इन दिनों शरारा सूट काफी ट्रेंड में है। सिर्फ पार्टी या गेट टू गेदर में ही नहीं, बल्कि वेडिंग फंक्शन में भी अब लड़कियां साड़ी या लहंगे की जगह शरारा सूट पहनना अधिक पसंद कर रही हैं। इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि यह एथनिक वियर देखने में जितने ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी हैं और इसलिए इन्हें लंबे समय तक आसानी से कैरी किया जा सकता है। हालांकि, एक स्टनिंग लुक पाने के लिए सिर्फ शरारा सूट पहन लेना ही काफी नहीं है। आप इस शरारा सूट में खुद को किस तरह स्टाइल करती हैं, यह भी उतना ही अहम है। 

आमतौर पर शरारा सूट पहनते समय आपको कुछ स्टाइलिंग टिप्स का ध्यान रखना चाहिए। यह स्टाइलिंग टिप्स आपके लुक्स को एन्हॉन्स करने में मदद करते हैं, जिससे आपका फाइनल लुक काफी स्टनिंग लगता है। तो चलिए आज हम आपको शरारा सूट स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

दुपट्टे को सही तरह से करें ड्रेप 

यूं तो सूट या लहंगे के साथ दुपट्टे को ड्रेप करने के कई तरीके हैं, लेकिन जब शरारा सूट की बात आती है, तो आप एक विशेष स्टाइल में ही इसे ड्रेप एक एलीगेंट लुक पा सकती हैं। शरारा सूट के साथ दुपट्टे का एक साइड कंधे पर ड्रेप करना अधिक अच्छा माना जाता है। अपने दुपट्टे के एक सिरे को कंधे पर पिनअप करें। ऐसा करने से शरारा सूट बेहद ही एलीगेंट तरीके से विजिबल होता है और इससे आपका लुक भी काफी अच्छा लगता है।वहीं अगर आप वन साइड दुपट्टे को कैरी नहीं करना चाहती हैं तो उसे बैक से पहनते हुए ओपन लुक दिया जा सकता है।

sharara dupatta

इसे जरूर पढ़ें- Fashion Tips: रेखा की तरह कांजीवरम सिल्‍क साड़ी को दें 'पैंट साड़ी लुक'

पासा को ना करें पास 

अगर आप सच में शरारा सूट में एक डिफरेंट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में पासा पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। कुछ समय पहले तक पासा केवल मुस्लिम महिलाओं के बीच ही लोकप्रिय था, लेकिन अब इस एसेसरीज पीस को हर महिला कैरी करने लगी है। खासतौर से, शरारा सूट के साथ पासा बेहद ही अच्छा लगता है। आप पर्ल या स्टोन वर्क के पासा को पहन सकती हैं। वहीं, अधिक ट्रेडिशनल और रॉयल लुक के लिए आप कुंदन से बने पासा को भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। 

sharara maang tika

सही हो ईयररिंग्स 

शरारा सूट रॉयल्टी का ही पर्याय है, इसलिए इसे सही तरीके से एक्सेसराइज करना बहुत जरूरी है। एक बार पासा चुनने के बाद आप सिर्फ ईयररिंग्स के जरिए एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं। आप शरारा सूट के साथ चांदबाली पहन सकती हैं। यह शरारा सूट ड्रेस लुक के साथ पूरी तरह से जंचेंगे। आप अपने आउटफिट के आधार पर गोल्ड या सिल्वर कलर की चांदबाली को सलेक्ट कर सकती हैं। वैसे चांदबाली के अलावा झूमके भी शरारा सूट के साथ अच्छे लगते हैं। हालाँकि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप ओवरबोर्ड न जाएं क्योंकि आप नहीं चाहतीं कि अपने ईयररिंग्स लुक को खराब करें।

sharara earring

 

इसे जरूर पढ़ें- Fashion Trend : 'Naked Dress' में गजब ढा रही हैं आपकी ये पसंदीदा एक्ट्रेसेस 

शरारा सूट हो स्टाइलिश

अगर आप किसी खास ओकेजेन के लिए शरारा सूट पहन रही हैं तो ट्रेडिशनल शरारा सूट के अलावा उसमें कुछ एक्सपेरिमेंट करके एक स्टाइलिश लुक कैरी कर सकती हैं। मसलन, शरारा सूट के साथ वेस्टकोट या जैकेट आपके लुक को एक ट्विस्ट देगा। इसके अलावा आप सूट के लेंथ के साथ भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। शरारा सूट में अनारकली स्टाइल भी देखने में काफी अच्छा लगता है।

sharara and style

वहीं शॉर्ट फ्रॉक और ट्यूनिक्स भी इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहे हैं। वैसे आप किसी भी स्टाइल के शरारा सूट को सलेक्ट कर रही हैं तो यह अवश्य सुनिश्चि करें कि वह परफेक्ट फिट हों। बहुत अधिक लूज या टाइट शरारा सूट आपके लुक को बिगाड़ देंगे। शरारा सूट में कलर्स का सलेक्शन भी काफी महत्वपूर्ण है। आप सिंगल कलर लुक के लिए जा सकती हैं या सटल कंट्रास्ट का विकल्प चुन सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।