अगर आपको ऐसा लगता है कि शॉल को केवल पुराने जमाने के लोग ही पहनते हैं और वह ओल्ड फैशन होते हैं, तो आप गलत हैं। आप शॉल को कई तरीके से पहन सकती हैं। आज हम आपको एक ही शॉल को कई डिफरेंट तरीकों से कैरी करना बताएंगे। साथ ही आप शॉल से बेहतरीन स्टाइल स्टेटमेंट भी क्रिएट कर सकती हैं और यह शॉल पहनने के तरीके आपको एलिंगेट लुक के साथ फैशनेबल भी दिखाएंगे। 

बेल्ट का करें इस्तेमाल

how to wear shawl in different ways

बेल्ट किसी भी आउटफिट को एक नया लुक देने का बेहद ही अच्छा तरीका है। आप बेल्ट की मदद से शॉल को भी डिफरेंट तरीके से कैरी कर सकती हैं। इससे आपका लुक फैशनेबल दिखेगा। साथ ही शॉल को इस तरीके से वेस्टर्न आउटफिट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। साथ ही आप इसे जींस और ओवर ड्रेससि के ऊपर भी पहन सकती हैं।

अब इसके लिए अपनी पंसद की एक बेल्ट चुनें। अब कंधे के ऊपर से बेल्ट बांध लें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि शॉल आपके हाथों के आधे हिस्से यानि कोहनी तक ढका हुआ होना चाहिए। अब इसके बाद अपनी कमर पर बेल्ट बांध लें।

 पॉन्चो स्टाइल देगा नया लुक 

poncho style shawl look

पॉन्चो स्टाइल काफी ट्रेंड में हैं। साथ ही क्या आपको पता है कि आप शॉल को पॉन्चो की तरह भी पहन सकती हैं। अब शॉल को कंधों पर से अच्छे से ओड़ लें। इस बात का ध्यान रखें कि शॉल के सिरे सामने की ओर होने चाहिए। इसके बाद सेफ्टी पिन लें और सामने की तरफ से पिन लगा लें। इसे अच्छे से सेट करने के लिए आपको 3-4 पिन की जरूरत होगी। लीजिए तैयार है आपका पोन्चो स्टाइल शॉल। आप इसे किसी भी वेस्टर्न ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: श्रग के ट्रेंड से अपने लुक को बनाएं नया और स्टाइलिश

Recommended Video


श्रग की तरह पहनें

श्रग कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते हैं। लेकिन अगर आप मार्केट से श्रग नहीं खरीदना चाहती हैं तो आप इसके लिए शॉल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप शॉल को श्रग की तरह पहन सकती हैं। यह शॉल को पहनने का एक नया तरीका है और इससे आपको बोहो लुक मिलेगा।

अब इसके लिए अपनी पसंदीदा शॉल चुन लें। अब अपने शॉल का एंड लें और इसे शॉल के लंबे हिस्से के बीच में लाएं और फिर वहीं एक गांठ बांध लें। अब दूसरे लंबे हिस्से के साथ इस प्रोसेस को दोहराएं। अब जहां आपने गांठ बांधी है, वहां से शॉल को पहन लें। लीजिए तैयार है आपका शॉल से बना श्रग।

इसे भी पढ़ें: स्कार्फ से बदल जाएगा पूरा लुक, बस पहनें इस अंदाज में

टॉप की तरह पहनें

wearing shawl as top

आप शॉल को टॉप की तरह भी पहन सकती हैं। इसके लिए आपको शॉल के दोनों सिरों को लें और फिर पीछे की ओर एक गांठ बांध लें। आप इसे किसी स्कर्ट या ड्रेस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही इस तरह से आप इसे ठंड के मौसम के दौरान भी पहन सकती हैं। अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो बेयरबैक स्टाइल में भी शॉल को कैरी कर सकती हैं। 

एसिमिट्रिकल व्रैप करें

how to wear shawl in different style

एसिमिट्रिकल व्रैप भी शॉल को डिफरेंट लुक देता है। इसमें आपको शॉल को एसिमिट्रिकल तरीके से पहनना होगा। इस तरह के शॉल ड्रेपिंग के लिए कोई रूल नहीं है। यह सुपर कोल्ड दिनों के लिए एक बेहतरीन स्टाइल है।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा। फैशन से जुड़े इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: missmalini.com, googleusercontent.com, meredithcorp.io & idiva.com