• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल्ली में लजीज कश्मीरी व्यंजन का स्वाद चखने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

Famous Places To Eat Kashmiri Food In Delhi: अगर आप भी लजीज कश्मीरी व्यंजन का स्वाद चखना चाहते हैं तो दिल्ली की किन जगहों पर ज़रूर पहुंचें।
author-profile
Published -24 Aug 2022, 07:00 ISTUpdated -24 Aug 2022, 12:04 IST
Next
Article
know famous places to eat kashmiri food in delhi

कश्मीर की वादियों की खूबसूरती के बारे में भला कौन नहीं जनता है। लगभग हर कोई यहां की वादियों में घूमना चाहता है और यहां के लजीज व्यंजन का स्वाद ज़रूर चखना चाहता है। ऐसे में आप किसी कारण कश्मीर नहीं जा सकते और दिल्ली में ही लजीज कश्मीरी व्यंजन का स्वाद चखना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए।

इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली में मौजूद उन होटल और रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप एक से एक बेहतरीन स्वादिष्ट कश्मीरी भोजन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं।

अहद सन्स फूड्स (Ahad Sons Foods) 

Ahad Sons Foods kashmiri food

अगर आपको ऑथेंटिक कश्मीरी व्यंजन का स्वाद चखना है तो आपको किसी अन्य स्थान पर जाने से पहले आपको अहद सन्स फूड्स ज़रूर पहुंचना चाहिए। प्रसिद्ध कश्मीरी शेफ खान अंदुल अहद वाजा द्वारा स्थापित यह रेस्टोरेंट एक से एक बेहतरीन कश्मीरी व्यजन के लिए फेमस है। 

यहां आप रोगन जोश, गोश्तबा, आब गोश और कश्मीरी गाद का स्वाद चख सकते हैं। इसके अलावा मिर्च कोरमा का स्वाद चखना न भूलें।  

  • पता-उदय पार्क, मदर डेयरी के पीछे

चोर बिज़ार (Chor Bizarre)

best kashmiri food in delhi

दिल्ली गेट के पास में मौजूद चोर बिजार स्वादिष्ट और ऑथेंटिक कश्मीरी व्यंजन के लिए पूरे दिल्ली में फेमस है। कहा जाता है कि रेस्टोरेंट का सबसे फेमस व्यंजन कश्मीरी वाजवान है। हालांकि, यहां आप सीक कबाब, तबक मज़ा गोश्त, चिकन रोगन जोश, आलू बुखारा, नदरू यखनी, हाक, नदरू चूरमा आदि व्यंजन का भी स्वाद चख सकते हैं। कबाब का स्वाद भी टेस्ट करना न भूलें। (दिल्ली के इन रेस्टोरेंट में पहुंचें फैमली के साथ)

  • पता-आसफ अली रोड, दिल्ली गेट के पास, नई दिल्ली

Recommended Video

ख्येन च्यान (Khyen Chyen)

Khyen Chyen

अगर आप कश्मीरी नॉन-वेज जैसे-रोगन जोश, गोशताबा, शब डीग, आब गोश आप लजीज कश्मीरी वेज व्यंजन का स्वाद चखना चाहते हैं तो ख्येन च्यान रेस्टोरेंट पहुंच सकते हैं। यहां आप मोदक पुलाव, कश्मीरी दम आलू, यखनी लैंब करी, कश्मीरी राजमा, थुक्पा और खंबीर के साथ बटर चाय का स्वाद चख सकते हैं।

  • पता-डीएलएफ क्रॉस पॉइंट मॉल, डीएलएफ फेज 4, गुड़गांव

गुलफाम कश्मीरी वज़वान (Gulfam Kashmiri Wazwan)

best kashmiri food

कहा जाता है कि गुलफाम कश्मीरी वज़वान एक छोटा रेस्टोरेंट है लेकिन, निजामुद्दीन की गलियों में अगर कश्मीरी व्यंजन का लुत्फ़ उठाना है तो फिर यहां ज़रूर पहुंचना चाहिए। यहां आप नॉन वेज फूड्स के अलावा वेज फ़ूड का भी स्वाद चख सकते हैं। यहां आप मटन सीक कबाब और कश्मीरी वाजवान का स्वाद चखना न भूलें। (दिल्ली के इन होटलों में उठाएं नॉनवेज का असली स्वाद)

  • पता-निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sutterstocks,kashmirhills)

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।