केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्ट्रेस टीवी के पॉपुलर शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी। घर-घर में पॉपुलर हुए इस शो में स्मृति ने तुलसी वीरानी का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। स्मृति ईरानी को इंस्टाग्राम क्वीन के रूप में माना जाता है और वह अक्सर अपने इंस्‍टाग्राम पर मजेदार मीम्‍स और थ्रोबैक फोटोज शेयर करती रहती हैं। इस बार उन्‍होंने अपनी किचन की कुछ फोटोज शेयर की है। जिससे जरिये उन्‍होंने अपने फैंस के साथ अपनी छिपी हुई प्रतिभा को शेयर किया है। जी हां एक्‍टर, प्रोड्यूसर, नेता और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने इस बार उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम फॉलोअर्स को अपनी कुकिंग स्किल्‍स का कायल बना दिया है। कुछ दिनों पहले अपनी बेटी के लिए हक्‍का नूडल्‍स और चिकन मंचूरियन की रेसिपी शेयर की थी और अब उन्‍होंने पति जुबिन ईरानी के लिए एग फ्राइड राइस बनाया है।

स्‍मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम स्‍टोरी पर एक और रेसिपी शेयर की थी, जिसे वह अपने पति जुबिन ईरानी के लिए बना रही थी। उन्होंने पोस्ट किया, "अगर आपको लगता है कि सिर्फ 'बच्चे' ही फरमाइश करते हैं तो एक बार फिर से सोचें"। ईरानी ने अपने पति के लिए एग फ्राइड राइस बनाई। एक के बाद एक फोटोज शेयर करके उन्‍होंने एग फ्राइड राइस की पूरी रेसिपी बताई। अगर आप भी इस रेसिपी के बारे में जानना चाहती हैं तो आइए स्मृति ईरानी की रेसिपी के बारे में जानें।

इसे जरूर पढ़ें: फूड को फ्रेश रखने में मदद करेंगे यह टिप्स

egg fried rice inside

उन्होंने सबसे पहले गाजर, प्याज, अदरक और साथ ही हरी प्याज को बारीक काटकर रेसिपी तैयार करना शुरू किया। 

egg fried rice inside

फिर मशरूम को गर्म पानी में भिगोया और लिखा, "मशरूम को टेस्‍टी और क्रिस्‍पी बनाना हैं तो इसे गर्म पानी में भिगो लें।" यह साबित करते हुए, कि स्मृति ईरानी की कोई भी पोस्‍ट कभी भी हास्य तत्व के बिना पूरी नहीं हो सकती है।

egg fried rice inside

उसके बाद अगले स्‍टेप में चावल को उबाला। अब कटी हुई सब्जियों और अंडे को एक साथ फ्राई किया। एक डिस्क्लेमर के रूप में उन्‍होंने लिखा, "अदरक, प्याज, गाजर, ग्रीन प्याज को नर्म होने तक फ्राई करें ... लेकिन ज़्यादा मत करना।"

इसे जरूर पढ़ें: अगर आप हैं खाने के शौकीन तो जरूर चखे इन थालियों का स्वाद

egg fried rice inside

उसके बाद उन्‍होंने चावल, ऑयस्‍टर सॉस, सॉय सॉस, स्वादानुसार नमक और काली मिर्च को पूरे मिश्रण में मिलाया। उन्‍होंने आगे लिखा, "डिश तैयार हो गई है।"

एग फ्राइड राइस का मजा लें।