एकता कपूर के मोस्ट पॉपुलर शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा शर्मा का आईकॉनिक रोल प्ले करने वाली टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की उम्र 38 वर्ष हो चुकी है। 35 प्लस होने के बाद भी श्वेता तिवारी आज भी बेहद यंग नजर आती हैं। यह कमाल उनकी खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा का है। श्वेता तिवारी को आज भी हर घर में पसंद किया जाता है। बेशक वह अब ज्याद टीवी सीरियल्स में नेजर नहीं आती हैं मगर, श्वेता तिवारी सोशल मीडिया में काफी एक्टिव हैं। खासतौर पर श्वेता तिवारी इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें अक्सर ही शेयर करती रहती हैं। इन तस्वीरों में श्वेता तिवारी आज भी बेहद यंग और खूबसूरत नजर आती हैं। कई बार मीडिया इंटरव्यू के दौरान श्वेता तिवारी से यह बात जानने की कोशिश की गई है कि उनकी खूबसूरती का क्या राज है? तो चलिए जानतें है कि श्वेता अपनी खूबसूरत त्वचा और बालों के क्या सीक्रेट्स बताती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: देखिए 17 साल बाद कैसी नजर आती हैं ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की हीरोइन्स

Shweta Tiwari homemade hair care tips

मेकअप टिप्स 

बढ़ती उम्र के साथ श्वेता तीवारी ने मेकअप करने के अंदाज को भी बदला है। वह कहती हैं, ‘चेहरा नहीं दिल खूबसूरत होना चाहिए। वैसे मैं ज्याद फोकस आंखों के मेकअप पर करती हूं।’ श्वेता अपनी आंखों बड़ा दिखाने के लिए आंखों के आउटर पार्ट में डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ वह लाइट मेकअप करना पसंद करती हैं। श्वेता तिवारी को लाइट शेड्स के हाईलाइटर्स यूज करना पसंद हैं। इसके साथ ही वह बिना काजल के घर से बाहर भी नहीं निकलती हैं। देखा जाए तो श्वेता तिवारी की आंखें बेहद खूबसूरत हैं और मेकअप के बाद यह और भी ज्यादा अच्छी लगती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ‘कोमोलिका’ हिना खान से सीखें ‘नो मेकअप लुक’ और दिखें खूबसूरत

स्किन केयर टिप्स 

श्वेता तिवारी की स्किन बेहद ग्लोइंग है। इसके साथ ही श्वेता तिवारी के चेहरे पर एक भी दाग या धब्बा नहीं है। 35 प्लस होने के बाद भी श्वेता तिवारी बेहद फ्रेश नजर आती है। मगर, इसके पीछे बाजार में मिलने वाले कॉस्मैटिक्स नहीं हैं। श्वेता तिवारी अपनी त्वचा को होमेड ट्रीटमेंट देती हैं। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बता या था कि वह घर पर ही मुलतानी मिट्टी से बना फेसपैक लगाती हैं। इतना ही नहीं श्वेता तिवारी डे और नाइट दोनों ही तरह से स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं। इतना ही नहीं श्वेता अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए 13 ग्लास पानी पीती हैं। 

Shweta Tiwari Home made face pack

हेयर केयर टिप्स 

त्वचा के साथ-साथ श्वेता तिवारी अपने बालों का भी बहुत ध्यान रखती हैं। तस्वीरों को देख कर ही पता चलता है कि श्वेता तिवारी के बाल बेहद खूबसूरत हैं। इनकी केयर करने के लिए श्वेता तिवारी हमेशा इन्हें साफ रखती हैं। श्वेता अपने बालों को हर दूसरे दिन शैंपू से वॉश करती हैं। इतना ही नहीं श्वेता तिवारी बालों को वॉश करने से पहले उनमें ऑयलिंग जरूर करती हैं। श्वेता को जिस दिन बाल वॉश करने होते हैं उसके एक दिन पहले वह बालों में ऑलिव ऑयल लगाती हैं और उसे रात भर लगा रहने देती हैं। ऐसा करने से उनके बालों को बहुत अच्छा नरिशमेंट मिलता है। इसके साथ-साथ श्वेता तिवारी के बाल न तो झड़ते हैं और न ही उन्हें कभी डैंड्रफ की प्रॉब्लम होती है।इतना ही नहीं बालों में तेल लगाकर उन्हें धोने से बाल सॉफ्ट और सिल्की भी रहते हैं। आपको बता दें कि श्वेता तिवारी बालों की अच्छे सेहत के लिए हर्बल शैम्पू और हर्बल डीप कंडीशनर ही यूज़ करती हैं।

गौरतलब है कि कसौटी ज़िंदगी की सीरियल का दूसरा सीज़न चल रहा है। इस बार भी इस सीरियल पहले जैसी ही लोकप्रियता मिल रही है। मगर, आज भी इस सीरियल के पुरानी सीजन में प्रेरणा का रोल निभाने वाली श्वेता तिवारी को याद किया जाता है।