करिश्मा तन्ना ने स्किन का ग्लो लाने के लिए कुछ टिप्स दिए और इन्हें फॉलो करने के लिए आप घर में ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

करिश्मा कहती हैं कि सेंसिटिव स्किन के लिए कुछ भी हार्ड एंड फ़ास्ट चीज़ अच्छी नहीं होती। मैं कभी स्क्रबिंग नहीं करती और स्किन को मॉइश्चराइज़ करने के लिए मैं रोज़ाना शहद, नींबू और गरम पानी को अपनी स्किन पर लोशन की तरह इस्तेमाल करती हूँ। 

टीवी इंडस्ट्री की नागिन यानि करिश्मा तन्ना अपनी स्किन का बेहद ध्यान रखती हैं। हमसे ख़ास बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी स्किन बहुत सेंसिटिव है और इस वजह से इसकी एक्स्ट्रा केयर करनी पड़ती है। हर कोई ट्रीटमेंट या हर कोई प्रोडक्ट उनकी स्किन पर सूट नहीं होता इसलिए वो रिस्क नहीं लेती और घरेलू नुस्खों का ही सहारा लेती हैं।

karishma tanna skin care tips

करिश्मा ने कहा कि एक एक्टर होने के नाते उन्हें अपने चेहरे पर ख़ासा ध्यान देना होता है और इस प्रोफेशन में आप मेकअप भी खूब करते हैं। जब वो मेकअप प्रोडक्ट भी चुनती हैं तो बहुत सोच समझकर चुनती हैं। आयुर्वेदिक और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं। आइये जानते हैं करिश्मा तन्ना के घरेलू नुस्खे-

सेंसिटिव स्किन को मॉइश्चराइज़ करने के लिए

करिश्मा कहती हैं कि सेंसिटिव स्किन के लिए कुछ भी हार्ड एंड फ़ास्ट चीज़ अच्छी नहीं होती। मैं कभी स्क्रबिंग नहीं करती और स्किन को मॉइश्चराइज़ करने के लिए मैं रोज़ाना शहद, नींबू और गरम पानी को अपनी स्किन पर लोशन की तरह इस्तेमाल करती हूँ, सुबह उठते ही सबसे पहले यही काम होता है। मैंने यह मिश्रण एक स्प्रे-बोटल में रखा हुआ है, जिससे अगर मुझे कहीं बाहर ट्रेवल करना होता है तो मैं इसे आसानी से कैरी कर लेती हूँ।

Read more: करिश्मा तन्ना ऐसे करती हैं खुद को स्ट्रेस फ्री, उनका ये मंत्रा आपको भी चंद मिनटों में कर देगा टेंशन फ्री

karishma tanna skin care tips

टैनिंग के लिए भी करती हैं घरेलू उपाय

करिश्मा कहती हैं कि गर्मियों के मौसम में और आउटडोर शूट्स की वजह से टैनिंग की समस्या बहुत होती है। खासकर पैरों में तो, इसके लिए मैं हमेशा बेसन का इस्तेमाल करती हूँ। बेसन में दही मिलाकर इसे पैक की तरह लगती हूँ और पंद्रह से बीस मिनट में धो लेती हूँ। इसके बाद स्किन इरीटेशन से बचने एक लिए मैं तुरंत एलोवीरा जेल लगा लेती हूँ।

karishma tanna skin care tips

खीरे, आलू और टमाटर का रस भी है लिस्ट में शामिल

डार्क सर्किल और डार्क स्पॉट्स के लिए खीरे, कच्चे आलू और टमाटर का जूस बेस्ट होता है। यह स्किन टाइटनिंग के लिए भी काम आता है और झुर्रियों को कम करने में भी मदद करता है। इसके अलावा मैं रोज़ रात को कोकोनट बेस्ड क्रीम को लगाकर ही सोती हूँ।

करिश्मा ने बताया कि वो अपने खाने पर भी पूरा ध्यान रखती हैं। उनके Meal में दही, वेजिज और तरह तरह के जूस शामिल होते हैं। करिश्मा ने कहा कि स्किन के लिए फ्रूट्स बहुत लाभदायक होते हैं और आपको रोज़ाना कोई एक फ्रूट ज़रूर खाना चाहिए। 

Recommended Video