• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 16 Jan 2022, 13:00 IST

हेयर टाई का इन अमेजिंग तरीकों से भी किया जा सकता है इस्तेमाल, जानिए

अगर आप हेयर टाई को कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल करना चाहती हैं तो इस लेख को पढ़कर आइडियाज ले सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 16 Jan 2022, 13:00 IST
Next
Article
hair ties uses m

हर महिला के हेयर बॉक्स में हेयर टाई अवश्य होती हैं। आमतौर पर, इनका इस्तेमाल बालों को बांधने के लिए या फिर किसी हेयरस्टाइल के अंत में उसे सिक्योर करने के लिए किया जाता है। लेकिन वास्तव में इनका इस्तेमाल महज यहीं तक सीमित नहीं है। अगर आप चाहें तो हेयर टाई को कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। हेयर टाई की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आपके घर की कई छोटी-छोटी समस्याओं को बेहद आसानी से दूर सकती हैं।

अगर आप भी अब तक बालों में ही हेयर टाई को इस्तेमाल करती आई हैं तो अब आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल करने के बारे में विचार करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको हेयर टाई को डिफरेंट तरीकें से यूज करने के कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपको भी बेहद पसंद आएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में-

मनी क्लिप के रूप में करें यूज

hair ties uses money clip

अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं और अपने पैसों को गिरने या खोने से बचाना चाहती हैं तो इसके लिए आप हेयर टाई का इस्तेमाल करें। सबसे पहले आप अपने अपने पैसे को रोल करें और फिर इसे हेयर टाई से बांधें। इसके बाद इसे जेब में रखें। इस तरह यकीनन आपके पैसे अधिक सिक्योर होंगे।

बनाएं फ़ूड बैग टाई

जिन घरों की किचन में स्पेस प्रॉब्लम होती है, वहां पर महिलाएं फूड बैग या पैकेट्स को ट्विस्ट करके रखना पसंद करती हैं। हालांकि, ऐसे में आप अगर अपने फूड की फ्रेशनेस को बनाए रखना चाहती हैं तो इसके लिए हेयर टाई का यूज करें। आप चिप्स, मार्शमॉलो, नट्स और अन्य खाद्य पदार्थों के बैग को सिक्योर करके रखने के लिए फूड बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इन 5 तरह के ड्राअर ऑर्गेनाइजर से आपका किचन रहेगा व्यवस्थित

पंप सोप बोतल पर करें इस्तेमाल

hair ties uses pump bottle

अगर आप अपने बाथरूम में एक लिक्विड सोप डिस्पेंसर का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आप उसे अधिक लंबे समय तक यूज करने के लिए ट्यूब की बोतल की गर्दन के ठीक ऊपर एक हेयर टाई लपेटें। इसके बाद आप पंप का उपयोग करें। ऐसा करने से लिक्विड सोप निकलता तो है, लेकिन वह जरूरत से ज्यादा नहीं निकलता, जिसे आपका लिक्विड सोप अधिक लंबे समय तक चलता है।  

स्लीव्स को रखें ऊपर 

कई बार ऐसा होता है कि खाना बनाते समय आपकी फुल स्लीव्स बार-बार नीचे हो जाती है और आपको कुकिंग करने में समस्या होती है। ऐसे में आप अपनी इस प्रॉब्लम को दूर करने और स्लीव्स को ऊपर रखने के लिए स्ट्रेच्ड-आउट हेयर टाई का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: झटपट छीलना हो लहसुन या क्रिस्पी बनानी हो भिंडी, आपके काम आएंगे ये 7 Quick किचन हैक्स

इसके लिए आप पहले स्लीव्स को मोड़ें और फिर उसके उपर हेयर टाई की मदद से उसे सिक्योर कर दें। हालांकि, इस बात का विशेष रूप से ध्यान दें कि हेयर टाई थोड़ी लूज व पुरानी हो। अगर वह टाइट होगी तो इससे आपको समस्या हो सकती है।

करें गिफ्ट रैप

hair ties uses gift wrap

अगर आप किसी को गिफ्ट दे रही हैं और उसे एक अलग अंदाज में रैप करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कलरफुल हेयर टाईज की मदद लें। आप ब्यूटीफुल रैपिंग पेपर की मदद से गिफ्ट को रैप करें। इसके बाद आप इलास्टिक हैडबैंड को टेप की जगह यूज करें। आप चाहें तो इसमें एक प्यारा सा मैसेज भी टैग कर सकती हैं। इस तरह ना केवल आपका गिफ्ट देखने में अलग लगेगा, बल्कि रैपिंग पेपर भी खराब नहीं होगा, जिससे सामने वाला व्यक्ति उसे फिर से यूज कर पाएगा।

तो अब आप हेयर टाई का इस्तेमाल किस तरह करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी 

Image Credit- nykaa, glamour, simplygoodstuff, freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।