• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Birthday Special: 39 की उम्र में भी श्वेता तिवारी की तरह यंग दिखने के ब्यूटी और मेकअप टिप्स

श्वेता तिवारी के बर्थ डे पर जानिए उनकी ग्लोइंग स्किन, मेकअप और ब्यूटी के ये सीक्रेट्स जो आपको भी बना सकते हैं उनकी तरह खूबसूरत 
author-profile
  • Inna Khosla
  • Editorial
Published -03 Oct 2018, 16:09 ISTUpdated -04 Oct 2019, 13:40 IST
Next
Article
shweta tiwari beauty and makeup tips main

'कसौटी ज़िंदगी की' सीरियल से करियर की शुरुआत करने वाली श्वेता तिवारी आज हर घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं। श्वेता तिवारी की पॉपुलेरिटी की बात करें तो वो बिग बॉस सीज़न 4 की विनर भी रह चुकी हैं। 39 साल की हो चुकी श्वेता तिवारी ने राजा चौधरी से तलाक लेने के बाद एक्टर अभिनव कोहली से साल 2013 में शादी की जिसके बाद अब उनकी जिंदगी में एक बार फिर कुछ विवाद घिर आए हैं। 

श्वेता तिवारी दो बच्चों की मां हैं उनकी एक बेटी है पलक तिवारी जिसकी उम्र लगभग 18 साल है और एक बेटा है जिसकी उम्र अभी 3 साल ही है। 38 साल की हो चुकी श्वेता तिवारी अपनी ब्यूटी और फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। कई बार इंटरव्यू के दौरान श्वेता अपने ब्यूटी और मेकअप सीक्रेट्स शेयर कर चुकी हैं। अगर आप भी श्वेता तिवारी की फैन हैं और बढ़ती उम्र के साथ आपको यंग दिखना है तो आपको श्वेता तिवारी के ब्यूटी, मेकअप और फिटनेस टिप्स के बारे में पता होना चाहिए। 

shweta tiwari daughter palak

Image Courtesy: @shwetatiwari/instagram

श्वेता तिवारी के मेकअप टिप्स 

हम आपको पहले ये बता चुके हैं कि बढ़ती उम्र के साथ मेकअप करने के तरीके में भी बदलाव जरूरी है। अगर आपने गौर किया हो तो श्वेता तिवारी के मेकअप करने के तरीके में भी उम्र के हिसाब से कई बदलाव आए हैं। मेकअप में सबसे जरूरी होता है आई मेकअप अगर आपका आई मेकअप ठीक ना हो तो आपका सारा लुक बदल जाता है। श्वेता तिवारी आई मेकअप करते समय आंखों में बाहर की तरफ पहले डार्क शेड्स लगाती हैं आईब्रो के नीचे वो लाइट कलर का हाइलाइटर यूज़ करती हैं और फिर उन्हें आंखों को बड़ा या छोटा जैसे लुक देना हो वो उस हिसाब से काजल लगाती हैं। 

श्वेता तिवारी के स्किन केयर टिप्स 

shweta tiwari beauty fitness tips

श्वेता तिवारी की स्किन ग्लोइंग है और उनके चेहरे पर पिंपल का भी कोई निशान नहीं है। टीवी और बॉलीवुड में ऐसी कम हीरोइन्स ही हैं जिनकी स्किन इतने मेकअप के बाद भी इतनी यंग और फ्रेश नज़र आती है। श्वेता तिवारी अपनी स्किन को डेली मॉइश्चराइज़ करती हैं। श्वेता अपनी स्किन पर घरेलू फेसपैक ही लगाती हैं खासकर मुल्तानी मिट्टी वाला फेसपैक उनकी स्किन पर वो ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। श्वेता तिवारी की तरह आप भी घर पर बने फेसपैक अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। 

श्वेता तिवारी के हेयर केयर टिप्स 

श्वेता तिवारी ने अपने खूबसूरत बालों की देखभाल के बारे में भी बताया। हेयर केयर करना बेहद जरुरी है नही तो ये आपका पूरा लुक बिगाड़ सकता है। श्वेता तिवारी अपने बालों की रेग्यूल ऑयलिंग करती हैं नहाने से पहले 2-3 घंटे तेल लगाने के ब्यूटी टिप्स को वो नहीं मानती श्वेता तिवारी कहती है कि वो रात को तेल लगाकर सोती हैं और दिन में नहा लेती हैं जिससे तेल ज्यादा देर तक उनके बालों में रहता है जिससे उनके बाल अच्छे से नरिश हो जाते हैं। बालों में श्वेता तिवारी रेग्यूलर ऑयलिंग करती हैं जिस वजह से उनके बाल ना तो झड़ते हैं और ना ही उन्हें डैंड्रफ जैसी समस्या होती है। इतना ही नहीं बालों में तेल लगाकर उन्हें धोने से बाल सॉफ्ट और सिल्की भी रहते हैं। 

श्वेता तिवारी ने हेल्दी हेयर बनाए रखने के लिए ये भी बताया कि वो हर्बल शैम्पू और हर्बल डीप कंडीशनर ही यूज़ करती हैं इससे उनके बालों पर केमिकल का बुरा असर नहीं पड़ता। हेल्दी बालों के लिए सबसे अच्छी खुराक सिर्फ तेल लगाता ही है ये भी श्वेता तिवारी का मानना है। 

श्वेता तिवारी के ग्‍लोइंग स्किन टिप्स 

shweta tiwari husband abhinav
Image Courtesy: @shwetatiwari/instagram
स्किन हेल्दी और ग्लोइंग तभी रहती है जब आप अपना खास ख्याल रखें। श्वेता तिवारी अपनी स्किन के लिए इसे अच्छे से नरिश करना नहीं भूलती श्वेता तिवारी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो दिन में 13 गिलास पानी पीती हैं जिससे उनके शरीर में हाइड्रेशन नहीं होता और स्किन भी हेल्दी रहती है। 

Recommended Video

 
कसौटी ज़िंदगी की सीरियल का दूसरा सीज़न शुरु हो चुका है हालांकि इस सीज़न में फ्रेश पेयरिंग है लेकिन ये रोल अगर आज भी श्वेता तिवारी को निभाने के लिए दिया जाता तो वो आज भी इस रोल के लिए परफेक्ट च्वाइस होती है। श्वेता तिवारी की उम्र जैसे जैसे बढ़ती जा रही है उनकी स्किन का ग्लो भी बढ़ता जा रहा है। बढ़ती उम्र की लकीरों का असर उनके चेहरे पर कहीं से भी नज़र नहीं आता। श्वेता तिवारी ना सिर्फ अपनी स्किन और हेयर की खास केयर करती हैं बल्कि वो उन मेकअप टिप्स का भी खास ख्याल रखती हैं जिससे उन्हें देखकर किसी को उनकी उम्र का अंदाज़ा ही ना हो। वैसे श्वेता तिवारी की अदाकारी और उनकी खूबसूरती ही थी जिसने उन्हें बिग बॉस सीज़न 4 का खिताब जिताने में भी मदद की थी। 
 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।