गूगल पर कुछ भी सर्च करना बहुत ही आसान है। यकीनन एक शब्द लिखिए और उसके बारे में लाखों रिजल्ट्स सामने आ जाते हैं। एक तरह से देखा जाए तो गूगल इस दौर का देवता ही है जो एक के बाद एक हमें कई उपाय बताता रहता है। बीमारी हो रही है तो गूगल पर सर्च करें, कोई परेशानी हो तो गूगल, गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के लिए गिफ्ट खरीदना हो तो भी गूगल, इसका मतलब है गूगल के पास हर चीज़ का उपाय है।

गूगल पर हर कोई अपने हिसाब से ही सर्च करता है और ऐसे में लगभग हर उम्र और वर्ग का इंसान इसका इस्तेमाल अपनी तरह से करता है। पर क्या आप जानते हैं कि गूगल और उसके जैसी कई टेक कंपनियों और डेटा एग्रीगेटर्स की तरफ से हर साल ऐसी रिपोर्ट्स आती हैं कि गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया गया। पिछले कुछ समय में महिलाओं के सर्च रिजल्ट्स को लेकर ऐसी ही रिपोर्ट्स आ रही हैं।

एक रिपोर्ट में कुंवारी लड़कियों के गूगल सर्च रिजल्ट्स की बात हो रही है। रिपोर्ट बताती है कि आखिर लड़कियां गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च क्या करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं शादीशुदा महिलाएं, खुल गया राज़

क्या कहते हैं रिपोर्ट के आंकड़े?

नई रिपोर्ट कहती है कि भारत में कुल 15 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं और उनमें से लगभग 40% महिलाएं हैं जो अपने काम के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं। अधिकतर काम से जुड़ी जानकारी सर्च की जाती है और कम उम्र की लड़कियां कुछ इस तरह से सर्च करती हैं।

लड़कियां क्या सर्च करती हैं सबसे ज्यादा?

अब बात करते हैं रिपोर्ट में सामने आए आंकड़ों की जो यकीनन महिलाओं और लड़कियों के इंटरनेट सर्च को लेकर काफी कुछ बताते हैं।

1. करियर से जुड़ी बातें होती हैं सर्च

कम उम्र की लड़कियां ज्यादातर अपने करियर से जुड़ी जानकारी सर्च करती हैं जैसे कौन से कॉलेज को चुनें, आगे क्या करें, कैसे करियर ऑप्शन चुनें जाएं।

2. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ी बातें करती हैं सर्च

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर अधिकतर कपड़ों को सिलेक्ट किया जाता है और नए कलेक्शन्स से लेकर ऑफर और डिस्काउंट ऑप्शन की बातें भी सर्च की जाती हैं। हालांकि, ये नई बात नहीं है क्योंकि इससे पहले भी काफी सारी रिपोर्ट्स में ये बात सामने आ चुकी है कि ऑनलाइन वर्चुअल विंडो शॉपिंग को लेकर बहुत कुछ सर्च किया जाता है।

3. ब्यूटी से जुड़ी जानकारी

देसी नुस्खे, DIY, गोरे बनने के हैक्स, घर पर वैक्सिंग कैसे करें आदि घरेलू नुस्खे और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के बारे में भी बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है। इसमें कई सर्च रिजल्ट्स फैशन से जुड़ी जानकारी भी होती है।

4. लेटेस्ट डिजाइन

इसमें मेहंदी डिजाइन, रंगोली डिजाइन, होम डेकोर डिजाइन आदि बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है। इसमें सबसे अधिक मेहंदी डिजाइन है।

इसे जरूर पढ़ें- अपनी इंटरनेट वाई-फाई स्पीड चेक करने के लिए इन तरीकों का लें सहारा

5. रोमांटिक गानें

इस एज ग्रुप की लड़कियां ज्यादातर रोमांटिक गानों को सर्च किया करती हैं और इसमें रोमांटिक शायरियां भी होती हैं।

तो ये थे लड़कियों द्वारा किए जाने वाले रिजल्ट। आप सबसे ज्यादा गूगल पर क्या सर्च करती हैं? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।