एकता कपूर के चर्चित सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाली श्‍वेता तिवारी आज 39 साल की हो चुकी है। कोई भी उनको देखकर उनकी सही उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। जी हां 39 साल की उम्र में भी श्‍वेता बेहद यंग और फिट लगती हैं। श्वेता तिवारी बिग बॉस सीज़न 4 की विनर भी रह चुकी हैं। हालांकि अब वह टीवी सीरियल्‍स में बहुत ज्‍यादा दिखाई नहीं देती है लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। और अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं। इन फोटोज में श्वेता तिवारी बेहद यंग और खूबसूरत नजर आती हैं। आइए आज उनके बर्थ डे के मौके पर उनका फिटनेस सीक्रेट के बारे में जानें, ताकि आप भी खुद को बढ़ती उम्र में उनकी तरह फिट रख सकें।  

इसे जरूर पढ़ें: Birthday Special: 39 की उम्र में भी श्वेता तिवारी की तरह यंग दिखने के ब्यूटी और मेकअप टिप्स

shweta tiwari  fitness tips inside

जी हां श्वेता तिवारी दो बच्चों की मां हैं उनकी एक बेटी है पलक तिवारी जिसकी उम्र लगभग 18 साल है और एक बेटा है जिसकी उम्र अभी 3 साल ही है। 39 साल की हो चुकी श्वेता तिवारी अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट देखने के बाद मिली। अगर आप भी श्वेता तिवारी की फैन हैं और बढ़ती उम्र के साथ आपको यंग दिखना है तो आपको श्वेता तिवारी के फिटनेस टिप्स के बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) onMay 8, 2018 at 9:36am PDT

श्वेता तिवारी के पास स्लिम और स्मार्ट बॉडी शेप है जो हर एक महिला पाने की इच्छा रखती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह इसे पाने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। अपने बिजी शेड्यूल से भी खुद के लिए टाइम निकालती है और सुनिश्चित करती है कि हफ्ते में कम से कम 3 बार जिम जाए। जिस दिन वह जिम नहीं जाती है, वह घर पर लगभग 1 घंटे तक ट्रेडमिल करती है। 

shweta tiwari  fitness tips inside

 

श्‍वेता खुद को फिट रहने के लिए योग में विश्वास रखती है, इसलिए वह कभी भी योग के बिना एक दिन भी नहीं बिताती है। सप्ताहांत में वह अपनी बेटी के साथ स्विमिंग के लिए निकलती है। जिम सेशन में वह बैली फैट को कम करने के लिए कुछ वेट लिफ्टिंग और कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। जिम सेशन के दौरान वह फ्रेश फ्रूट जूस पीती हैं। इसलिए अगर आप श्वेता तिवारी की तरह एकदम सही बॉडी शेप और स्टनिंग दिखना चाहती हैं तो आज से ही अपने वर्कआउट प्लान रूटीन को फॉलो करने का मौका न छोड़ें!

अपने एक इंस्‍टाग्राम अकाउंट की फोटो में उन्‍होंने कैप्‍शन में फिटनेस के बारे में बताते हुए लिखा है, एक बात जो हम सभी में है वह यह है कि हम पसीने से तर-बतर दिखते हैं, हम बगल में दागों का पता लगाते हैं, हमें चिपचिपे पसीने के साथ कुछ भी करना बुरा लगता हैं और जितना हो सके इससे बचते हैं ... लेकिन जब एक्‍सरसाइज की बात आती है, और आपको पसीना आता है, तो आप पसीना बहाना चाहते हैं।

shweta tiwari  fitness tips inside

इसे जरूर पढ़ें: क्या है 'कसौटी ज़िंदगी की' की प्रेरणा श्वेता तिवारी की ग्लोइंग स्किन का राज?

जब आप एक्‍सरसाइज कर रहे होते हैं, तो पसीना विजय का प्रतीक होता है, यह आपको दिखाता है कि आपने खुद को फिटनेस के लिए धकेल देते है। वर्कआउट से आने वाला पसीना एक सराहनीय परिश्रम का परिणाम है और यह एक ऐसा पसीना है जिससे आपके गाल गुलाबी होते है जिससे आपके चेहरे पर ग्‍लो आता है, और यह ग्‍लो अतुलनीय है क्‍योंकि यह फिटनेस से आने वाला ग्‍लो है।