एक्ट्रेस और रियलिटी शो होस्ट नेहा धूपिया की गिनती उन एक्ट्रेसेज में की जाती है, जो फिल्‍म में सपोर्टिंग रोल में रह कर भी अपना असर छोड़ जाती हैं। नेहा ने हमेशा अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट किया है। बात चाहे 2017 में आई उनकी फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ की हो या 2018 आई फिल्म ‘लस्ट स्टोरीज़’ की हो, नेहा ने हमेशा अवार्ड विनिंग परफॉरमेंस दिया है। वो लीड हीरोइन, डॉन, बिजनस वुमन, सहेली, सभी तरह के रोल में नजर आ चुकी हैं। नेहा पॉप्युलर चैट शो  'BFFs With Vogue' की होस्‍ट रही हैं वहीं, सामाजिक मुद्दो को लेकर भी वो काफी एक्टिव रहती हैं। उनका जन्मदिन 27 अगस्त को होता है और इस मौके पर आइए बताते हैं आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें। 

some lesser known and interesting facts about neha dhupia inside

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की इन 2 खूबसूरत हिरोइन्‍स के फैन हैं बाहुबली 'प्रभास', पुरानी क्लासिक फिल्म है पसंद

जन्म और परिवार

नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को केरला के कोच्चि में हुआ था। नेहा जन्‍म एक आर्मी परिवार हुआ था। उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में ऑफिसर थे और उनकी मां मंपिन्दर एक हाउस वाइफ थीं। उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई और फिर काम के सिलसिले में वो मुंबई में बस गई।

Recommended Video

टॉप मॉडल से फेमिना मिस इंडिया तक का सफर

नेहा ने साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था। इसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड में कदम रखा। साथ ही, वो उस दौर की टॉप मॉडल में गिनी जाती थीं।

फिल्‍मी करियर की शुरूआत और सफर

नेहा ने पहली बार मलियाली फिल्म मिन्नारमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। हालांकि, ये फिल्म उनके करियर के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। उन्‍होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म 'क़यामत' से की थी। इस फिल्म में वो अजय देवगन के ऑपोजिट नजर आई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो खास कमाल नहीं कर पाई। साल 2004 में आई फिल्म 'जूली' ने उनकी किस्मत ही बदल दी। इस फिल्म के बाद वो उस समय की बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस मानी जाती थी। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

neha dhupia some interesting facts about the  actress inside

अफेयर और शादी

नेहा स्क्वाश प्लेयर ऋत्विक भट्टाचार्य के साथ दस सालों तक रिश्ते में रही, लेकिन साल 2010 में दोनों अलग हो गए। उसके बाद नेहा का नाम युवराज सिंह और डेंटिस्ट जेम्स से भी जोड़ा गया। लेकिन सबको हैरान करते हुए उन्‍होंने 11 मई 2018 को अपने बेस्ट फ्रेंड अंगद बेदी से शादी कर ली। दोनों ने गुपचुप तरीके से दिल्ली के एक गुरुद्वारे में शादी की थी। शादी के करीब 4 महीने बाद नेहा ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर का खुलासा किया था। वो अपनी शादी के 6 महीने बाद मां बन गई थीं। उनकी बेटी का नाम मेहर धूपिया बेदी है।

नेहा और अंगद बेदी की लव स्‍टोरी

नेहा धूपिया और अंगद बेदी की लव स्टोरी बात करें तो अंगद ने नेहा को पहली बार जिम में देखा था। उस समय अंगद दिल्ली में अंडर 19 क्रिकेट खेलते थे और नेहा मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी कर रही थीं। अंगद को पहली नजर में ही नेहा से प्‍यार हो गया था और शुरुआत में यह पूरी तरह से वन साइड लव स्टोरी ही थी। लेकिन उस दौरान नेहा ने अंगद को सिर्फ दोस्‍त बने रहने को कहा था।

some lesser known facts about neha dhupia inside

सगाई में अंगद ने दी 40 साल पुरानी रिंग

नेहा धूपिया को सगाई में अंगद बेदी ने दी 40 साल पुरानी रिंग दी थी। ये अंगूठियां एक जनरेशन से दूसरी जनरेशन को मिली है। ये रिंग बेदी फैमिली की लीगेसी हैं। दरअसल अंगद के पेरेंट्स की शादी चालीस साल पहले हुई थी और ये उनके मम्मी-पापा की अंगूठियां हैं। बेदी फैमिली ने कपल को बेस्ट विशेज के तौर पर ये इंगेजमेंट रिंग दी हैं, ताकि उनकी लाइफ में हमेशा खुशियां रहें। नेहा धूपिया महिलाओं को देती हैं इंडिपेंडेंट लाइफ जीने का संदेश

neha dhupia some lesser known facts about the  actress inside  

इसे जरूर पढ़ें: आलिया भट्ट और सलमान खान के फैंस को होगी निराशा, ईद पर नहीं रिलीज हो रही यह बड़ी फिल्‍म

ब्रेस्टफीड को दिया बढ़ावा

बोल्ड सिलेब्रिटी के रूप में पहचान रखने वाली नेहा धूपिया ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर बेटी को दूध पिलाते हुए फोटो पोस्ट किया है। उन्होंने इसके साथ यह बात उठाई कि ब्रेस्टफीडिंग को लेकर लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की जरूरत है। 

नेहा जितनी बोल्ड सेलेब हैं उतनी ही खूबसूरत उनकी शख्सियत भी है। नेहा धूपिया को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Photo courtesy- instagram.com(@nehadhupia)