• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

हैवी दुपट्टे को शरारा सूट के साथ स्टाइल करने के लिए यहां से लें आइडियाज 

आज हम आपके लिए हैवी दुपट्टे को शरारा सूट के साथ स्टाइल करने के कुछ आइडियाज लेकर आए हैं, जो आपको एक स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। 
author-profile
Next
Article
Heavy dupatta styling tips with sharara suit

आजकल फैशन के इस नए दौर में महिलाओं में हैवी दुपट्टे को स्टाइल करने का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। महिलाएं हर ड्रेस के साथ डिफरेंट तरीके के हैवी दुपट्टे कैरी करने लगी हैं। ज्यादा महिलाएं हैवी दुपट्टे को वेडिंग फंक्शन में कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ भी डिफरेंट तरीके से हैवी दुपट्टे को स्टाइल कर सकती हैं। आप साड़ी, शरारा सूट, सूट, डिजाइनर सूट आदि पर हैवी दुपट्टे को स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। हालांकि, आजकल शरारा सूट, अनारकली सूट के साथ भी स्टाइलिश दुपट्टे आते हैं। लेकिन दुपट्टे को स्टाइल करने का तरीका अगर सही हो, तो यह आपका लुक और स्टाइलिश बना सकता है। 

आप चाहें तो दुपट्टे स्टाइल करने के डिफरेंट तरीकों को रिक्रिएट कर सकती हैं। इसे स्टाइल करना बेहद सिंपल है, बस ओकेशन और लुक को ध्यान में रखते हुए स्टाइल और दुपट्टे को चूज करें। खास बात है कि शरारा सूट के साथ किसी भी हैवी दुपट्टे को कैरी किया जा सकता है। आज इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि आप शरारा सूट के साथ हैवी दुपट्टे को किस तरह से स्टाइल कर सकती हैं। 

शॉल स्टाइल में ड्रेप करें हैवी दुपट्टा

Heavy tips side dupatta

विंटर में शरारा सूट के साथ दुपट्टे को आप शॉल स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। दुपट्टे को स्टाइल करते समय कोशिश करें कि आपका बैक का हिस्सा पूरी तरह से कवर हो जाए और फिर दुपट्टे को सामने लाकर हाथों में ड्रेप कर लें। हालांकि, इस दौरान शोल्डर पर दुपट्टे को पिनअप करना न भूलें। इससे दुपट्टा गिरने का डर नहीं रहता और फिर वह एक जगह स्थिर रहता है। हैवी दुपट्टे को इस तरह ड्रेप करते वक्त आप चाहें तो उसका एक कोना हाथों से पिनअप भी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- शरारा सूट में गार्जियस दिखने के लिए इन स्टाइलिंग टिप्स को करें फॉलो

नेट का हैवी दुपट्टा इस तरह करें स्टाइल 

dupatta style tips

आजकल शरारा सूट के साथ नेट के दुपट्टे आते हैं क्योंकि ये दुपट्टे अच्छे भी लगते हैं। हालांकि, महिलाओं को यह समझ नहीं आता है कि वह नेट के दुपट्टे को किस तरह स्टाइल करें। लेकिन आप नेट के दुपट्टे को गले में डाल सकती हैं क्योंकि नेट का दुपट्टा बहुत ही हल्का होता है। (सिर्फ दुपट्टे से भी बदल सकता है आपका पूरा लुक) आप इसे आसानी से गले में डालकर स्टाइल कर सकती हैं। कई बार इस तरह के दुपट्टे कैरी करते वक्त इनके बार-बार गिरने का डर रहता है। लेकिन आप इसे पिनअप भी कर सकती हैं। 

साइड फॉल स्टाइल में दुपट्टे को कैरी करें

side dupatta

अगर आप अपने डिजाइनर शरारा सूट की खूबसूरती को आप दुपट्टे से ढकना नहीं चाहती हैं और दुपट्टा भी कैरी करना चाहती हैं, तो यह स्टाइल एक बहुत अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। आप दुपट्टे को साइड फॉल स्‍टाइल में कैरी कर सकती हैं क्योंकि इसमें दुपट्टे को कंधे के कॉर्नर पर कैरी किया जाता है। यह स्टाइल न सिर्फ स्टाइलिश लगता है बल्कि आपकी पूरी ड्रेस को भी शो करता है। 

सिंपल तरीके से करें ड्रेप

शरारा सूट के साथ आप दुपट्टे को सिंपल तरीके से कैरी कर सकती हैं। अगर आपके पास समय नहीं है और कुछ समझ नहीं आ रहा तो हैवी दुपट्टे को सिंपल तरीके से कैरी कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को पीछे लाकर दोनों हाथों के साइड गिरा दें। अगर आपका दुपट्टे में बॉर्डर पर अधिक वर्क है, तो इस स्टाइल में इसे कैरी करना बेस्ट ऑप्शन है। इसके अलावा, अगर आपका मिरर वर्क वाला हैवी दुपट्टा है, तो इसे भी कैरी कर सकती हैं।

दुपट्टा विद आउट पिनअप

how to style dupatta without pin

अगर आप चाहें तो शरारा सूट के साथ दुपट्टे को फ्री रख सकती हैं। हालांकि, यह देखने में काफी क्लासी भी लगता है और आपको हल्का भी महसूस होता है। (शरारा सूट के साथ इन इयररिंग्स को करें कैरी) अगर आप सिंपल और बिना दुपट्टे को पिनअप किए इसे कैरी करना चाहती हैं तो इस स्टाइल को रिक्रिएट कर सकती हैं। हालांकि, कई बार इस तरह से दुपट्टा कैरी करने में महिलाएं असहज हो जाती हैं।

लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप हैवी दुपट्टा गले में ड्रेप नहीं कर सकती हैं। हैवी दुपट्टे को एक बार ड्रेप कर दोनों साइड बराबर रख दें। यह देखने में भले ही सिंपल है, पर ज़्यादातर इस स्टाइल में लड़कियां सहज महसूस करती हैं और ये देखने में भी क्लासी लगता है। वहीं दुपट्टे को रैप करते समय सूट का चुनाव सही रखें।

Recommended Video

इन एक्सेसरीज का कर सकती हैं इस्तेमाल 

आप शरारा सूट के साथ दुपट्टे को स्टाइल करते वक्त कई तरह की एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकती हैं जैसे- बेल्ट, पिंस, ब्रोच आदि। इन एक्सेसरीज से आपको एक स्टाइलिश लुक मिलेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- शरारा या घरारा पहनने से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें ये फैशन टिप्स

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही आपको आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य खबर और बिग बॉस कंटेस्टेंट से जुड़ी जानकारी पाने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।