• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कोरियन फूड के हैं शौकीन, तो दिल्ली के इन प्लेसेस को करें एक्सप्लोर

के-ड्रामा के पंसद करने वालों को कोरियन खाने का भी बड़ा शौक होता है। अगर आप उनमें से हैं तो दिल्ली के इन प्लेसेस को एक्सप्लोर कर सकते हैं।   
author-profile
Published -24 Jun 2022, 20:10 ISTUpdated -24 Jun 2022, 20:20 IST
Next
Article
best places to eat korean food in delhi

दिल्ली वाले अपने खाने से बेहद प्यार करते हैं और यह कोई नई बात नहीं है। यही वजह है कि इस शहर में आपको हर गली, चौराहे और नुक्कड़ में तरह-तरह के व्यंजन परोसते कैफे और ठेले मिल जाएंगे। इसके साथ ही हमें वर्ल्ड फेमस फूड वैरायटी भी चखने को मिल जाती है। जब हम नए फ्लेवर्स और डिशेज ट्राई करते हैं तो उनमें से कुछ हमें पसंद आते हैं और कुछ हमारे दिल में नहीं उतर पाते हैं। 

इन दिनों के-ड्रामा बड़ा पसंद किया जा रहा है और भारतीयों के बीच तो इसकी अच्छी खासी दीवानगी देखी जा सकती है। ऐसे में कोरियन फूड के प्रति लोगों की रुचि की अगर बात करें तो कुछ नया नहीं होगा। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें कोरियन फूड पसंद है तो हम आपके लिए दिल्ली के ऐसे स्पॉट्स लेकर आए हैं, जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

बुसान कोरियन रेस्तरां

busan korean restaurant

मजनू का टीला उर्फ एमकेटी में शहर के कुछ सबसे अद्भुत कैफे और रेस्तरां हैं और बुसान कोरियन रेस्तरां उनमें से एक है! इस अनोखी जगह पर आपको कई तरह के शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजन मिलेंगे। अगर आप कभी यहां जाएं, तो आपको उनके मेन्यू से स्वादिष्ट सोएगोगी दोएनजंग जिजिगे, स्पाइसी ड्राई चिकन रमयुन और किम्ची ऑमराइस (Soegogi Doenjang Spicy Dry Chicken Ramyun, and Kimchi Omrice) को टेस्ट करना न भूलें। बस फिर यह वीकेंड तो आपका सॉर्टेड है।

कहां है- हाउस 9बी, न्यू अरुणा नगर, मजनू का टीला

कीमत- 1,200 रुपये, दो लोगों के लिए

समय- 11 बजे से रात 11 बजे तक

इसे भी पढ़ें : दिल्ली में कहां लें सबसे टेस्टी रोस्टेड चिकन का मजा, जानें 6 ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में

कोरियन कल्चरल सेंटर कैफे

अगर आप कोरियाई कल्चर से थोड़ा रूबरू होना चाहें तो लाजपत नगर स्थित कोरियाई कल्चरल सेंटर आपको जरूर जाना चाहिए। इसके साथ ही यहां का स्वादिष्ट खाना भी एकदम लाजवाब है और आपको इनके मेन्यू में मसालेदार किम्ची रोल्स और पारंपरिक कोरियाई जुजुब और जॉब्स टियर्स टी जैसे स्वादिष्ट स्नैक्स ट्राई करने चाहिए। अगर आप बहुत ज्यादा पैसे खर्च न करना चाहें तो यह कैफे आपके लिए बेस्ट है।

कहां है- ए -25, रिंग रोड, लाजपत नगर IV

कीमत- 700 रुपये, दो के लिए

समय- सुबह 10 बजे से रा 8 बजे तक 

कोरीज़

koris restaurant

क्या आप दिल्ली में रहकर प्रोपर कोरियन मील का मजा लेना चाहते हैं? अगर ऐसा है तो आपको जीके स्थि इस रेस्तरां में एक बार जरूर जाना चाहिए। यह सुंदर कैफे अपनी स्वादिष्ट हर्बल चाय के लिए फेमस है। अगर आप यहां जाएं तो चाय के साथ इनका गामा-जियोन पैनकेक जो आलू से बनता है, उसे भी ट्राई करें। इस जगह के बारे में जो सबसे अच्छी बात है वो यह है कि आपको यह कोरिया का एक प्रोपर एक्सपीरियंस व्यंजनों के जरिए मिलता है। आप इनकी कोरियाई थाली भी जरूर ट्राई करके देखें।

कहां है- सफदरजंग और एम ब्लॉक मार्केट, जीके-1

कीमत- 1,100 रुपये, दो लोगों के लिए

समय- सुबह 11 बजे से रात 12 बजे तक

इसे भी पढ़ें : Delicious मैगी का लेना है मजा, तो दिल्ली के ये 10 स्पॉट हैं बेस्ट

सियोल रेस्तरां

the seoul restaurant in delhi

कोरियाई और जापानी दोनों देशों के एक्सपीरियंस को प्राप्त करने के लिए आपको इस रेस्तरां का रुख करना चाहिए। अगर आप चावल के शौकीन हैं तो इनका बेक बैन (Baek Ban) मील ट्राई करनी चाहिए। साथ ही इनका बेहतरीन नूडल सूप कल गुग सू (Kal Gag Su) भी टेस्ट कर सकते हैं। इनके मेन्यू में वैरायटी ही वैरायटी है और अब आपको अगर कोरियाई खाने का मजा लेना है तो आपको जगह पता है!

कहां है- अंसल प्लाजा, खेल गांव मार्ग

कीमत- 2500 रुपये, दो लोगों के लिए

समय- सुबह 11:30 बजे से रात 10 बजे तक

Recommended Video

कोरियन ड्रामा पंसद करने वालों को कोरियन फूड खाने की बेस्ट प्लेस भी हम आपको बता चुके हैं। अगर आप दिल्ली में ऐसी प्लेसेस के बारे में और भी जानते हैं तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं। 

हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। इस लेख को लाइक और शेयर करें और ऐसी ही लजीज खाने की जगहों को बारे में पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।