टीवी इंडस्ट्री की इन फ़ेवरेट बहुओं के बारे में जानने के लिए लोग हमेशा दिलचस्पी रखते हैं। पर्सनल लाइफ़ से लेकर उनकी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ तक सब कुछ जानना चाहते हैं। बता दें कि कई एक्ट्रेस हैं जिनका पहला प्रोफ़ेशन एक्टिंग नहीं था। कोई रेडियो जॉकी था, तो कोई जर्नलिस्ट की नौकरी करता था। हालांकि कुछ वक़्त काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ़ रुख़ कर लिया। छोटे पर्दे पर इन एक्ट्रेसेस का जलवा ऐसा है कि लोग इन्हें बार-बार देखना पसंद करते हैं। इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में टीवी की कई चर्चित बहुएं शामिल हैं। आइए जानते हैं आपकी फ़ेवरेट एक्ट्रेस एक्टिंग से पहले क्या काम करती थीं।

साक्षी तंवर

sakshi tanwar

टीवी से फ़िल्मों तक का सफ़र तय करने वाली साक्षी तंवर एक शानदार एक्ट्रेस मानी जाती हैं। उन्होंने दंगल, मोहल्ला अस्सी, और आज़ाद जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है। उन्हें टीवी सीरियल कहानी घर-घर की से काफ़ी पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट शोज़ दिए, एक्टिंग से पहले वह सेल्स ट्रेनी और एंकर जैसे काम कर चुकी हैं। करियर के शुरुआत में उन्होंने ताज पैलेस होटल में सेल्स ट्रेनी के रूप में काम किया था। जब वह एडमिनिसट्रेटिव सर्विसेस के एग्ज़ाम की तैयारी कर रही थीं, तब उनके एक दोस्त ने ऑडीशन देने के लिए कहा, जिसमें वह सेलेक्ट हो गईं। और इस तरह उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई थी।

कृतिका सेंगर

kratika sengar

लक्ष्मी बाई, और पुनर्विवाह जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं कृतिका सेंगर ने दिल्ली की एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। उसके बाद वह मुंबई चली आईं, यहां आने के बाद उन्होंने एड एजेंसी हंगामा टीवी के लिए काम किया था। उन्होंने अपना एक्टिंग करियर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से शुरू किया था। कृतिका के अनुसार उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्ट्रेस बनेंगीं, लेकिन उनके एक सीनियर ने उनसे सवाल किया कि क्या वो एक्टिंग करना चाहती हैं। उनका दोस्त उस वक़्त बालाजी में काम कर रहा था, इसके बाद उन्होंने ऑडीशन दिया और इस तरह उनकी एंट्री छोटे पर्दे पर हुई।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो हसीनाएं जो अपने उसूलों पर करती हैं काम

सना अमीन शेख

sana amin sheikh

ग़ुस्ताख़ दिल, नामाकरण, और मन की आवाज़ प्रतिज्ञा जैसे कई टीवी शोज़ में सना अमीन शेख़ काम कर चुकी हैं। एक्टर बनने से पहले वह रेडियो मिर्ची में आरजे के तौर पर काम किया करती थीं। उनका एक्टिंग करियर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू हुआ था। इसके अलावा उन्होंने डिज़्नी चैनल के लिए भी काम किया है। सना शुरू से ही एक्टिंग के क्षेत्र में काफ़ी एक्टिव थीं। बता दें कि उन्होंने मौनी रॉय, टीना दत्ता, और जन्नत जुबैर जैसी कई टेलीविजन हस्तियों के लिए बतौर वॉइस ओवर आर्टिस्ट काम किया है।

Recommended Video

दीपिका कक्कड़

dipika kakar

टीवी की टॉप एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने छोटे पर्दे पर एंट्री करने से पहले बतौर एयर होस्टेस अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई साल तक पॉपुलर एयरलाइन के लिए काम किया है। वह इंटरनेशनल एयरलाइन्स में काम करना चाहती थीं, लेकिन ख़राब तबियत की वजह से वह यह नहीं कर पाईं। बाद में उन्होंने एयर होस्टेस की नौकरी बीच में ही छोड़ दी और मुंबई चली गईं। यहां उन्होंने एक मॉडलिंग एजेंसी में काम करना शुरू किया, फिर धीरे-धीरे एक्टिंग की तरफ़ बढ़ गईं।

इसे भी पढ़ें:नरेंद्र मोदी के साथ बैठीं सीता, मस्ती करते राम-लक्ष्मण और स्टाइलिश रावण, रामायण स्टारकास्ट की Unseen Pics

प्रीतिका राव

preetika rao

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव की बहन प्रीतिका ने अपनी बहन की तरह बॉलीवुड में नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। टीवी सीरियल ‘बेइंतेहा’ में नज़र आईं थीं, हालांकि एक्टिंग में आने से पहले प्रीतिका फ़िल्मी जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की तरफ़ रुख़ किया, इसके बाद एक्टिंग में आ गईं। कॉलेज की पढ़ाई के दिनों से ही प्रीतिका शोज़, और वीडियो सॉन्ग्स का हिस्सा बनने लगी थीं। टीवी शोज़ के अलावा उन्होंने साउथ की फ़िल्मों में भी काम किया है।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें और साथ ही साथ ऐसी अन्य खबरों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।