दुनियाभर में लव बर्ड्स की तरफ से सबसे ज्यादा कहे गए 'आई लव यू' का भी अपना ही मैजिक होता है, लेकिन हम हर सिर्फ शब्दों के जरिए ही प्रेम नहीं चाहते बल्कि हम यह भी चाहते हैं कि हमारा साथी हमें अपने प्रेम का अहसास कराए। आपका व्यवहार आपके शब्दों से कहीं बढ़कर होता है, इसीलिए अगर आप अपने व्यवहार के जरिए प्रेम जता रही हैं तो वह आपके साथी को और भी ज्यादा स्पेशल होने का अहसास कराएगा। तो लवली लेडीज अगर आपको भी 'आई लव यू' बोलने में शर्म आती है या फिर आपको घड़ी-घड़ी 'आई लव यू' बोलना ऑकवर्ड लगता है तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं, जिनके जरिए आप आसानी से अपना प्यार जाहिर कर सकती हैं।

love without you inside

लव नोट्स से बन जाए बात

अपनी क्रिएटिविटी दिखाइए और अपने हमसफर के लिए प्यार भरे संदेश लिखिए। जब आप सामने नहीं होंगी तो आपके ये प्रेम भरे शब्द उन्हें आपके पास होने का अहसास कराएंगे। रिलेटिव्स के पास जा रही हों या किसी फंक्शन में, ऑफिस जाना हो या टूर पर, एक प्यार भरा संदेश अगर आप अपने साथी के लिए छोड़ दें तो आपका अफेक्शन उन्हें जरूर फील होगा।

इसे जरूर पढ़ें: Akash Ambani Wedding: शादी के फंक्शन में शरीक हुए ऐश्वर्या-अभिषेक और गौरी-शाहरुख की जोड़ी

love without you inside

खाना बनाइए उनकी पसंद का

हमारा मूड अगर खराब भी हो तो भी अपना मनपसंद खाना खाकर हमारा मन बाग-बाग हो जाता है। तो अपने साथी को अपना लव एक्सप्रेस करने के लिए उन्हें उनके पंसद की चीजें बनाकर खिलाएं फिर चाहे वह राजमा-चावल हो, वेज मंजूरियन हो, शाही पनीर हो या पनीर-दो-प्याजा हो।

हो सकता है कि आपके पति खाने-पीने के शौकीन हों और उन्हें बहुत करीने से बनाया हुआ खाना भाता हो। इन चीजों का खयाल रखते हुए पूरे इत्मीनान के साथ खाना बनाएं और प्रेम के साथ उनके लिए परोसें, फिर देखें वो कैसे आपके लिए पलकें बिछाए आपका इंतजार करते नजर आएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: ईशा अंबानी की शादी में डांस करने वाली और अनंत अंबानी का दिल चुराने वाली राधिका मर्चेंट कौन हैं, जानिए

किन चीजों में है उनकी दिलचस्पी

अगर आपके पति का इंट्रस्ट आपसे मैच नहीं करता तो उन पर हमेशा अपनी पसंद थोपने की कोशिश ना करें। अगर आप उनकी पसंद की चीजों पर बात करेंगी तो स्वाभाविक तौर पर वे उसमें रुचि लेंगे और उन्हें अच्छा लगेगा कि आपको भी उसमें मजा आ रहा है।

अगर आपके पति क्रिकेट पसंद करते हैं तो कभी आप उनके साथ खेलने की फरमाइश कर सकती हैं और अगर घूमना पसंद है तो आप फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स के लिए प्लान बना सकते हैं।

love without you inside

सुकून के पल दें

कई बार दिनभर व्यस्तता रहने के बाद रात में काफी थकान महसूस होती है। अगर आपके पति भी बुरी तरह थक चुके हैं तो जाहिर तौर पर वह आराम करना चाहेंगे। ऐसे में उन्हें अपने साथ ज्यादा देर तक जागने या बातचीत करने के लिए ना कहें। इस समय में अगर आप उन्हें रिलैक्स करती हैं, उनके सिर में तेल-मालिश कर दें या तलवों में मसाज कर दें तो वे चैन की नींद सो जाएंगे और सुबह जब वे उठेंगे तो उन्हें आपका सपोर्ट अच्छा फील कराएगा।

उन्हें बताएं कि आपको उनकी जरूरत है

अपने साथी से अगर आप यह कहती हैं कि आपको उनका साथ अच्छा लगता है, उनकी कही बातें आपके दिल में उतर जाती हैं और उनके साथ आपका वक्त बेहद शानदार गुजरता है तो वह बहुत अच्छा फील करते हैं। अगर आप अक्सर उन्हें इस बात का अहसास कराएं कि वे आपके लिए कितने स्पेशल हैं और उनके साथ की आपको कितनी ज्यादा जरूरत है तो निश्चित रूप से आप दोनों का रिश्ता बहुत स्ट्रॉन्ग रहेगा।