तेलुगू फिल्‍म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रकुल प्रीत सिंह आजकल फिल्‍म 'दे दे प्‍यार दे' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। रकुल ने साउथ की कई फिल्‍मों में काम किया है। उसके बाद वह बॉलीवुड की फिल्‍म 'यारियां' में नजर आई थी। इस फिल्‍म के बाद रकुल 'दे दे प्‍यार दे' में अजय देवगन के साथ काम किया। इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। रकुल प्रीत जितनी अच्‍छी एक्‍ट्रेस हैं, उतनी खूबसूरत और फिट भी है। आज हर लड़की का सपना उनकी जैसी फिगर और खूबसूरती पाना हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। आइए जानें वह खुद को फिट और खूबसूरत बनाये रखने के लिए कौन-कौन सी एक्‍सरसाइज और डाइट लेती हैं। और उनके ब्‍यूटी रुटीन में क्‍या शामिल हैं।

इसे जरूर पढ़ें: बिज़नेस वुमन बनने के पीछे है रकुलप्रीत सिंह का अपना लॉजिक

rakul preet singh fitness inside

rakul preet singh fitness inside

रकुल का फिटनेस सीक्रेट

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह अपनी फिटनेस और खूबसूरती को लेकर काफी चर्चे में रहती हैं। फैन्स उन्हें काफी पसंद करते हैं। लेकिन रकुल की तरह खूबसूरती और फिटनेस पाना आसान नहीं है, क्‍योंकि वह खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती है। जिम, योगा, एक्‍सरसाइज, डाइट के साथ-साथ हर चीज का ख्‍याल रखती हैं। खुद को फिट रखने के लिए रकुल किक बॉक्सिंग करती रहती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद पता चली। जी हां रकुल प्रीत अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट की फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। वीडियो में रकुल प्रीत तरह-तरह के एक्सरसाइज करती हुई नजर आती हैं। यही कारण है कि रकुल प्रीत सिंह इतनी फिट और सुंदर दिखती हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

Who says we like it easy !! @toughtaskmaster #fitnesslover #foodlover cos this was followed by a biggggg meal !! 💪🏻😝

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet) onFeb 2, 2019 at 5:31am PST

रकुल का डाइट सीक्रेट

rakul preet singh fitness inside

रकुल प्रीत अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी डाइट का भी बहुत ध्‍यान रखती हैं। रकुल अपने इंस्‍टाग्राप पर खाने के फोटो शेयर करती रहती हैं जिससे पता चलता है कि वह अपनी डाइट पर कितना ध्‍यान देती हैं। एक फोटो शेयर करते हुए उन्‍होंने बताया कि'' वह खुद को फिट रखने के लिए प्‍लास्टिक की बोतलों से दूर रहती है और तांबे की बोतल से पानी पीती हैं। उनका मनाना है कि ऐसा करने से ना केवल हानिकारक केमिकलों से सुरक्षा मिलती है बल्कि यह हानिकारक बैक्‍टीरिया को मारकर पीने के लिए पूरी तरह फिट बनाता है। 

rakul preet singh fitness inside

साथ ही उन्‍होंने अपनी एक फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन में दिया है, ''सबसे बड़ा मिथ है कि व्हाइट राइस अनहेल्‍दी है .. हालांकि यह @rashichowdhary की सिफारिश नहीं है लेकिन मैं दोपहर के भोजन में कुछ अच्छे हेल्‍दी कार्ब्स पाने के लिए करने के लिए वाइट चावल खाती हूं। आप इसमें एक बड़ा चम्मच घी डालेंगे तो आप ब्‍लड शुगर लेवल पर अच्‍छा कंट्रोल कर पाएंगी। यह आपके इंसुलिन को स्पाइक नहीं करेगा। जब आप घी डालते हैं और आपको लंबे समय तक भरे हुए का अहसास होता है।''  कौन कहता है कि कार्ब्स ख़राब हैं! स्‍लो कार्ब्स, लो कार्ब्स से बेहतर होता हैं! और मैं बहुत खुश हूं कि @rashichowdhary ने मुझे पेट और स्किन की अच्‍छी हेल्‍थ के लिए चपाती की जगह एक बाउल मेरी फेवरेट चटपटी शकरकंद खाने को दी।

इसे जरूर पढ़ें: हाउसवाइस जिम से नहीं एक्‍सपर्ट के इन 5 अद्भुत टिप्‍स से वजन कम करें

रकुल का ब्‍यूटी सीक्रेट

rakul preet singh fitness inside

अपनी खूबसूरती को बनाये रखने के लिए रकुल अपनी डाइट में कुछ स्‍पेशल चीजों को लेती हैं। जी हां इंस्‍टाग्राम पर अपनी एक फोटो को शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्‍शन में दिया है, ''मेरी न्‍यूट्रिशनिस्‍ट @rashichowdhary कहती हैं कि एवोकाडो रोजाना लेना हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्किन का सीक्रेट है। इसके अलावा रकुल का कहना है कि एंटीऑक्‍सीडेंट की डेली डोज लेने के लिए मैं लंच के बाद विटामिन सी लेती हूं। यह भोजन से आयरन के बेहतर अवशोषण में हेल्‍प करता है और इम्‍यूनिटी को बढ़ाने में हेल्‍प करता है। 

अगर आप भी रकुल प्रीत की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो उनका डाइट, फिटनेस और ब्‍यूटी सीक्रेट अपनाएं।  

Source: Instagram