बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में बहुत सारे ऐसे एक्‍टर्स हैं, जो खुद तो काफी फेमस हैं, मगर उनकी पत्नियां लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं और साथ उनकी अपनी एक अलग पहचान भी है। ऐसी ही एक स्‍टार वाइफ हैं एक्‍टर एवं प्रोड्यूसर सोहेल खान की पत्‍नी सीमा खान। 

सीमा खान कुछ दिनों से काफी चर्चा में हैं और उसकी वजह है नेटफ्लिक्‍स पर प्रसारित हो रहे करण जौहर की रियलिटी सीरीज ‘The Fabulous Lives of Bollywood Wives’। इस सीरीज में स्‍टार वाइफ्स के निजी जीवन के बारे में बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है। इस सीरीज में सीमा खान भी नजर आ रही हैं। चलिए जानते हैं सीमा खान से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

seema khan love 

कौन हैं सीमा खान ? 

सीमा खान का पूरा नाम सीमा सचदेव खान है। सीमा एक पंजाबी फैमिली से हैं और पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। सीमा खान अपनी दो सहेलियों सुजैन खान और महीप कपूर के साथ एक फैशन स्‍टोर को भी देखती हैं। इस फैशन स्‍टोर का नाम है 'बांद्रा 190'। डिजाइनर लहंगों से लेकर खूबसूरत सलवार सूट और साड़ी, इस स्‍टोर में सभी कुछ मिलता है। सीमा खान के डिजाइन किए हुए कपड़ों में कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस को भी देखा जा चुका है, जिनमें मलाइका अरोड़ा, करिश्‍मा कपूर और कई दूसरी फेमस एक्‍ट्रेस का भी नाम आता है। 

इसे जरूर पढ़ें: बेहद ग्लैमरस हैं संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर, पति की तुलना में कमाती हैं करोड़ों रुपये

seema khan husband

सोहेल और सीमा की लव स्‍टोरी

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे कपल्‍स हैं जो अलग-अलग धर्मों को मानते हैं, मगर उनके प्‍यार के बीच धर्म कभी दीवार नहीं बना। ऐसी ही है सोहेल और सीमा की कहानी। दोनों एक म्‍यूचल फ्रेंड के जरिए एक दूसरे से मिले थे और फिर दोनों में दोस्‍ती हो गई। इसी दोस्‍ती ने पहले प्‍यार का रूप लिए और वर्ष 1998 में दोनों ने शादी कर ली। दोनों की शादी पहले आर्य समाज मंदिर में हुई और फिर दोनों ने निकाह कर लिया। आपको बता दें कि सीमा के घर वाले उनकी शादी सोहेल से नहीं करवाना चाहते थे, मगर काफी मनाने के बाद वह शादी के लिए मान गए। सोहेल और सीमा के अब दो बेटे नीर्वाण और योहान हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: क्रश से बात करने में होती है हिचक तो इन आईडियाज की मदद से करें बातचीत शुरू

seema khan job

सीमा हैं सक्‍सेसफुल फैशन डिजाइनर 

सीमा मुंबई एक फैशन डिजाइनर बनने आई थीं, मगर एक सक्‍सेसफुल फैशन डिजाइनर वह सोहेल खान से शादी के बाद ही बन पाईं। वैसे सोहल भी एक्टिंग के क्षेत्र में सफल न हो सके तो वह प्रोड्यूसर बन गए। सीमा आज मुंबई में अपनी दोस्‍त महीप कपूर और सुजैन खान के साथ मिल कर एक लग्‍जरी बुटीक बांद्रा 190 चलाती हैं। 

सीमा से जुड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी 

कुछ दिनों पहले सोहेल और सीमा की अलगाव की बातें सामने आई थीं। खबर यह थी कि सोहेल और एक्‍ट्रेस हुमा कुरेशी के बीच नजदीकियों के कारण सीमा ने अलग रहना शुरू कर दिया है। मगर इस बात पर हुमा ने सफाई दी थी कि वह सोहेल को बड़े भाई की तरह मानती हैं, वहीं सीमा ने भी सोहेल से अलगाव की बात को अलग ठहरा दिया था। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।