साल 2020 ने सभी को कितना परेशान किया ये तो हमने देख लिया है, लेकिन इस साल भी कुछ खास राशियों के लिए बहुत सारी खुशियां भी आई हैं। वैसे साल का आखिरी महीना भी आ गया और अब हम जल्द ही नए साल में प्रवेश करने वाले हैं। 2021 में कोरोना वायरस वैक्सीन के आने से लेकर हमारी जिंदगी से क्वारेंटाइन के खात्मे तक हम बहुत सारी अच्छी चीज़ों की याद कर रहे हैं, लेकिन ये आने वाला साल कैसा रहने वाला है ये जानने की इच्छा शायद आपकी भी हो। 

टैरो कार्ड रीडर सोनिया मलिक ने हमें बताया कि आखिर इस साल सभी राशियों पर कैसा असर रहने वाला है और किन राशियों के लिए ये साल अच्छा होगा और किनके लिए परेशानी भरा। चलिए जानते हैं। 

मेष (मार्च 21- अप्रैल 19) 

2021 आपके लिए अच्छी और बुरी चीज़ों को साथ में लेकर आएगा। जो लोग नौकरी बदलने के लिए नए अवसरों की तलाश में हैं उन्हें नौकरी बदलने का मौका मिलेगा। शादीशुदा जोड़े अगर बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं तो उनकी इच्छाएं पूरी होंगी। शुरुआती 6 महीने अच्छे रहेंगे। बहुत सारा पैसा बचाने की कोशिश करें। इस साल के आखिरी 6 महीनों में जिंदगी में बहुत सारे बदलाव सामने आ सकते हैं। हो सकता है सभी चीज़ें आपके हिसाब से न चलें पर आपको धैर्य रखना होगा। इस साल सभी बैंक लोन और कर्ज चुकाने की कोशइश करें। आप सभी मानसिक और शारीरिक परेशानियों से निजात पा सकते हैं। अगर आप किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं तो इस साल आप रिकवर कर लेंगे। 

उपाय- जानवरों को खाना खिलाएं। 

 rashifal tarot

इसे जरूर पढ़ें- Horoscope Numerology: 2021 का पूरा साल आपका कैसा बीतेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

वृषभ (अप्रैल 20- मई 20) 

आने वाला साल आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। जितनी भी मेहनत आपने की है वो आखिरकार आपको फल देगी पर धीरे-धीरे। हालांकि, आपको बहुत ज्यादा सोचने से दूर रहना है ताकि आपकी मानसिक शांति बनी रहे। अगले साल के मध्य में आपके लिए स्थितियां बेहतर होने लगेंगी। आपको कई सारी उपलब्धियां मिल सकती हैं और अपने लक्ष्य आपको निर्धारित करने होंगे। अगर आप पुरानी संपत्ती को बेचने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं तो ये बहुत अच्छा समय है। जितना हो सके पैसा बचाने की कोशिश करें क्योंकि इस साल के अंत तक आपको पैसे की जरूरत पड़ सकती है। 

उपाय- हर महीने एक पेड़ लगाएं फायदा होगा। 

मिथुन (मई 21- जून 20)

आने वाले समय में अच्छे समय के लिए तैयार हो जाएं। हालांकि, आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सोचना होगा। पैसों की बात करें तो आने वाला साल आपके लिए अच्छा है। आपको किसी पुरानी प्रॉपर्टी में निवेश करने से फायदा मिल सकता है। शांति बनाए रखने की कोशिश करें क्योंकि आपको निजी संबंधों से थोड़ी समस्याएं हो सकती हैं। 

उपाय- मानसिक शांति के लिए चांद की रोशनी में रखा पानी पिएं और पॉजिटिव रहें।  

कर्क (जून 21- जुलाई 22) 

टैरो कार्ड्स के मुताबिक ये समय आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। आपको पूरे साल अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। किसी न किसी वजह से आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। अगर आपको अच्छा नहीं लग रहा है तो अपने डॉक्टर से संपर्क जरूर करें। पूरे साल सेहत पर आपको ज्यादा ध्यान देना होगा। पैसों के हिसाब से आने वाला साल बहुत अच्छा हो सकता है। आपको कमाई के कई और जरिए भी मिल सकते हैं जो आपको फायदा करेंगे।

उपाय- हर रोज़ सूरज की अराधना करें।  

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त) 

आपका आने वाला साल मिला जुला रहने वाला है। शुरुआत में कई चीज़ें आपके हिसाब से नहीं चलेंगी और ये खासतौर पर पैसों के सिलसिले में होगा। ध्यान रखें कि इस साल किसी को पैसे उधार न दें। अपनी मेहनत की कमाई को जितना हो सके बचाने की कोशिश करें। हो सकता है परिवार में कलह भी हो और कई चीज़ें आपके हिसाब से न चलें। ये सब कुछ आपको मानसिक तनाव दे सकता है। ध्यान रखें कि घर पर किसी से भी बहस न करें।  

उपाय- पूरे साल जानवरों की सेवा करने की कोशिश करें।  

sunsigns

कन्या (अगस्त 23-सितंबर 22) 

