• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

इस एक वजह से मीनाक्षी शेषाद्री ने माधुरी दीक्षित के साथ काम करने से कर दिया था मना!

80 और 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस मीनाक्षी शेषाद्री और माधुरी दीक्षित के बीच आखिर अनबन का कारण क्या था? 
author-profile
Next
Article
how meenakshi and madhuri had fight

बॉलीवुड में कैट फाइट्स काफी फेमस रहती हैं। दो फेमस सेलेब्स के बीच अगर लड़ाई या किसी बात को लेकर अनबन चलती है तो वो सालों तक याद रखी जाती है। ये अभी के दौर की बात नहीं है बल्कि 80-90 के दशक में भी ऐसा ही होता था। आज हम आपको जिन दो एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने 80-90 के दशक में बॉलीवुड की नींव को पकड़ लिया था। उनके लाखों फैन्स थे और दोनों ही उस दौर में दिलों की धड़कन मानी जाती थीं। 

हम बात कर रहे हैं माधुरी दीक्षित और मीनाक्षी शेषाद्रि की। इन दोनों को ही किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है और ये दोनों ही कई हिट फिल्मों में रही हैं। जहां मीनाक्षी ने 'दामिनी, घातक, घायल, हीरो' जैसी फिल्में कर दर्शकों को मनमोहित किया था वहीं माधुरी भी 'हम आपके हैं कौन, प्रेम ग्रंथ, अंजाम, बेटा, साजन, थानेदार, दिल, देवदास' जैसी फिल्मों से लोगों के दिलों पर राज कर चुकी हैं। 

ये दोनों अपने समय की टॉप एक्ट्रेस थीं, लेकिन फिर भी एक समय ऐसा आया था जब दोनों की लड़ाई जगजाहिर हो गई थी और मीनाक्षी ने माधुरी दीक्षित के साथ काम करने को भी मना कर दिया था। 

madhuri and meenakshi feud

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: जब सेट पर अमृता सिंह को देख ग़ुस्सा हो गईं थीं मीनाक्षी शेषाद्रि, रोकनी पड़ी थी शूटिंग 

आखिर किस कारण से हुई थी इतनी बड़ी बात?

माधुरी दीक्षित और मीनाक्षी शेषाद्री के बीच का ये युद्ध फिल्म 'शहंशाह' के बाद शुरू हुआ था। अमिताभ बच्चन और मीनाक्षी की जोड़ी को इस फिल्म में खूब पसंद किया गया था और 1988 में रिलीज इस फिल्म ने ही अमिताभ को 'शहंशाह' का टाइटल दिया था। 

meenakshi sheshadri and cat fight

इस फिल्म के हिट होने के बाद डायरेक्टर टीनू आनंद ने एक और फिल्म की प्लानिंग की जिसका नाम था 'शिनाख्त' इस फिल्म के लिए उन्हें दो फीमेल लीड चाहिए थी। इसी फिल्म ने इन दोनों एक्ट्रेसेस के बीच लड़ाई करवा दी थी।

दरअसल, इस कहानी में एक तीसरी एक्ट्रेस भी थीं जो थीं डिंपल कपाड़िया। डायरेक्टर टीनू आनंद ने इस फिल्म के लिए पहले ही डिंपल कपाड़िया को पहली लीड के तौर पर साइन कर लिया था। इसके बाद मीनाक्षी शेषाद्री को सेकंड फीमेल लीड के तौर पर साइन किया गया था। 

पर इस फिल्म में फीस कम मिलने के कारण डिंपल कपाड़िया ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया और उसके बाद डायरेक्टर टीनू आनंद ने माधुरी को फर्स्ट लीड के तौर पर साइन किया और मीनाक्षी सेकंड लीड ही रहीं।  

मीनाक्षी को नहीं मंजूर था सेकंड लीड का रोल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यहीं से शुरुआत हुई मीनाक्षी और माधुरी के बीच की कोल्ड वॉर की। मीनाक्षी को ये मंजूर नहीं था कि माधुरी फर्स्ट लीड हैं और वो खुद सेकंड लीड। इसका कारण ये था कि मीनाक्षी बी-टाउन की बहुत चर्चित एक्ट्रेस थीं और उन्होंने पहले ही 'आवारा बाप, स्वाति' जैसी फिल्मों में काम किया था जिसमें माधुरी सेकंड लीड थीं। 

madhuri dixit and cat fight

इसलिए मीनाक्षी को ये ऑफर मंजूर नहीं था कि वो माधुरी के अपोजिट सेकंड लीड का किरदार प्ले करें। 

इसके बाद मीनाक्षी को रिप्लेस किया एक्ट्रेस माधवी ने। हालांकि, फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद और कुछ हिस्सा शूट करने के बाद भी ये फिल्म पूरी नहीं हो पाई और कभी रिलीज नहीं हुई।  

इस फिल्म में माधुरी के साथ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को पेयर किया गया था और इन दोनों की जोड़ी कभी सामने नहीं आई। इन्हें फैन्स ने एक साथ सिर्फ फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के गाने 'मखना' में देखा था। इसके अलावा दोनों ने साथ में बतौर जोड़ी कभी काम नहीं किया।  

इसे जरूर पढ़ें- डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित खुद को फिट रखने के लिए ब्रेकफास्‍ट में रोजाना लेती हैं ये 1 चीज  

इसके अलावा, टीनू आनंद की इस फिल्म के बाद ये दोनों एक्ट्रेस कभी एक साथ नहीं आईं और उन्होंने कभी भी किसी और फिल्म में एक साथ काम नहीं किया।  

Recommended Video

मीनाक्षी कर रही हैं कम बैक की तैयारी 

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में मीनाक्षी ने कम बैक की इच्छा जाहिर की है और उनका कहना था कि वो अपने साथ की एक्ट्रेसेस माधुरी दीक्षित और शबाना आज़मी के करियर को देखेंगी जो अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मीनाक्षी ने कहा कि वो इस बारे में नहीं जानती हैं कि उनके साथ ही एक्ट्रेसेस क्या कर रही हैं और अभी वो उनके करियर को देखना चाहती हैं। 

 

उम्मीद है कि अब 30 साल बाद ये दोनों एक्ट्रेसेस अपनी परेशानियों को हल कर लें और दोनों एक साथ कभी हमें दिखें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।