• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिन भर का स्ट्रेस ऐसे दूर करती है करिश्मा तन्ना, आप भी ट्राय कीजिये

करिश्मा ने हमसे बातचीत के दौरान बताया कि कैसे वो दिन भर की स्ट्रेस को दूर करती हैं, नींद पूरी ना होने पर क्या करती हैं, आइये जानते हैं-
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -14 Aug 2018, 07:00 ISTUpdated -13 Aug 2018, 17:00 IST
Next
Article
karishma tanna ka stress buster main

भागती-दौड़ती इस दुनिया में हम सभी दौड़ रहे हैं। अपने लक्ष्य को हम जल्दी से जल्दी पाना चाहते हैं और उसे पाने के बाद एक और नया लक्ष्य सामने खड़ा हो जाता है। राहों में आने वाली मुश्किलें बेशक आपको दिमागी तौर पर थका देती हों लेकिन, आपको थकना नहीं है और आगे बढ़ते रहना है। इस थकावट को आप स्ट्रेस भी कह सकते हैं, जिससे छुटकारा पाने का सबका अपना-अपना तरीका होता है।

ऐसा ही एक तरीका हमसे शेयर किया है हाल ही में फ़िल्म ‘संजू’ में पिंकी के किरदार में नज़र आईं करिश्मा तन्ना ने। करिश्मा ने हमसे बातचीत के दौरान बताया कि कैसे वो दिन भर के स्ट्रेस को दूर करती हैं, नींद पूरी ना होने पर क्या करती हैं, आइये जानते हैं-

karishma tanna ka stress buster inside

म्यूज़िक है हर चीज़ का इलाज

करिश्मा ने बताया कि फ़िल्मों की शूटिंग करना आसान है मगर चूंकि मैं टीवी शोज़ भी कर रही हूँ तो यह मेरे लिए काफी हेक्टिक हो जाता है। टीवी शोज़ की शूटिंग बारह से पंद्रह घंटों तक भी चलती है और इसमें आप फिज़िकली और मेंटली हर तरह से थक जाते हैं। मुझे यकीन है कि हर कोई अपने-अपने शेड्यूल और काम में दिन भर बिजी रहता है और सार दिन उनका दिमाग किसी ना किसी काम में लगा रहता है, ऐसे में मैं तो म्यूज़िक का सहारा लेती हूँ। स्ट्रेस को दूर करने के लिए मैं हमेशा म्यूज़िक ही सुनती हूँ। लाइट म्यूज़िक, इंस्ट्रुमेंटल म्यूज़िक और कुछ नहीं तो बारिश या लहरों की आवाज़ वाले ऑडियोज़ भी मेरे प्लेलिस्ट का हिस्सा हैं। मैं दिन में कम से कम एक घंटा इस तरह के म्यूज़िक सुनती हूँ। (Read More: बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसा होना चाहती हैं स्लिम, तो इन 6 फूड आइटम्‍स को करें डाइट में शामिल)

karishma tanna ka stress buster inside

कभी-कभी गाड़ी में करती हूँ अपनी नींद पूरी

करिश्मा ने बताया कि टीवी शोज़ के सेट्स मेरे घर से बहुत दूर होते हैं तो मैं अक्सर अपनी नींद गाड़ी में पूरी कर लेती हूँ। पहले-पहले मुझे इसकी आदत नहीं थी लेकिन, फिर लगा कि ऐसे तो नींद कभी पूरी नहीं होगी क्योंकि काम तो करना ही है और ट्रेवल भी करना ही है। इसलिए मैं गाड़ी में भी म्यूज़िक लगाती हूँ और सो जाती हूँ। जिन्हें नींद नहीं आती उनसे भी मेरी यही सलाह है कि म्युज़िक सुने! ट्रेवल करते हुए मुझे फ़िल्में देखना भी बहुत पसंद है। ‘अंदाज़ अपना अपना’, ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘चश्मेबद्दूर’ फ़िल्में मेरी फेवरेट हैं और मैंने इन्हें कई बार गाड़ी में ट्रेवल करते हुए देखा है।  

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।