• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Digital Art का कमाल देख नहीं होगा आंखों पर विश्वास, जानिए ऐसा क्या है खास

इंटरनेट पर डिजिटल क्रिएटिविटी दिखाता एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस आर्टिकल में जानिए इसकी खासियत।   
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -28 Jul 2022, 10:57 ISTUpdated -28 Jul 2022, 11:17 IST
Next
Article
viral video of digital art

आज कल सबकुछ डिजिटल हो गया है। फिर चाहे पढ़ाई करनी हो या कोई और काम। इन दिनों डिजिटल आर्ट के क्षेत्र भी लगातार आगे बढ़ रहा है। अक्सर सोशल मीडिया पर डिजिटल आर्ट से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते हैं। डिजिटल क्रिएटिविटी दिखाता हुआ एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। वीडियो में दिख रही आर्ट की बारीकी और परफेक्शन देखकर आंखों पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। वायरल वीडियो में एक पेंटिंग के अंदर छुपी दूसरी पेंटिंग और उसके अंदर कई और पेंटिंग छुपी नजर आ रही हैं। डिजिटल आर्टिस्ट की यह कला काबिले तारीफ है। आइए आप भी देखिए वायरल हो रहे डिजिटल आर्ट वीडियो में क्या खास है। 

देखिए डिजिटल आर्ट का कमाल 

सोशल मीडिया पर वायरल डिजिटल आर्ट वीडियो में शानदार काम देखने को मिल रहे है। वीडियो में बहुत बारीकी से बनी एक लड़की की खूबसूरत पेंटिंग नजर आती है। इसके बाद कमाल शुरू होता है और इसी पेंटिंग को जूम करने पर एक के बाद एक पेंटिंग आती रहती है। इस वीडियो की यही खासियत है कि डिजिटल आर्टिस्ट में एक पेंटिंग के पीछे ढेर सारी पेंटिंग्स बनाई हुई हैं। लोग वायरल हो रहे वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं। साथ ही यह वीडियो ये भी दिखाता है कि आज डिजिटल आर्ट ने बहुत तरक्की कर ली है। वायरल वीडियो को ट्विटर पर वस्कांजे नाम के यूजर ने शेयर किया है जो एक डिजिटल आर्टिस्ट है। यूजर्स इस वायरल वीडियो को लगातार शेयर कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ेंः सारा से लेकर आर्यन तक, बॉलीवुड के ये स्टार्स दिखते हैं हूबहू अपने पेरेंट्स की तरह

वीडियो पर आए 15 मिलियन व्यूज

लोग इस वीडियो को पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा कि यह आर्ट बहुत शानदार है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि आपके इस काम के लिए आपको क्रेडिट मिलना चाहिए। उम्मीद है लोग इस वीडियो को देखने के बाद आपके पास प्रोजेक्ट लेकर आएंगे। वहीं बहुत से लोग इस आर्ट को कैसा बनाया गया है और बनाने के लिए किस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया है, ये सवाल कर रहे हैं। इस वीडियो पर अभी 15 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। (अगर पानी में भीग जाएं ये 9 चीज़ें तो सबसे पहले करें ये काम)

इसे भी पढ़ेंः 13 साल की पाकिस्तानी बच्ची की मुड़ी थी गर्दन, भारतीय डॉक्टर ने मुफ्त में किया इलाज

लोगों को तो  डिजिटल आर्ट वाला वीडियो बहुत पसंद आ रहा है। आपको यह वीडियो कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Vaskange/Twitter(Image Grab)

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।