फर्श से अर्श तक पहुंचने वाले सुशांत सिंह राजपूत की यादगार तस्वीरें, आप भी देखें

सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली पुण्यतिथि है, इस मौके पर उनके फैंस ही नहीं बल्कि कई सेलेब्स ने भी उन्हें याद किया है। आइए देखें उनकी कुछ यादगार तस्वीरों...
pallav paliwalsushant singh rajput death anniversery

सुसुशांत सिंह राजपूत हमेशा खूबसूरत मुस्कान के साथ नजर आते थे, किसी को नहीं पता था कि भीड़ में रहकर भी वह बिल्कुल अकेले हैं। डांसर से टीवी और फिर फिल्मों में एंट्री, हर किसी को उनकी जर्नी शानदार नजर आती थी, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी। 34 साल की उम्र में उन्होंने पैसा, फेम, और इज्जत वह सबकुछ हासिल किया, जिसे कमाने में लोगों को वर्षों लग जाते हैं। पिछले साल जब उनकी आत्महत्या की खबर सामने आई तो लोगों को यकीन करना मुश्किल हो गया। उनके फैंस से लेकर कई बॉलीवुड स्टार्स अभी तक सदमे हैं।

आज भी लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या वाकई इस खूबसूरत मुस्कान के पीछे सुशांत दुख और असहनीय दर्द छुपाए बैठे हुए थे। जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। उनके इस तरह चले जाने पर फैंस आज भी उनकी उलझी हुई कहानी को सुलझाने के लिए लगातार कोशिश में है। उनकी पहली डेथ एनिवर्सरी पर कई सेलेब्स ने उन्हें याद किया है। इस मौके पर देखें उनकी कुछ यादगार तस्वीरें।

1डांस परफॉर्मेंस से लोगों को बना लेते थे दीवाना

sushant dance

सुशांत सिंह राजपूत एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले एक बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे। स्टेज पर अपने डांस परफॉर्मेंस से धमाल मचाने वाले सुशांत बॉलीवुड पार्टीज में भी रंग जमाते नजर आते थे। यही वजह थी कि लोग उन्हें काफी पसंद करते थे। यह तस्वीर उनके एक डांस परफॉर्मेंस की है, जहां वह शाहरुख की तरह पोज दे रहे हैं। बता दें कि सुशांत शाहरुख के काफी बड़े फैन थे, वह किंग खान के लिए अपनी दीवानगी कई बार जाहिर कर चुके हैं।

2अंकिता लोखंडे के साथ सुशांत सिंह राजपूत

ankita lokhande and sushant

टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता के दौरान सुशांत और अंकिता की प्रेम कहानी शुरू हुई थी। दोनों 6 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अलग हो गए थे, जब अंकिता और सुशांत के ब्रेकअप की खबर सामने आई तो लोग काफी हैरान हुए थे। लोगों को यकीन नहीं हो पा रहा था कि टीवी का यह पवित्र रिश्ता अब साथ नहीं है। पर्दे पर हिट रह चुकी इस जोड़ी को लोग रियल लाइफ में भी साथ देखना चाहते थे। इस ब्रेकअप के बाद अंकिता पूरी तरह से टूट गईं थीं, उन्हें वापस अपने काम पर लौटने में काफी वक्त लगा था।

3स्पोर्ट्स लवर थे सुशांत सिंह राजपूत

sports lover sushant

कई ऐसे मौके सामने आए जब सुशांत सिंह राजपूत ने जाहिर किया कि उनका स्पोर्ट्स से खास लगाव है। वह अपने करियर में दो बड़ी हिट फिल्मों में क्रिकेट प्लेयर की भूमिका में नजर आ चुके हैं, लेकिन उनका प्यार और लगाव सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित नहीं था बल्कि अन्य खेलों के प्रति भी उनको उतना ही लगाव था। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि जब वह बॉक्सिंग लीग में आए तो उनकी एनर्जी देखने लायक थी। यही नहीं उन्होंने SBL में पुशअप्स भी किए थे।

