुसरत भारत वापस लौटने पर एक शानदार रिसेप्‍शन भी देंगी।

ऐसे हुई थी मुलाकात

actress and tmc mp nusrat jahan

बंगाल में दुर्गा पूजा सबसे बड़ा त्योहार होता है। इसी दौरान निखिल और नुसरत की मुलाकात हुई थी। दोनों को एक-दूसरे से बात करना रास आया और इसके बाद ये एक-दूसरे के साथ और भी ज्यादा वक्त गुजारने लगे। आखिरकार इन दोनों ने एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला ले लिया

बीजेपी उम्मीदवार को हराकर हासिल की थी जीत

निखिल कोलकाता में कपड़ा व्यवसायी हैं। नुसरत जहां ने बहुत कम समय में बड़ी कामयाबी हासिल की है। साल 2010 में वह ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत मॉडलिंग करियर में आई थीं। इसके बाद उन्होंने राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और यहां भी सफल रहीं। नुसरत को तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के बशीरघाट से चुनावी मैदान में उतारा था।  नुसरत इतनी भाग्यशाली रहीं कि उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया दिया। नुसरत को कुल 7,82,078 वोट मिले थे। नुसरत की पॉपुलेरिटी कितनी ज्यादा है, यह इसी बात से जाहिर हो जाता है कि उन्हें मिले वोट्स कुल वोटिंग पर्सेंटेज के 56 फीसद थे।  

Image Courtesy: Instagram(@nusratchirps)