बॉलीवुड की दुनिया जितनी अनोखी है उतने ही अनोखे हैं इस इंडस्‍ट्री के सितारों के रिश्‍ते। इस इंडस्‍ट्री में कई फेमस घराने हैं, जिनकी रिश्‍तेदारी दूर-दूर तक फैली है। किसी के रिश्‍तेदार आम लोग हैं तो किसी का पूरा परिवार ही फिल्‍मी दुनिया से जुड़ा है। कई स्‍टार्स की रिलेशनशिप के बारे में तो उनके फैंस भी नहीं जानते तो कुछ रिलेशनशिप्‍स की लोगों को केवल आधी-अधूरी जानकारी ही मौजूद है। 

आज हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही अनोखे रिश्‍तों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में जान कर आपको भी हैरानी होगी। 

lata shraddha

श्रद्धा कपूर-लता मंगेशकर 

श्रद्धा कपूर जितनी अच्‍छी एक्‍ट्रेस हैं उतनी ही अच्‍छी सिंगर भी हैं। श्रद्धा को एक्टिंग का हुनर अपनी मासी पद्मिनी कोल्हापुरे और पिता शक्ति कपूर से सीखने को मिला है, वहीं सुरली अवाज उन्‍हें लता मंगेशकर से मिली है। आप सोच रहे होंगे कैसे, तो हम आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर के दादा जी लता मंगेशकर के कजिन थे। इस रिश्‍ते से लता जी श्रद्धा की दादी लगती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: शूटिंग के दौरान इन 10 बॉलीवुड स्‍टार्स को लगी गहरी चोट, आप भी जानें

sonam ranveer

सोनम कपूर-रणवीर सिंह 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सोनम कपूर और एक्‍टर रणवीर सिंह रिश्‍ते में दूर के कजिन हैं। हालांकि, दोनों ही एक दूसरे से काफी अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर करते हैं। आपको बता दें कि रणवीर के दादा जी और सोनम कपूर की नानी सगे भाई-बहन थे। इस तरह से देख जाए तो रणवीर और सोनम की मम्मियां भी एक दूसरे की कजिन हैं। 

ali aamir

अलि जफर-आमिर खान 

पाकिस्‍तान के फेमस सिंगर एवं एक्‍टर अलि जफर भी रिश्‍ते में बॉलीवुड एक्‍टर आमिर खान के जीजा लगते हैं। दरअसल, अलि जफर की वाइफ आयशा फाजिल और आमिर खान दूर के भाई-बहन हैं। दोनों की मां एक दूसरे की कजिन थीं, इस रिश्‍ते से दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्‍ता है और अली जफर इस नाते आमिर खान के जीजा हैं।  

pamela simi

पामेला चोपड़ा- सिमि गरेवाल

सिमी गरेवाल फेमस डायरेक्‍टर प्रोड्यूसर रहे यश चोपड़ा की वाइफ पामेला चोपड़ा की कजिन हैं। आपको बता दें कि सिमी के कारण ही पामेला पहली बार यश चोपड़ा से मिल पाई थीं। 

sadhna babita

साधना- बबिता

80 के दशक की दो बेतहाशा खूबसूरत एक्‍ट्रेसेस साधन और बबिता के बीच भी गहरा रिश्‍ता था। साधना के पिता और बबिता के पिता हरी शिवदासिनी भाई थे। इस तरह से देखा जाए तो दोनों कजिन थीं और साधना करिश्‍मा कपूर और करिना कपूर की रिश्‍ते में मासी लगती थीं। मगर इन दोनों ही बहनों के बीच के रिश्‍ते कुछ खास नहीं थे और इसलिए दोनों कभी भी साथ में नजर भी नहीं आईं। 

इसे जरूर पढ़ें: Rare Old Pics: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्‍ट्रेस रेखा की 10 पुरानी तस्‍वीरें

ranbir aishwarya

रणबीर कपूर- ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन 

यह बात आपको थोड़ा हैरान कर देगी मगर ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन रिश्‍ते में रणबीर कपूर की भाभी लगती हैं और वह उनके देवर। दरअसल, ऐश्‍वर्या की ननद श्‍वेता बच्‍चन नंदा की शादी ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदासे से हुई है। निखिल और रणबीर रिश्‍ते में एक-दूसरे के कजिन हैं। देखा जाए तो इस रिश्‍ते से श्‍वेता बच्‍चन रणबीर कपूर की भाभी लगीं और भाभी की भाभी यानी ऐश्‍वर्या भी रणबीर की भाभी लगीं। गौरतलब है, रणबीर और ऐश्‍वर्या एक साथ फिल्‍म 'ए दिल है मुश्किल' में काम कर चुके हैं। 

madhoo hema

मधु- हेमा मालिनी 

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्‍मों जैसे 'रोजा' और 'फूल और कांटे ' में काम कर चुकीं एक्‍ट्रेस मधु बेशक अब बॉलीवुड में नजर नहीं आती हैं, मगर आज भी मधु का नाम वेटरेन एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी और जूही चावला के संग जोड़ा जाता है। दरअसल मधु हेमा मालिनी की भतीजी हैं ।

Recommended Video

वहीं जूही चावला से मधु का रिश्‍ता ननद-भाभी का है। दरअसल, साल 1999 में मधु ने बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी की थी जो रिश्‍ते में जूही चावला के कजिन हैं। 

यह आर्टिकल अगर आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह बॉलीवुड की और भी चटपटी बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।