• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर के लिए अपनाएं उनका ये पूरे हफ्ते का रूटीन

अगर आप बढ़ती उम्र में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा जैसा फिगर पाना चाहती हैं तो उनके पूरे हफ्ते के फिटनेस रूटीन को जरूर अपनाएं।  
author-profile
Published -03 Aug 2022, 08:00 ISTUpdated -03 Aug 2022, 14:38 IST
Next
Article
malaika arora fitness routine in hindi

बिजी शूटिंग शेड्यूल हो या छुट्टियां, मलाइका अरोड़ा कभी भी अपने वर्कआउट को मिस नहीं करती हैं। चाहे सिर्फ एक सूदिंग योग क्‍लॉस हो, पैक्ड पिलाटेस या कुछ तेज मसल्‍स के निर्माण के लिए एक्‍सरसाइज, वह अपने दिन की शुरुआत एक एनर्जी और सकारात्मक नोट पर करना पसंद करती हैं। 

आज हम आपको मलाइका अरोड़ा के पूरे हफ्ते के फिटनेस रूटीन के बारे में बता रहे हैं जो उन्‍होंने अपने फैन्‍स के साथ इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से शेयर किए हैं। मलाइका अरोड़ा के इंस्टाग्राम के माध्यम से एक क्विक स्क्रॉल आपको अपनी फिटनेस जर्नी शुरू करने के लिए पर्याप्त फिटनेस प्रेरणा देगा। 

जी हां, फिटनेस फ्रीक, मलाइका अरोड़ा वर्कआउट वीडियो और योग सेशन के साथ अपने फैन्‍स को इंस्‍पायर करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। वह निश्चित रूप से अपनी हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल को सर्वोच्च प्राथमिकता देती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपने डेली वर्कआउट को कभी न छोड़ें। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sarva - Yoga Studios (@sarvayogastudios)

जबकि एक्‍ट्रेस को अपनी हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल के लिए योग पसंद करने के लिए जाना जाता है, वह अपनी रूटीन में कोर और स्ट्रेंथ वर्कआउट को भी शामिल करती है। मलाइका ने हाल ही में अपने वीकली वर्कआउट रूटीन का एक वीडियो पोस्ट कर इस बात को साबित किया है।

इसे जरूर पढ़ें:मलाइका अरोड़ा की फिटनेस का राज है वशिष्‍ठासन, रोजाना करने के 5 फायदे जानें

अगर आप भी बढ़ती उम्र में उनके जैसी फिगर पाना चाहती हैं तो इस आर्टिकल में कुछ फिटनेस सबक हैं जो आप मलाइका से ले सकती हैं और उन एंडोर्फिन को प्रवाहित कर सकती हैं। आइए उनके पूरे हफ्ते के फिटनेस रूटीन के बारे में आर्टिकल के माध्‍यम से विस्‍तार से जानते हैं। 

फिटनेस का वीडियो शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा, 'कौन कहता है कि जिमर योगी नहीं हो सकते? मैं योग और जिम बैलेंस में विश्वास करती हूं। हिलने-डुलने के लिए आपको खुद को एक ही तरह की एक्‍सरसाइज तक सीमित रखने की जरूरत नहीं है।' 

malaika arora fitness yoga

मलाइका का फिटनेस रूटीन 

  • वीडियो में सोमवार को एक्‍ट्रेस हाथ से अपने एक पैर को पकड़कर पीछे की ओर स्‍ट्रेच करके योग कर रही हैं। योग करने से तन और मन के साथ त्‍वचा को भी ग्‍लोइंग बनाया जा सकता है। स्ट्रेचिंग आपके शरीर के लिए कई तरह से काम करती है और बेहतर लचीलापन और मसल्स में ब्‍लड फ्लों में वृद्धि करती है।
  • मंगलवार को उन्‍हें ट्रेडमिल पर रनिंग करते हुए देखा जा सकता है। रेगुलर एक्‍सरसाइज के लगभग अनगिनत स्वास्थ्य लाभ हैं, जिनमें हार्ट की मजबूती, वजन कम होना और इंसुलिन प्रतिरोध में कमी शामिल है।
  • बुधवार को योग के लिए भी आरक्षित है, जिसमें अरोड़ा अपनी बाजुओं और ऊपरी शरीर को शामिल करते हुए एक विशेष रूप से ट्विस्टी आसन कर रही हैं। 
  • गुरुवार को, वह जिम में वापस आ गई है। इसमें उन्‍हें डंबल की मदद से एक्‍सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। 
  • वह शुक्रवार को फिर से योग करती हैं, इसमें उन्‍हें फेस योग करते हुए देखा जा सकता है। फेस योग करने से आप बढ़ती उम्र में भी जवां और खूबसूरत दिखाई दे सकती हैं। 
  • शनिवार को, वह एक बार फिर जिम में थोड़ी सी एक्‍सरसाइज कर रही है जिसमें वर्कआउट केबल और प्‍लैंक शामिल है।
malaika arora young glowing skin

यदि आप ऐसे रूटीन को फॉलो करने में रुचि रखती हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा न करें। एक दिन में सभी तरह की एक्‍सरसाइज करने से बचें और अपने शरीर को आराम करनेका भी समय दें। जैसा कि 48 वर्षीय एक्‍ट्रेस कहती हैं, संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है।

इसे जरूर पढ़ें:मलाइका अरोड़ा 48 की उम्र में दिखती हैं जवां और खूबसूरत, सीक्रेट है ये 3 योग

क्या आप कोशिश करना चाहते हो?

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें। फिटनेस से जुड़े ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

Article & Image Credit: Instagram(@malaikaarora) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।