• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बर्थ एनिवर्सरी: सुशांत सिंह राजपूत के कुछ यादगार सुपरहिट गाने, देखें एक झलक में 

सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर आइए देखते हैं उनके कुछ यादगार सुपरहिट गाने एक झलक में।
author-profile
Next
Article
sushant singh rajput top songs in hindi

बॉलीवुड के दिग्‍गज एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया को अलविदा कह लगभग 2 साल पूरे होने वाले हैं और आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी भी है। लेकिन सुशांत को अभी भी कई लोग भुला नहीं पा रहे हैं। क्योंकि सुशांत ने महज 35 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को गुजरे दो साल हो जाएंगे। यह वही तारीख है जब उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत की खबर ने उनके फैंस को हिला कर रख दिया था। सुशांत के काम से लेकर उनकी लव लाइफ तक से जुड़ी बातें इंटरनेट और सोशल मीडिया पर आज भी मौजूद हैं।

लेकिन अपने करियर में शानदार फिल्मों का हिस्सा रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत की कहानी हर उस शख्स को प्रेरणा देती हैं, जो छोटे शहर से आकर बॉलीवुड में अपना नाम कमाना चाहता है। फर्श से अर्श तक पहुंचने वाले सुशांत कभी इंडस्ट्री में बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे। डांसर से एक्टर बनें और फिर टीवी इंडस्ट्री में एंट्री की। पहले टीवी शो में छोटा किरदार, लेकिन फिर लीड बनकर लोगों के दिलों में छा गए। 

कुछ साल तक टीवी में काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया, यहां भी उन्हें लोगों ने खूब पसंद किया। हालांकि, अपनी प्रतिभा को अलग तरीके से पर्दे पर उतारने वाले सुशांत अपने करियर में फिल्मों का चुनाव भी अलग तरीके से करना पसंद करते थे। साथ ही, उनकी फिल्मों के गाने आज बहुत याद किए जाते हैं। तो आइए जानते हैं सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उनके सुपरहिट गाने, जिसे लोग आज भी पसंद करते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन 10 तस्‍वीरों में झलक रहा है सुशांत सिंह राजपूत-अंकिता लोखंडे का गहरा प्‍यार

शुद्ध देसी रोमांस- टाइटल ट्रैक 

शुद्ध देसी रोमांस वर्ष 2013 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन मनीष शर्मा और निर्माण आदित्य चोपड़ा ने किया है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म का गाना शुद्ध देसी रोमांस सुशांत के मजेदार और प्यारे गानों में से एक है। आज भी लोग इस गाने को सुनना और गुनगुनाना पसंद करते हैं। बता दें कि इस गाने को बेनी दयाल और शाल्मली खोलगडे ने गाया है। 

चार कदम- पीके

PK

सुशांत सिंह राजपूत का पीके फिल्म का गाना चार कदम बस चार कदम भी फेमस है। बता दें कि यह फिल्म 2014 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गई थी। इस फिल्म का यह एक ऐसा गीत है, जो अपने साथी को उनके साथ जीवन भर हंसने और रास्ते में सभी संघर्षों को हराकर एक-दूसरे को हंसाने के लिए प्रेरित करता है। बता दें कि इस गाने में सुशांत के साथ अनुष्का शर्मा भी हैं। यह गाना लोगों को ना सिर्फ पसंद आया बल्कि उनकी जोड़ी को भी लोगों ने खूब पसंद किया है। हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन हम इस गाने से जरूर प्रेरणा लेते हैं। 

जब तक- एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

MS Dhoni

सुशांत सिंह राजपूत की अपनी पूरी जिंदगी में यह फिल्म काफी लोकप्रिय हुई, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। हालांकि, यह फिल्म एमएस धोनी की रियल लाइफ पर आधारित थी। इस फिल्म का 'जब तक तुझे प्यार से देख न लूं' काफी पसंदीदा गाना है। यह एक सुखदायक रोमांटिक नंबर वन गीत है, जो हमें धोनी और साक्षी की प्रेम कहानी की एक झलक देता है। बता दें कि यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी और इस गाने को अरमान मालिक ने गाया है। 

मांझा- काई पो चे 

Manjha song

यह गीत किसी की उम्मीदों और सपनों को जीवित रखने और बाधाओं के सामने हार न मानने के लिए प्रेरित करता है। भले ही, उन्होंने इतना कठोर कदम उठाया लेकिन सुशांत ने यह सुनिश्चित भी किया है कि उनके प्रशंसक उनके हिंदी गीतों से मजबूत संदेशों से प्रेरित हो और जिंदगी में आगे बढ़ सकें। बता दें मांझा गाना काई पो चे फिल्म का है, जो साल 2013 पर सिनेमा घरों में आई थी। इस गाने को सिंगर अमित त्रिवेदी ने गाया है। 

मैं तेरा बॉयफ्रेंड- राब्ता

main tera boyfriend song

सुशांत सिंह राजपूत ने बहुत कम समय में कई फिल्मों में काम किया था। उन्होंने रोमांटिक गानों से लेकर हिप-होप गानों में भी काम किया है। उन्हीं गानों में से एक मैं तेरा बॉयफ्रेंड गाना भी आता है। यह गाना एक पार्टी टाइप का गाना है, जिसमें सुशांत कृति के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि यह गाना फिल्म राब्ता का है, जिसे अर्जित सिंह और नेहा कक्कड़ ने गाया है। 

Recommended Video

वो दिन- छिछोरे

chhichhore song

हम अपनी सूची को एक ऐसे गीत के साथ समाप्त करते हैं, जो आपको आपके कॉलेज के दिनों की यादों की पुरानी यादों में ले जाएगा। जी हां, यह गाना है छिछोरे फिल्म का 'वे दिन जब हमें पहले दिन' है। इसमें सुशांत सिंह राजपूत का एक और अविश्वसनीय प्रदर्शन रहा था। लोगों ने उनके प्रदर्शन को काफी सहारा भी था।

इसे ज़रूर पढ़ें- फर्श से अर्श तक पहुंचने वाले सुशांत सिंह राजपूत की यादगार तस्वीरें, आप भी देखें

उम्मीद है कि आपको सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही आपको आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य खबर और बिग बॉस कंटेस्टेंट से जुड़ी जानकारी पाने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Google and Instagram) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।