Horoscope Numerology: 2021 का पूरा साल आपका कैसा बीतेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

अगर आप सब सोच रहे हैं कि 2021 आपके लिए कैसा रहेगा तो सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मनीष मालवीय से जन्‍म अंक के हिसाब से जानें।
birth date main

कोरोना वायरस के चलते साल 2020 सभी लोगों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा। इसलिए सभी इस वर्ष के जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और 2021 के स्‍वागत के लिए सभी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन इसके साथ ही सभी के मन में यह बात को जानने की उत्‍सुकता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा, क्‍योंकि नया साल सभी के लिए उम्‍मीदों से भरा हो। हर किसी की इच्‍छा होती है कि नए साल में उसके सारे काम पूरे हो, सेहत ठीक रहे और गृहस्‍थ जीवन भी अच्‍छा रहे। अंक शास्त्र से आप अपने आने वाले कल के बारे और जीवन में होने वाली घटनाओं और उनसे आपके करियर से लेकर लव लाइफ और हेल्‍थ तक पर पड़ने वाले प्रभावों के बारें में जान सकते हैं। 

अगर आपके मन में भी यहीं सवाल हैं कि क्‍या 2021 आपके जीवन में कुछ पॉजिटीव बदलाव लाएगा? क्या आपको काम के अधिक अवसर मिलेंगे? आपकी लव लाइफ और हेल्‍थ कैसी रहेगी? तो अपना जन्‍म अंक देखें और आने वाले वर्ष की भविष्यवाणी पढ़ें। इस आर्टिकल के माध्‍यम से सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मनीष मालवीय ने अंक विज्ञान की भविष्यवाणी हमारे साथ शेयर की है।

1अंक- 1

numerology horoscope  expert

यह पूरा वर्ष आपको खुशियां देने वाला है। आपके सारे अटके काम पूरे होंगे। जीवन को एक नई दिशा और गति मिलेगी। जो लोग विदेश में जॉब या व्यापार करने के सपने देख रहे हैं, उन्हें उन सपनों को सच करने के अवसर मिलेंगे। विदेश में सेटलमेंट के हिसाब से भी अच्छा समय है। नया वाहन, मकान भी ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति में उन्नति होगी। अपनी आक्रमक्ता को नियंत्रित कर चलेंगे तो कहीं कोई परेशानी नहीं होगी। 19 मार्च से 22 जून एवं 10 जुलाई से 20 सितंबर तक के समय में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। किसी ना किसी रूप में बुधवार को पालक का खाने में प्रयोग कीजिए और सूर्य नमस्कार करिए।
शुभ रंग - हल्का हरा, नारंगी, लाल।
शुभ दिन- रविवार, बुधवार, शुक्रवार।
शुभ अंक- 5,14,23,1,10,19.

2अंक- 2

birth date by expert inside

यह वर्ष आपके जीवन के उतार-चढ़ाव को संतुलित करने वाला रहेगा। स्थिरता की तरफ आपके कदम बढ़ेंगे। कभी-कभी मन और बुद्धि के बीच रस्साकशी होगी। बेहतर है कि इस वर्ष आप सारे निर्णय दिमाग से लें, जिससे आप सही दिशा में आगे बढ़ सकें। सैर-सपाटे के लिए विदेश जाने के चांस मिलेंगे। पैसों का जिस अच्छी गति से आने का चांस है, उसी गति से जाने के चांस भी हैं, तो उसे रोककर रखने की कुछ व्यवस्था कर लें। 20 मई से 29 जुलाई के बीच का समय कुछ अच्छे परिणाम दे सकता है। सोमवार को शिवलिंग पर दूध और बुधवार को हरी मूंग चढ़ाएं।
शुभ रंग- सफेद, हल्का हरा, गुलाबी।
शुभ दिन- रविवार, सोमवार, बुधवार।
शुभ अंक- 1,10,19,6,15,24,2,11,20,29.

3अंक- 3

 Numerology Predictions inside

यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं जहां ज्ञान और बुद्धि का समागम होता है, तो समझिए यह वर्ष आपके लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है। इस वर्ष नई संभावनाओं के कुछ अवसर भी पैदा होंगे। जो लोग अध्ययन, अनुसंधान या अध्यात्म के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उन्हें वहां जाने के अवसर मिलेंगे। धन के अपव्यय पर अंकुश लगाकर आप अपनी बचत निधि को बढ़ा सकते हैं। किसी योजना के विस्तार के संतुलित प्रयास भी सार्थक होंगे। रविवार आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें और बुधवार को गणेश जी के दर्शन करें।
शुभ रंग- पीला, नारंगी, हरा।
शुभ दिन- रविवार, बुधवार, गुरूवार।
शुभ अंक- 3,12,23,30,1,10,19

4अंक- 4

Annual Numerology inside

पिछले कुछ वर्षों की तुलना में यह एक बेहतर वर्ष हो सकता है। हालांकि परेशानियां आती रहेंगी, पर उनसे छुटकारा भी जल्दी मिलेगा। इस वर्ष की गई मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी, उसके अच्छे फल मिलेंगे। अपने व्यापार या नौकरी में मार्केटिंग क्षेत्र का फैलाव भी कर सकते हैं। विदेश से संबंधित कार्यो में भी सफलता मिलेगी। 20 मार्च से 30 अप्रैल और 21 मई से 20 सितंबर तक का समय विशेष हो सकता है। गायत्री मंत्र का रोज जाप करें और बुधवार को हरी सब्जियों का सेवन करें।
शुभ रंग- नीला, भूरा, गुलाबी, सफेद।
शुभ दिन- रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार।
शुभ अंक- 6,15,24,1,10,19,28.

