शरारा और घरारा दोनों ही इंडियन ट्रेडिशनल आउटफिट हैं जिन्हें बॉलीवुज एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से लेकर आलिया भट्ट तक सब पहनती हैं। शरारा अगर आप पहनेंगी तो आपको लहंगे जैसा ही महसूस होगा। वैसे तो ये फैशन पाकिस्तानी है लेकिन एक समय में पाकिस्तान और भारत एक ही थे इसलिए ऐसे कई फैशन हैं जो इंडियन और पाकिस्तान दोनों देशों में बराबर पॉपुलर हैं। 

दीपिका पादुकोण ने फिल्म बाजीराव मस्तानी में कई डिज़ाइन के शरारा पहने थे लेकिन क्या आप जानती हैं कि शरारा और घरारा मे ंक्या फर्क है। आम लड़कियां शरारा और घरारा को एक ही समझती हैं लेकिन दोनों में एक बड़ा फर्क है जिसे आप जान लेंगी तो आप दूर से ही पहचान लेंगी कि वो शरारा है या फिर घरारा

sharara gharara alia bhatt dia mirza bollywood actress

आलिया भट्ट ने जो आउटफिट पहनी है उसे शरारा कहते हैं और दीया मिर्जा ने जो पहना है उसे घरारा कहते हैं। अब आप कहेंगी कि एक ही बात है लेकिन हम बता रहे हैं कि ये एक बात नहीं है। आलिया भट्ट ने शरारा पहना है और शरारा के फ्लेयर्स ऊपर से ही होते हैं और नीचे से ये दिखने में लहंगे की तरह ही होता है जबकि घरारा शरारा से अलग  होता है। घरारा घुटने तक स्ट्रेट ही होता है और नीचे से उसमें फ्लेयर होते हैं। 

sharara gharara kareena kapoor bollywood actress 

शरारा और घरारा का घेर देखकर ही आप ये जान लेंगी कि वो शरारा है या फिर घरारा। करीना कपूर खान ने फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी का शरारा पहनकर बेबी बंप के साथ फैशन शो के रैम्प पर वॉक किया था। बेबो ने गोल्डन कलर का शरारा एक पार्टी में पहना था। लेकिन करीना के घरारे की सिलाई घुटने से काफी ऊंची थी इसलिए ये दूर से दिखने में शरारा का ही लुक दे रहा था। 

sharara gharara deepika padukone bollywood actress

शरारा हो या घरारा दीपिका पादुकोण को हर तरह का ट्रेडिशनल आउटफिट बेहद पसंद है। फैशन शो के रैम्प से लेकर फिल्मों तक ही नहीं बल्कि इवेंट और अवार्ड नाइट पर भी दीपिका पादुकोण कभी शरारा पहने तो कभी घरारा पहनें नज़र आ चुकी हैं। 

sharara gharara sridevi gauhar bollywood actress

शरारा और घरारा कम घेरे वाला भी आता है यानी इसमें चुन्नट काफी कम दिखती हैं या दिखती ही नहीं लेकिन कटिंग से ही आप पहचान जाती हैं कि शरारा है या फिर घरारा। वैसे घरारा हो या फिर शरारा दोनों पर ही गोटा पट्टी का काम ज्यादा खूबसूरत लगता है। बारिक दबके वाले काम से बनें शरारा और घरारा भी काफी खूबसूरत दिखते हैं। मुस्लिम शादी के बारे में बात करें तो दुल्हन अपनी शादी के दिन शरारा या घरारा ही पहनती हैं। जिस तरह से इंडिया में लहंगे, साड़ी और सूट को शादी जैसे ट्रेडिशऩल फंक्शन में ज्यादातर पहना जाता है उसी तरह से मुस्लिम शादियों में शरारा और घरारा पहनकर लड़कियां ज्यादा खुश होती हैं। 

Recommended Video