• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वीकेंड पर नोएडा की इन जगहों पर उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ 

अगर आप खाने के शौकीन हैं और नोएडा के आसपास रहते हैं, तो आप इन जगहों पर बेहतरीन खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। 
author-profile
Published -02 Jul 2022, 14:02 ISTUpdated -02 Jul 2022, 14:25 IST
Next
Article
best food point in noida

Best Places To Eat In Noida: नोएडा एक ऐसी जगह है जहां कि न सिर्फ नाइटलाइफ बल्कि बेहतरीन फूड स्पॉट या रेस्टोरेंट्स पूरे देश में मशहूर हैं। नोएडा की गालियों में कई लोग सिर्फ स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने आते हैं। क्योंकि नोएडा से हर सेक्टर में छोटे-छोटे ठेलों से लेकर बड़े-बड़े कैफे तक देखने को मिल जाएंगे। हालांकि, कई लोगों को लगता है कि नोएडा में महंगा खाना मिलता है लेकिन ऐसा नहीं है।

क्योंकि यहां कई ऐसे रेस्टोरेंट्स या फिर फूड स्पॉट है, जहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के अलावा स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते है। अगर आप भी इस वीकेंड पार्टी या फिर दोस्तों के साथ फूड को एन्जॉय करने की प्लानिंग कर रहे हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं, जहां आप फुल मौज-मस्ती कर सकें। इसलिए आज हम आपको नोएडा में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जहां आप वीकेंड पर पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों, परिवार वालों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

द पटियाला किचन-

The patiala kkitchen Cafe

अगर आप अपनी फैमिली के साथ खाने का प्लान बना रहे हैं, तो आप द पटियाला किचन को एक्सप्लोर कर सकते हैं। क्योंकि ये एक फैमिली फूड पॉइंट (परिवार के साथ घूमने के लिए 9 सबसे खूबसूरत जगह) है, जहां आपको पंजाबी खाने से लेकर इंडियन खाना आसानी से मिल जाएगा। साथ ही, आपको यहां हर कीमत में सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा खाने की थाली आसानी से मिल जाएगी।

पता- धरम पैलेस मॉल, के ब्लॉक, सेक्टर 18, नोएडा, उत्तर प्रदेश 201301

इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली में बेस्ट मटर कुलचे मिलेंगे यहां, आपने टेस्ट किया क्या?

ब्रह्मपुत्र मार्केट- 

अगर आप अपने दोस्तों के साथ किसी रेस्तरां में नहीं जाना चाहते, तो आप नोएडा सेक्टर 29 में स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां के स्ट्रीट फूड का तीखापन और चटपटा स्वाद आपकी टेस्ट बड्स को पूरी तरह से जगा देगा। साथ ही, देसी गोलगप्पे का स्वाद से लेकर लखनवी कबाब आदि स्ट्रीट फूड का स्वाद ही कुछ ऐसा है कि आपका मन खुश हो जाएगा।

पता- 865, महर्षि दयानंद मार्ग, सेक्टर 29, नोएडा, उत्तर प्रदेश 201303

द तंदूरी विलेज- 

The tandoori village

आप नोएडा 18 सेक्टर में मौजूद द तंदूरी विलेज को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। क्योंकि ये विलेज नोएडा का सबसे फेमस रेस्तरां हैं, जहां आप वेज से लेकर नॉन वेज जैसे- भरवा तंदूरी आलू, रारा गोश्त, तंदूरी मशरूम, चिकन कीमा, दही के शोले, मिर्च पनीर सूखी आदि डिशेज का लुत्फ उठा सकते हैं।  

पता-जे 57, पहली मंजिल, सेक्टर 18, नोएडा उत्तर प्रदेश 201301

Recommended Video

अट्टा मार्केट-

Best Street food in noida

अगर आपका कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा है, तो आप नोएडा में स्थित अट्टा मार्केट में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकती हैं। इसके यहां आप खरीदारी करने के साथ-साथ गोलगप्पे, आलू की टिक्की (आलू की टिक्की रेसिपी), चिकन तंदूरी, पापड़ी, चाट आदि जैसे स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं। 

पता- सेक्टर 27, नोएडा, उत्तर प्रदेश 201301

इसे ज़रूर पढ़ें- जानें पंजाब के उस अमृतसरी कुलचे की कहानी जो था शाहजहां को खूब पसंद

 

इन जगहों पर आप स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। हालांकि, ऊपर बताई गई जगहों के अलावा, आप क्लब, कैफे और पब भी घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Zomato) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।