5अंक- 5

birth date by expert inside

इस वर्ष आप उन सभी कामों को पूरा कर सकते हैं जो पिछले कुछ समय से अटके हुए थे। आपको व्यापार, नौकरी, विवाह, वाहन, मकान, विदेश संबंधित सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। जो प्रॉपर्टी बिक नहीं रही थी, वो बिक सकती है। आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। कुछ नया शुरू करने के लिए भी वर्ष अच्छा है, जो लोग वित्तीय कार्यो या व्यापार से जुड़े हैं, उनके लिए यह वर्ष स्वर्णिम अध्याय लिख सकता है। सितंबर और दिसंबर का माह छोड़कर लगभग सभी माह अच्छे परिणाम देने वाले रहेंगे। वर्ष भर गणेश आराधना करें और शुक्रवार को पनीर, दही का सेवन करें।
शुभ रंग- हरा, नारंगी, ग्रे, सफेद।
शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार, रविवार।
शुभ अंक: 6,14,24,5,14,23

6अंक- 6

Numerology Forecasts  inside

जिन भौतिक सुख- सुविधाओं को आप इकट्ठा करना चाह रहे थे, वो सभी आपको इस वर्ष मिल सकती हैं। विशेष रूप से नया वाहन, मकान लेने के अच्छे चांस बनते हैं। घूमने या किसी भी सिलसिले में विदेश जाने की अच्छी संभावनाएं हैं। हीरा, पन्ना या सोने के आभूषण खरीदने के लिए भी अच्छा समय है। इस वर्ष यात्रायें भी अधिक हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति में अच्छी बढ़ोत्तरी हो सकती है। अपने बुद्धि का उपयोग कर इस वर्ष आने वाले अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। मध्यान्ह अप्रैल से मई अंत और मध्यान्ह सितंबर से अक्तूबर अंत का समय विशेष प्रभावी हो सकता है। शुक्रवार को खीर दान करें और बुधवार को हल्का हरा रंग पहनें।
शुभ रंग- सफेद, गुलाबी, हरा, नीला।
शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार, सोमवार।
शुभ अंक- 6,15,24,5,14,23.7,16,25.

7अंक- 7

prediction according inside

मानसिक रूप से आप जितने सक्रिय हैं, उतने सक्रिय शारीरिक रूप से भी इस वर्ष हो जाएं, क्योंकि एक शानदार वर्ष आपके जीवन में प्रवेश करने जा रहा है और इसका फायदा तभी आप उठा पाएंगे, जब आप तन, मन दोनो से काम लेंगे। आपके नए विचार, आईडिया आपके कार्य क्षेत्र को नई उड़ान देंगे। कुछ उतार-चढ़ाव को अपने भाग्य की नियति मान आगे बढ़ेंगे, तो हर वो लक्ष्य पा लेंगे, जो आपने सोच रखा है। व्यापार, नौकरी में प्रगति होगी तो वहीं आर्थिक स्थिति भी उन्नति की और अग्रसर रहेगी। मध्यान्ह जून से जुलाई अंत तक कोई विशेष उपलब्धि मिल सकती है। हरे रंग का रूमाल, टाइगर स्टोन पास रखें।
शुभ रंग- क्रीम, ग्रे, सफेद, गुलाबी, हरा।
शुभ दिन- शुक्रवार, बुधवार, सोमवार, गुरूवार।
शुभ अंक- 6,15,24,7,16,25,5,14,23.

8अंक- 8

Numerology horoscope prediction  inside

यदि आप अपने प्रमोशन और स्थानांतरण का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, तो वह हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोग भी प्रगति की राह पर चलेंगे। नए अवसर जीवन को नई दिशा देंगे। प्रॉपर्टी बेचने के लिए यह वर्ष अच्छा है। यह वर्ष आपके मन को गंभीर सोच-विचारों से अलग कर हल्का रखेगा। आनंद, मौज-मस्ती, सैर- सपाटे के कई अवसर लेकर आएगा। बुधवार को खाने-पीने से लेकर पहनने तक हल्की हरी चीजों का प्रयोग और शुक्रवार को सफेद वस्तुओं का दान करें।
शुभ रंग- हल्का हरा, पीला, सफेद।
शुभ दिन- शुक्रवार, बुधवार, गुरूवार।
शुभ अंक- 6,15,24,5,14,23.

9अंक- 9

birth date by expert inside

आपको जीवन के संघर्ष से इस वर्ष कुछ राहत मिलेगी। कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। थोड़ा वाणी और क्रोध को नियंत्रित कर चलें, तो काम बिगड़ने से बचेंगे, जिससे सफलता के नए द्वार खुलेंगे। आमदनी में वृद्धि भी होगी। घर-परिवार की भौतिक जरूरत को पूरा कर पाएंगे। जनवरी, मार्च, सितंबर, अक्तूबर विशेष प्रभावी हो सकते हैं। आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें और हरे कपड़े में पांच हरी इलायची बांधकर अपने पास रखें।
शुभ रंग- नारंगी, लाल, हरा।
शुभ दिन- रविवार, मंगलवार, बुधवार।
शुभ अंक- 1,10,19,9,27,5,14,23.

अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपकी जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।