बॅालीवुड में आजकल #10yearchallenge का ट्रेंड काफी पॉपुलर हो गया है। इस चैलेंज एक्‍सेप्‍ट कर कई बड़े स्‍टार्स ने अपनी 10 साल पुरानी फोटोज फैंस के साथ शेयर की हैं। इस चैलेंज को लेने वालों की लिस्‍ट में युवराज सिंह की पत्‍नी एक्‍ट्रेस हेजन कीच का नाम भी जुड़ गया है। जी हां हेजल कीच ने भी अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है जिसे उनके फैंस देख कर शॉक में हैं। इस तस्‍वीर में वह बाकी स्‍टार्स की तुलना में काफी ज्‍यादा बीमार नजर आ रही हैं।

हेजल ने फोटो शेयर करते हुए इस बात का खुलासा किया कि वह डिप्रेशन से कैसे बाहर आईं। साथ ही उन्‍होंने यह भी लिखा कि वह किस कदर स्‍लिम दिखने के चक्‍कर में पूरा दिन भूखी रहती थीं। इसके बावजूद भी वह लोगों से हंस कर मिलती थीं और तकलीफ को छुपाती थीं।

Read more: #10yearchallenge: Popular Celebrities Take Up The Challenge, See Transformation Pictures


डिप्रेशन से जूझ रही थीं हेजल

हेजल ने दो तस्वीरें शेयर की हैं, 10 साल पहले की फोटो में उनका वजन कम लग रहा है और बाल लंबे। लेकिन दूसरी तस्वीर में हेजल का वजन पहले से ज्यादा और छोटे बाल नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में हेजल ने बताया, 10 साल पहले मैं डिप्रेशन से जूझ रही थी। इस बारे में किसी को पता नहीं था। क्योंकि मैं सभी से मुस्कुराते हुए मिलती।



जी हां हेजल ने बताया कि ''मैं डिप्रेशन से जूझ रही थी, खुद को पतला दिखने के लिए भूखा रहती थी, मुझे बुलीमिया था, अपने बालों को काले रंग में रंगती थी और लंबे समय तक यह चाहती था कि मैं अपने आस-पास के सभी लोगों को खुश करूं लेकिन एक मुस्कुराहट और मजाक के साथ सभी दर्द को छुपाती थी। इस बारे में मैंने कभी किसी को नहीं बताया। लेकिन आज मुझे किसी की परवाह नहीं है। मैंने अपने बालों को शॉर्ट कट दिया है। आज मैं पहले से कहीं ज्यादा हेल्दी और खुश हूं। ये सच बताने की आज हिम्मत है मेरे अंदर। मुझे फर्क नहीं पड़ता लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। अब मैं अपने बाल छोटे रखती हूं, मुझे किसी कपड़ों में फिट नहीं होना पड़ता और खुश रहती हूं। "मैंने पहले कभी नहीं सोचा थी कि मैं इस तरह खुश रहूंगी और हेल्दी के साथ-साथ पीसफुल लाइफ जियूंगी। थैंक्यू जिसने भी ये 10 ईयर चैलेंज शुरू किया।"

yuvraj wife hazel keech inside

#10yearchallenge ने बदली जिंदगी

जी हां #10yearchallenge के माध्‍यम से हेजल ने फैंस को अपनी जिंदगी का यह कड़वा सच बताने का फैसला लिया और तस्‍वीर पुरानी तस्‍वीर शेयर कर दास्‍तां बताई। उन्‍हें अब पहले की तरह फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं और ऐसा करके अब वह काफी खुश हैं। आपको बता दें, हेजल से पहले एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी अपने डिप्रेशन का एक्सपीरियंस लोगों में न्यूज और टॅाक शो के जरिये किया था।

Read more: #10yearchallenge: 10 सालों में सिर से पैर तक बदल गया इन एक्ट्रेसेस का लुक

फिल्म बॅाडीगार्ड से फेम पाने वाली हेजल कीच भारतीय मूल की ब्रिटिश मॉडल हैं। हेजल ने भारतीय क्रिकेट टीम के जाने माने क्रिकेटर युवराज सिंह से नवंबर 2016 में शादी रचाई है। आपको बता दें, इस #10yearchallenge में आम आदमी से लेकर दुनिया के बड़े-बड़े सेलेब्‍स अपनी 10 साल पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

Recommended Video