अगर आप 2020 में बीमार रहे हैं तो आने वाले साल में इस समस्या को बहुत गंभीरता से लें और डॉक्टर से सलाह लें। किसी भी गंभीर स्वास्थ्य संबंधित समस्या से बचने के लिए खुद का ट्रीटमेंट करवाएं। पैसों के लिहाज से ये साल आपके लिए अच्छा जाने वाला है। कार्ड्स के हिसाब से आने वाले साल में कोई जलसा होगा। अपने निजी संबंधों में तालमेल बैठाने की कोशिश करें ताकि ये मजबूत बनें।  

उपाय- हर रोज़ चांदी के ग्लास में पानी पिएं।  

Recommended Video


इसे जरूर पढ़ें- Health Horoscope 2021: सेहत के लिहाज से वर्ष 2021 कैसा रहेगा, पंडित जी से राशिनुसार जानें  

तुला (सितंबर 23- अक्टूबर 22) 

इस साल आप ऑफिस संबंधित समस्याओं से ग्रसित रहेंगे और बॉस या कलीग्स से विवाद भी हो सकते हैं। ये सब कुछ आपकी मानसिक सेहत पर असर डालेगा। ध्यान रहे कि किसी से भी कार्यक्षेत्र में बहस से बचें। निजी जिंदगी में भी सब कुछ आसानी से नहीं चलेगा। अगर आप किसी शारीरिक समस्या को लंबे समय से नजरअंदाज़ कर रहे हैं तो उसका इलाज करवाएं।  

उपाय- अस्पतालों में गरीबों को खाना और पानी दें।  

वृश्चिक  (23 अक्टूबर- 21 नवंबर) 

स्वास्थ्य के लिहाज से ये साल आपके लिए अच्छा नहीं होगा। आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और ये समस्याएं गंभीर भी हो सकती हैं। पैसों के लिहाज से भी आपको कई तकलीफों का सामना करना पड़ेगा। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि शायद आप अपने काम को मन लगाकर नहीं कर रहे हैं। काम के लिहाज से इस साल आपको प्रमोशन मिल सकता है। अगर आप इस साल शादी के बारे में सोच रहे हैं तो मुमकिन है कि इस साल वो हो जाए।  

उपाय- अपने घर और ऑफिस को नमक के पानी से साफ करें।  

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21) 

अगर आप नौकरीपेशा हैं तो मुमकिन है कि इस साल आपको अप्रेजल अच्छा मिले। अगर आपने किसी प्रोजेक्ट में पैसा निवेश कर रखा है तो हो सकता है कि आपको अच्छा प्रॉफिट मिले। आपको काम के सिलसिले में कहीं ट्रैवल करने का मौका मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में भी चीज़ें आसानी से नहीं बीतेंगी और ध्यान रहे कि आप किसी विवाद में न फंसें। अगर आप किसी शारीरिक समस्या से जूझ रहे हैं तो उसे हल्के में न लें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। योगा और मेडिटेशन जैसी चीज़ें करें।  

उपाय- धार्मिक जगहों पर खाना और पानी दें।  

tarot sunsigns

मकर (दिसंबर 22- जनवरी 19) 

इस राशि वालों के लिए ये साल बहुत अच्छा साबित हो सकता है। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा ताकि कोई समस्या न आए। पैसों के लिहाज से इस साल कुछ समस्याएं आ सकती हैं और आपको बहुत ज्यादा आर्थिक फायदे नहीं मिलेंगे। जितना हो सके उतना पैसा बचाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में भी चीज़ें इतनी अच्छी नहीं चलेंगी और उतार-चढ़ाव होते रहेंगे। 

उपाय- पानी की बोतलों का दान करें 


कुंभ (जनवरी 20- फरवरी 18) 

इस साल आपके गले से संबंधित कई समस्याएं आपके सामने आएंगी। कार्ड्स के मुताबिक सांस संबंधित परेशानियों से आपका सामना होगा। ऐसा मुमकिन है कि आपको इस साल अच्छे आर्थिक लाभ मिलें। ऐसा भी हो सकता है कि घर में किसी की शादी या कोई जलसा हो। अगर आप शादीशुदा हैं तो चीज़ें आराम से चलेंगी। कार्यक्षेत्र में आपको बेहतर रिश्ते बनाने होंगे।  

उपाय- पीले रंग के खाने का सेवन करें। सूर्य संबंधित उपाय आपको लाभ देंगे।  

मीन (फरवरी 19-मार्च 20) 

इस साल की शुरुआत में आपको कई सारी स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से गुजरना पड़ेगा, लेकिन ये जल्दी-जल्दी निपट भी जाएंगी। इस साल आपको अपनी आय पर ध्यान देने की जरूरत है। अपनी सेविंग्स का ध्यान रखें क्योंकि इस साल के अंत तक आपको पैसों की जरूरत पड़ सकती है। किसी रिलेशनशिप में हैं तो आपका रिश्ता काफी आराम से चलेगा। 

उपाय- अपनी शारीरिक और मानसिक समस्याओं का ध्यान रखें। मेडिटेशन और योगा करने की कोशिश करें।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।