बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स जिन्होंने एक-दूसरे से बेहद प्यार किया और एक-दूसरे को ही अपना जीवनसाथी भी चुना लेकिन ये साथ में वेलेंटाइन डे नहीं सेलिब्रेट करते हैं। घर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के किस्से हो या फिर राजेश खन्ना और डिंपल की प्रेम कहानी, इन सभी स्टार्स ने एक-दूसरे से प्यार किया और शादी भी लेकिन एक-दूसरे के साथ नहीं रहते हैं। इन स्टार्स ने साथ में ना रहने का फैसला तो लिया लेकिन एक-दूसरे तलाक नहीं लिया। 

तो चलिए बताते हैं ऐसे बॉलीवुड कपल्स के बारे में जो साथ नहीं रहते हैं लेकिन आज भी एक-दूसरे के जीवनसाथी हैं। 

हेमा और घर्मेंद्र 

bollywood celebrities separated not divorced

बॉलीवुड स्टार्स हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के किस्से आपने सुनें होंगे। धर्मेंद्र हेमा मालिनी से 13 साल बड़े हैं। इन दोनों की लव स्टो री के चर्चें हर जगह रहे हैं। धर्मेंद्र और हेमा ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। 1970 के बाद लगातार हेमा और धर्मेंद्र एक साथ फिल्में करते रहें और दोनों के बीच प्यार हो गया। धर्मेंद्र शादीशुदा थे और दूसरी शादी करना उनके धर्म के खिलाफ था। धर्मेंद्र अपनी पत्नी प्रकाश से अलग नहीं होना चाहते थे। हेमा मालिनी भी साउथ इंडियन परिवार से थीं। हेमा और धर्मेंद्र का प्याार शोले तक आते-आते परवान चढ़ा। 1975 में रिलीज हुई शोले के बाद 1979 में हेमा और धर्मेंद्र ने शादी कर ली। कुछ टाइम बाद ही दोनों अलग-अलग रहने लगे लेकिन उन्होंने एक-दूसरे से तलाक नहीं लिया है। 

इसे जरूर पढ़ें: शादी के बाद पहला वेलेंटाइन डे एक साथ मनाएंगे ये सेलिब्रिटिज

राखी और गुलजार 

bollywood celebrities separated not divorced

गुलजार और राखी की मुलाकात एक फिल्म की पार्टी के दौरान हुई थी। गुलजार को शुरू से ही बांग्ला रीति-रिवाज के प्रति आकर्षण था और इसी कारण वे राखी की ओर खींचे चले गए। दोनों 15 मई 1973 को शादी के बंधन में बंध गए। राखी के लिए वो ऐसा टाइम था जब उनका करियर टॉप पर था। ऐसा कहा जाता है कि दोनों की शादी एक समझौते पर हुई कि राखी शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। प्यार में पड़ी राखी तब गुलजार की बात मान गईं लेकिन मन ही मन वह उम्मीद लगाए बैठी थीं कि कुछ टाइम बाद वह गुलजार को मना फिल्मों में लौट आएंगी पर ऐसा नहीं हुआ। बॉलीवुड मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने राखी को एक फिल्म का ऑफर दिया जिसे राखी ने बिना गुलजार से पूछे साइन कर लिया और यही दोनों के अलग होने का कारण बना। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी की ये एक्ट्रेसेस मना रही हैं शादी के बाद पहला वेलेंटाइन डे

बबीता और रणधीर कपूर 

bollywood celebrities separated not divorced

रणधीर कपूर और बबीता को फिल्म ‘कल और आजकल’ की शूटिंग के दौरान ही प्यार हो गया था। रणधीर ने अपने प्यार को नया नाम दिया और बबीता से शादी कर ली। शादी के बाद बबीता ने तो फिल्मों से नाता तोड़ दिया लेकिन वे अपनी बेटियों को एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं। 

इस बात के लिए रणधीर कपूर बिल्कुकल तैयार नहीं थे लेकिन बबीता ने फैसला कर लिया था। रणधीर अपनी जिद पर अड़े रहे और बबीता संग उनका रिश्ताल टूटने की कगार पर आ गया। साल 1988 में बबीता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना कपूर के साथ रणधीर को छोड़कर चली गई थीं। 

राजेश खन्ना और डिम्पल 

bollywood celebrities separated not divorced

राजेश और डिंपल के बीच तीन साल तक अफेयर चला। इसके बाद 1973 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के टाइम राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से दोगुने बड़े थे। इन दोनों को दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी हुईं लेकिन राजेश और डिंपल की मैरिड लाइफ ज्यादा दिनों तक नहीं चली। राजेश खन्ना का पहला प्यार अंजू महेन्द्रू थीं और अनीता आडवाणी के साथ भी उनके लिव-इन-रिलेशनशिप की बात सामने आई थी। 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

 

Loading...
Loading...