Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बर्थडे स्पेशल: इस वजह से रानी करने लगी थीं आदित्य चोपड़ा से प्यार, जानें इनकी लव स्टोरी

    रानी मुखर्जी बॉलीवुड की मंझी हुई कलाकार मानी जाती हैं। आज उनके जन्मदिन के खास अवसर पर जानते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में। 
    author-profile
    Updated at - 2022-03-21,11:23 IST
    Next
    Article
    rani aditya  main

    आज रानी मुखर्जी का जन्मदिन है। वह 44 साल की हो गई हैं। रानी मुखर्जी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होनें अपनी दमदार एक्टिंग के चलते इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। रानी ने बॉलीवुड के मेगा स्टार शाहरुख से लेकर अमिताभ बच्चन तक के साथ काम किया है। रानी ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। रानी को ज्यादातर शाहरुख खान के साथ फिल्मों में काम करते देखा गया है। ऐसे में लोगों को लगता था कि वह किसी स्टार से ही शादी करेंगी। लेकिन हुआ इसके विपरीत। 

    रानी का दिल किसी फिल्म स्टार को छोड़ डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा पर आया। हालांकि आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं और वे अब तक 'वीर जारा', 'बैंड बाजा बारात', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मुहब्बतें', 'रब ने बना दी जोड़ी' जैसी पॉपुलर फिल्में बना चुके हैं। रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड के सेलेब्रिटी कपल्स में से एक हैं। अब रानी मुखर्जी ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया है कि आखिर क्यों उन्हें आदित्य चोपड़ा से प्यार हुआ। 

    इस वजह से हुआ आदित्य चोपड़ा से प्यार

     
     
     
    View this post on Instagram

    "Every Piece Of Jewellery Tells A Story" #ranimukerji What does that "Choker" Mean ? #Bichoo #bollywood #filmindustry #actress

    A post shared by Rani Mukerji Chopra (@ranimukerji_official) onNov 22, 2017 at 11:17am PST

     

     

    रानी मुखर्जी को आदित्य चोपड़ा की यह बात पसंद है कि वे प्राइवेट पर्सन हैं। रानी मुखर्जी ने एक न्यूज चैनल से चर्चा करते हुए यह कहा था कि अगर आदित्य चोपड़ा करण जौहर की तरह होते, तो शायद उन्हें उनसे प्यार नहीं हुआ होता।'

    rani mukerji and karan johar

    रानी मुखर्जी ने कहा था, 'करण जौहर हर जगह नजर आते हैं। वे काफी सोशल हैं। वह पार्टी की जान होते हैं। हर दिन वे कुछ ना कुछ कर रहे होते हैं। लेकिन मुझे घर पर अपनी फैमिली चाहिए होती है। अगर मेरे पति आधे वक्त काम कर रहे होते और बचे हुए आधे वक्त में सोशल लाइफ में रहते तो मैं पागल ही हो जाती। मुझे इस बात की खुशी है कि आदित्य बहुत ज्यादा सोशल होना पसंद नहीं करते। वह अपने काम के बाद मेरे साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं।'

    इसे जरूर पढ़ें: सांवली सलोनी और अलग आवाज वाली रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में ऐसे सेट किया नया ट्रेंड

    आदित्य चोपड़ा की रेसपेक्ट करती हैं रानी मुखर्जी 

    rani mukerji beautiful actress

    रानी मुखर्जी ने एक बड़े मीडिया हाउस से हुई बातचीत में कहा, 'इंडस्ट्री में बहुत साल रहते हुए आदित्य चोपड़ा से मैं वाकिफ थी और मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। इस इंडस्ट्री में लोगों का सम्मान करना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि उनके बारे में आप सबकुछ जानते हैं। आदित्य उनक चुनिंदा लोगों में से हैं, जिनकी मैं तहे दिल से इज्जत करती हूं। मैं खुद भी प्राइवेट पर्सन हूं और हम अच्छे कपल हैं।'

    Recommended Video


    इसे जरूर पढ़ें: रानी मुखर्जी के इस लुक की कीमत में कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने खरीदे अपने शादी के लहंगे

    'वीर जारा' के दौरान अच्छे दोस्त थे रानी और आदित्य 

     

     

    रानी मुखर्जी ने नेहा धूपिया के चैट शो 'BFFs With Vogue' में बताया था कि 2002 में आई फिल्म 'मुझसे दोस्ती करोगे' के लिए वह पहली बार आदित्य चोपड़ा से प्रोफेशनली मिली थीं। आदित्य इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे। जब रानी मुखर्जी यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 'वीर जारा' (2014) की शूटिंग कर रही थीं, तब आदित्य के साथ उनकी दोस्ती की अक्सर चर्चा होती थी। कहा जाता है कि रानी मुखर्जी आदित्य के लिए अपने घर का खाना लेकर जाती थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस समय में आदित्य डिजाइनर पायल खन्ना के साथ शादीशुदा जिंदगी जी रहे थे। ये भी माना जाता है कि आदित्य चोपड़ा ने पहली पत्नी पायल खन्ना को ऑफिशियली तलाक देने के बाद ही रानी मुखर्जी को डेट करना शुरू किया था। सूत्रों के अनुसार आदित्य रानी के घर पहुंचे थे और उनके पेरेंट्स से उन्हें डेट करने की इजाजत मांगी थी। 

    'जब तक है जान' के दौरान परवान चढ़ा प्यार 

    2012 में जब यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' प्रोडक्शन की आखिरी स्टेज में थी, तब रानी और आदित्य का प्यार अपने परवान पर था। वहीं 2013 के आखिर में रानी मुखर्जी की उंगली में एक डायमंड रिंग दिखाई दी और यह माना जा रहा था कि वह आदित्य के साथ सगाई कर चुकी हैं। इसके 6 महीने बाद 22 अप्रैल 2014 की सुबह यशराज फिल्म्स ने एक स्टेटमेंट जारी कर आदित्य और रानी की शादी की खबर दी। इस स्टेटमेंट में कहा गया, "हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल की रात इटली में शादी कर ली है। शादी में परिवार के करीबी लोग और दोस्त शामिल हुए। हम जोड़े को सुखी दांपत्य जीवन की शुभकामना देते हैं।' फिलहाल रानी मुखर्जी आदित्य चोपड़ा के साथ अपने मैरिटल लाइफ एंजॉय कर रही हैं। 

    अगर आप बॉलीवुड सेलेब्रिटीज कपल्स से जुड़ी खबरें पढ़ना पसंद करते हैं, तो विजिट करती रहें HerZindagi, यहां हम आपको आपके चहेते सितारों के बारे में रेगुलर अपडेट्स देते हैं।   

    Image Courtesy: Instagram(@ranimukerji_official), pinterest

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।