4कृति सेनन और अन्य सेलेब्स के साथ पोज देते सुशांत सिंह राजपूत

sushnat pics

फिल्म प्रमोशन हो या फिर एक्टिंग सुशांत अपनी एनर्जी से लोगों को प्रभावित कर देते थे। इस तस्वीर में वह बॉक्सिंग ग्लव्स पहने हुए नजर आ रहे हैं और वह कृति सेनन, राजकुमार राव, और आयुष्मान खुराना जैसे एक्टर्स के साथ पोज दे रहे हैं।  

5एक्टर और राइटर अतुल तिवारी के पैर छूते सुशांत सिंह राजपूत

sushant sweet gesture

भले ही सुशांत एक बड़े स्टार हो गए थे, लेकिन अपने सीनियर्स की इज्जत करना उन्हें बखूबी आता था। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे वह एक्टर और राइटर अतुल तिवारी के पैर छू रहे हैं। दोनों की यह तस्वीर लिट-ओ-फेस्ट मुंबई के पांचवें संस्करण के उद्घाटन के दौरान की है। सुशांत का ये स्वीट जेस्चर हर किसी को काफी पसंद आया था।

6कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपूत

sushant and kriti

फिल्म राब्ता में कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपूत एक साथ नजर आए थे। और इस दौरान दोनों के बीच अफेयर की खबर भी सामने आई थी, जिसे बाद में एक्ट्रेस ने सिर्फ अफवाह बताया था। उनकी मौत के बाद कृति ने काफी वक्त तक चुप्पी साधे रखी थी। ऐसा करने के पीछे कृति ने बताया कि उस वक्त चारों तरफ काफी नेगिटिविटी फैल गई थी, ऐसे में वह उसका हिस्सा नहीं बनना चाहती थीं। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे, और अक्सर एक-दूसरे को सपोर्ट करते नजर आते थे। हालांकि वह अपने दोस्त को अक्सर मिस करती हैं।

7पीके के प्रमोशन के दौरान मस्ती करते सुशांत

film pk

आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर पीके में सुशांत सिंह राजपूत भी अहम भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में उनका किरदार लोगों को खूब पसंद आया था। सुशांत की ये तस्वीर प्रमोशन के दौरन की है, तब उनके साथ अंकिता लोखंडे भी नजर आई थीं। तुरही बजाते हुए सुशांत इस तस्वीर में काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

8प्रमोशन में जीत लेते थे लोगों का दिल

sushnat dance during promotion

काम में सीरियस रहने के अलावा सुशांत काफी मस्ती भी करते थे। अक्सर उन्हें फिल्म प्रमोशन के दौरान ऐसा करते देखा गया था। उनका चुलबुला अंदाज और एनर्जी देखने के बाद कोई उनके साथ डांस करने से खुद को रोक नहीं पाता था। सुशांत और कृति की यह तस्वीर राब्ता के प्रमोशन के दौरान की है, जहां एक्टर डांस करते दिखाई दे रहे हैं।

 

9असली धोनी और फिल्मी धोनी की जोड़ी

sushant with ms dhoni

बायोपिक फिल्म एमएसडी द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत सिंह राजपूत महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका में नजर आए थे। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, और इस फिल्म के बाद एक्टर स्टार बन गए थे। फिल्म की तैयारी के लिए सुशांत धोनी के साथ एक साये की तरह रहते थे और इसका फायदा उन्हें मिला भी। फिल्म में अपने किरदार में जान डालने के लिए उन्होंने जान लगा दी थी। फिल्म के प्रमोशन के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के साथ महेंद्र सिंह धोनी भी नजर आए थे, इस दोनों के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग भी देखने को मिली थी।

10गरीब बच्चों को फ्री शिक्षा मुहैया कराना चाहते थे सुशांत

sushant pictures

सुशांत सिंह राजपूत की ड्रिम लिस्ट में यह भी था कि वह गरीब बच्चों की पढ़ाई की खर्चा उठाएंगे। इसके लिए उनकी टीम काम कर रही थी। मुंबई की सड़कों पर उन्हें अक्सर गरीब बच्चों के बीच घिरा देखा गया था। बच्चे और गरीब लोगों के प्रति प्यार और केयर की भावना इस तस्वीर में साफ देखी जा सकती है।