• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र देते थे रिश्वत

हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र कई तरीके अजमाते थे, यहां तक कि हेमा के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए रिश्वत भी दिया करते थे। 
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Editorial
Published -16 Oct 2018, 12:18 ISTUpdated -16 Oct 2019, 10:36 IST
Next
Article
hema malini love story dharmendra

हेमा मालिनी बीते दौर की कामयाब एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। फिल्मों के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के रोमांस के किस्से आज भी मशहूर हैं। हेमा के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र कई तरीके अजमाते थे, यहां तक कि हेमा के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने के लिए रिश्वत भी दिया करते थे। आज यानी 16 अक्टूबर को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जन्मदिन होता है। इस साल हेमा मालिनी 71 साल की हो गई है। इस उम्र में भी हेमा मालिनी का जादू और करिश्मा कायम है। फिल्मों से निकलकर सामाजिक और राजनीतिक फील्ड में भी उनकी एक अलग पहचान है। आज हेमा मालिनी के बर्थडे के मौके पर हम उनसे जुड़ी कई खास बातें आपके साथ शेयर करेंगे। तो चलिए जानते हैं हेमा मालिनी की निजी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से। 

hema malini love story dharmendra

Image Courtesy: Instagram(@hemamalini)

पहली हिंदी फिल्म में किया राज कपूर के साथ काम 

हेमा मालिनी की पहली फिल्म साल 1961 में रिलीज हुई थी जिसका नाम 'पांडव वनवासन' था। इस तेलुगु फिल्म में हेमा ने एक नर्तकी का किरदार निभाया था। हेमा की पहली हिंदी फिल्म 'सपनों का सौदागर' साल 1968 में रिलीज हुई थी जिसमें हेमा राज कपूर की हीरोइन बनी थीं। बता दें कि उस टाइम 20 साल की हेमा मालिनी राजकपूर से उम्र में 24 साल छोटी थीं। 

हेमा मालिनी ले चुकी हैं नेत्र दान करने का फैसला 

आपको बता दें कि हेमा मालिनी साल 2007 में अपने नेत्रदान करने का फैसला ले चुकी हैं। उन्होंने तब अपने एक बयान में कहा भी था, "हमें हर साल 2 लाख लोगों के लिए आंखें चाहिए जबकि हमें लगभग 30 हजार आंखें ही दान में मिल रही हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें सक्रिय होना चाहिए।“ 

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की आंखों की पूरी दुनिया दीवानी है। बॉलीवुड की दुनिया में उनकी खूबसूरत आंखों के चर्चें तब भी थे और आज भी हैं। 

hema malini love story dharmendra

Image Courtesy: Instagram(@hemamalini)

हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अलावा जीतेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। उस दौरान मीडिया में ऐसी खबरें भी थी कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया है और वो चेन्नई में हैं। ये पता लगते ही धर्मेंद्र, शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए और कहा जाता है वहां शोभा ने हंगामा मचा दिया जिससे जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई। 

इसे जरूर पढ़ें: कुछ प्रेम कहानियां अधूरी रह जाती हैं, इसके पीछे होती हैं ये 3 वजह

बाद में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की। हेमा मालिनी ने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी।

hema malini love story dharmendra

Image Courtesy: Instagram(@hemamalini)

धर्मेंद्र ने हेमा के लिए की सारी हदें पार 

हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र ने अनोखा तरीका अपनाया। धर्मेंद्र ने एक ऐसा तरीका ईजाद किया जो थोड़ा खर्चीला था। हेमा मालिनी से रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र को अपनी ही फिल्म के कैमरामैन को रिश्वत देनी होती थी। धर्मेंद्र की शादी फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने के पहले ही हो गई थी लेकिन उन्हें प्यार पहली बार हेमा मालिनी के साथ हुआ। शोले तक आते-आते उनका प्यार परवान चढ़ चुका था। 

इसे जरूर पढ़ें: ऐसे फिल्मी सितारें जिन्होंने अपने प्यार से की शादी लेकिन साथ में नहीं मनाते वेलेंटाइन डे

हेमा के लिए धर्मेंद्र से शादी करना इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी बीवी ने धर्मेंद्र को तलाक देने से इंकार कर दिया। इसके बाद धर्मेंद्र ने शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया। 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी दोनों ने अपने नाम बदल लिए। धर्मेन्द्र का नाम बदलकर दिलावर खान हो गया और हेमा का नाम था आयशा बी और इसके बाद दोनों ने कर ली शादी। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां एशा और अहाना देओल हैं। 

hema malini love story dharmendra

Image Courtesy: Instagram(@hemamalini)

ड्रीम गर्ल की अगर कोई परिभाषा होती तो हेमा मालिनी उसमें एकदम फिट बैठतीं हैं। वह खूबसूरत हैं, अच्छी डांसर हैं, बेहतरीन एक्टर हैं, ममतामयी मां और आदर्श पत्नी भी हैं।  

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।