भारतीय सिनेमा के इतिहास में बहुत सारी रियल लव स्‍टोरीज दफन हैं। कुछ लव स्‍टोरीज शादी के मुकाम तक पहुंच तो पाई मगर शादी सफल नहीं हो पाई और कुछ लव स्‍टोरीज एक खराब से मोड़ पर ही आकर ही रुक गईं। इन्‍हीं लव स्‍टोरीज में से एक है रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्‍चन की प्रेम कहानी, जो शुरू तो एक हसीन अंजाद में हुई थी मगर इसका अंत एक ऐसे मोड़ पर हुआ कि दोनों आज एक दूसरे को देख कर मुस्‍कुराना भी पसंद नहीं करते हैं।

दोनों के ब्रेकअप के बारे में बहुत सारी बातें कहीं गईं। खुल कर न कभी रानी ने कुछ कहा और न अभिषेक बच्‍चन ने कुछ बताया। मगर, एक वजह ऐसी है, जो बहुत हाइलाइटेड रही। मीडिया में हमेशा इस बात की चर्चा रही कि अभिषेक और रानी के ब्रेकअप के पीछे जया बच्‍चन हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Throwback: इस वजह से कुछ समय के लिए गौरी खान ने कर लिया था शाहरुख खान से Breakup

rani mukerji and abhishek bachchan  break up

हालाकि, जया बच्‍चन को लेकर हमेशा यह बात भी की गई है कि रानी मुखर्जी को वह बहुत पसंद करती थीं क्‍योंकि वह बंगाली थी। अभिषेक बच्‍चन के साथ रानी मुखर्जी की नज‍दीकियों से भी जया को कोई दिक्‍कत नहीं थी। यहां तक की अमिताभ बच्‍चन भी रानी मुखर्जी को बहुत पसंद करते थे। रानी मुखर्जी ने फिल्‍म बाबुल, ब्‍लैक, बंटी और बबली, कभी खुशी कभी गम, पहेली जैसी फिल्‍मों में काम किया है। अमिताभ हमेशा से ही रानी मुखर्जी को बहुत पसंद करते थे। वहीं बेटे अभिषेक बच्‍चन के साथ उन्‍हें रानी की जोड़ी भी अच्‍छी लगती थी। अजय और काजोल ने एक-दूसरे को नहीं किया था प्रपोज फिर कैसे शुरू हुई यह लव स्टोरी?

इसे जरूर पढ़ें: शादी के 25 साल बाद जूही चावला ने खोला राज़, इसलिए गुपचुप तरीके से रचाया था ब्याह, जानें उनकी लव स्टोरी

रानी मुखर्जी और अभिषक बच्‍चन ने खुद भी बहुत सारी फिल्‍मों में साथ काम किया है। मगर, फिल्‍म 'लाग चुनरी में दाग' की शूटिंग के वक्‍त दोनों के बीच दूरियां आ गईं। दोनों ने यह फिल्‍म सेट पर एक दूसरे बात किए बिना ही पूरी की।

बताया जाता है कि इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान रानी मुखर्जी और जया बच्‍चन के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। बात इतनी ज्‍यादा बढ़ गई कि जया बच्‍चन ने रानी मुखर्जी को ऐसी बाते कह दी जो रानी सहन नहीं कर पाईं। इसका असर अभिषेक और रानी के रिश्‍ते पर भी पड़ा। फिल्‍म 'लागा चुनरी में दाग' तो बॉक्‍स ऑफिस पर टिक नहीं पाई साथ ही अभिषेक बच्‍चन और रानी मुखर्जी का रिश्‍ता भी नहीं टिक सका। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या के रिश्ते के बारे ये 7 बातें नहीं जानती होंगी आप!

rani mukerji  and aishwarya rai  catfight

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन एक वक्‍त बहुत अच्‍छी दोस्‍त हुआ करती थीं। मगर, फिल्‍म 'चलते-चलते' में ऐश्‍वर्या राय को लेकर बाद में फिल्‍म से निकाल दिया गया था। वजह थी सलमान खान के साथ उनकी कॉन्‍ट्रोवर्सी। मगर, फिल्‍म बनी और ऐश्‍वर्या की जगह रानी मुखर्जी को लिया गया। इसके चलते रानी और ऐश्‍वर्या के रिश्‍ते में भी दरार आ गई। Bollywood के इन कपल्स का ब्रेकअप था बहुत खराब

Recommended Video

रानी और अभिषेक के ब्रेकअप के कुछ ही साल बाद ऐश्‍वर्या और अभिषेक के अफेयर की चर्चा होने लगी। वर्ष 2007 में दोनों ने शादी भी कर ली। मगर, ऐश्‍वर्या और अभिषेक की शादी में रानी को इनवाइट नहीं किया गया। एक पुराने मीडिया इंटरव्‍यू में रानी से जब पूछा गया है कि उन्‍हें इस शादी में क्‍यों नहीं बुलाया गया तो उनका जवाब था, 'जब कोई आपको अपनी शादी में न बुलाए तो आप समझ सकते हैं कि उस व्‍यक्ति के साथ आप रिश्‍ते में किस स्‍थान पर खड़े हैं। '

खैर इन सब बातों का रानी, अभिषेक और ऐश्‍वर्या की जिंदगी पर कोई असर नहीं पड़ता है। रानी मुखर्जी ने भी वर्ष 2014 में आदित्‍य चोपड़ा से शादी कर ली अब उनकी एक बेटी भी है। वाइफ ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के साथ बेबी प्‍लानिंग को लेकर ऐसे थे अभिषेक बच्‍चन के विचार

Image Credit: Youtube