अगर आप वेट लॉस के लिए कोशिशें कर रही हैं और बहुत मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाहे नतीजे नहीं मिल रहे तो आप बॉलीवुड सेलेब्स से इंस्पिरेशन ले सकती हैं और उनकी तरह एंजॉय करते हुए वर्कआउट कर सकती हैं। शिल्पा शेट्टी, जैकलीन फर्नांडिस और वाणी कपूर जैसी एक्ट्रेसेस प्रोफेशनल वर्क के साथ-साथ फिटनेस पर भी खास ध्यान देती हैं। आइए जानते हैं इन सेलेब्स के वर्कआउट के बारे में, जिनसे आप भी ले सकती हैं टिप्स।

श्रीलंकाई सुंदरी जैकलीन फर्नांडिस अपने खूबसूरत लुक्स और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर वह काफी सक्रिय रहती हैं और अपने फैन्स को अपडेट देती रहती हैं। चाहें वैकेशन पर जाने की बात हो या फिर जिम में वर्कआउट की, जैकलीन इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं। वर्कआउट के मामले में जैकलीन खासतौर पर बहुत इंस्पायर करती हैं। उन्हें खाने-पीने का शौक है, लेकिन वर्कआउट करने के मामले में वह हमेशा बहुत सजग रहती हैं। जिम में पसीना बहाने के उनकी वीडियोज देखना बहुत एक्साइटिंग होता है। जिम में अब उन्हें एक नया साथी मिल गया है और ये हैं वाणी कपूर। 

एक नए वीडियो में जैकलीन वाणी कपूर के साथ जोशीले अंदाज में वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। यहां जैकलीन ने ग्रे कलर की ब्रालेट और जिम टाइट्स पहने हैं, वहीं वाणी ने पिंक टी-बैक शर्ट और ब्लैक टाइट्स पहने हैं।

इसे जरूर पढ़ें: रुजुता के डाइट प्‍लान से मां-बेटे की जोड़ी ने ढाई महीने में घटाया 9 किलो वजन

ये दोनों एक्सरसाइज बॉल पर एक्सरसाइज कर रही हैं। ट्रेनर की निगरानी में वर्कआउट करते हुए ये मस्ती भी कर रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए जैकलीन ने लिखा, 'Oh my God, मैंने वर्कआउट करते हुए इतना एंजॉय कभी नहीं किया।'

 

 

पहले की फिल्मों में उनकी आवाज की डबिंग की जाती थी, लेकिन 'किक' फिल्म के बाद लोगों को उनकी आवाज सुनने का मौका मिला। जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड की सबसे ग्रेसफुल डांसर्स में शुमार की जाती हैं। कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण की तरह जैकलीन के डांस स्टेप्स देखने में खूबसूरत लगते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: आखिर कितने दिनों में बिगड़ता है बॉडी का शेप? ऐसे बढ़ता है शरीर का मोटापा

सूरज डूबा है, एक तो तीन, चलती है क्या 9 से 12, जुम्मे की रात और आ जरा उनके कुछ बेहतरीन गाने हैं। यही नहीं  पोल डांस के मामले में भी वह माहिर हैं। फिल्म 'ए जेंटलमैन' में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्माए गए गाने में वह पोल डांस करती नजर आईं थीं। दिलचस्प बात ये है कि जैकलीन ने इस इस डांस के लिए काफी प्रैक्टिस की थी।

इस गाने में कई मूव्स ऐसे थे, जो देखने में बहुत खूबसूरत लगे, लेकिन इन्हें कहना बहुत मुश्किल का काम था। अपने एक्ट में परफेक्शन लाने के लिए जैकलीन ने जमकर पसीना बहाया, इस दौरान कई बार बैलेंस बिगड़ने पर वह पोल से गिरी और उन्हें भी लगी थी। लेकिन आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और यह गाना काफी ज्यादा पसंद किया गया। इस तरह के डांस के लिए बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी बहुत मायने रखती हैं। चूंकि जैकलीन अपने वर्कआउट और फिटनेस का विशेष खयाल रखती हैं, इसीलिए उनकी परफॉर्मेंस में भी इसका असर साफ नजर आता है। अगर आप भी वेट लॉस के लिए कोशिशें कर रही हैं तो जैकलीन फर्नांडिस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

शिल्पा शेट्टी और सोफी चौधरी भी करती हैं इंस्पायर

शिल्पा शेट्टी और सोफी चौधरी दोनों ही फिटनेस फ्रीक हैं। शिल्पा शेट्टी तो अक्सर लोगों को हेल्दी लिविंग के लिए इंस्पायर करने के लिए वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। न्यूट्रिशन से भरपूर डाइट, योगा और एक्सरसाइज के वीडियो वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं। इस वीडियो में शिल्पा सोफी चौधरी के साथ फिटनेस पर मजाकिया चैट करती नजर आ रही हैं। आप भी इसी तरह अपनी एक्सरसाइज को मजेदार तरीके से कर सकती हैं और दोस्तों या परिवार वालों के साथ हल्के-फुल्के तरीके से एक्सरसाइज करते हुए खुद को शेप में रख सकती हैं।