बॉलीवुड में कैटफाइट के कई ऐसे क़िस्से हैं, जो लोगों के बीच हमेशा चर्चा में रहते हैं । बता दें कि कैटफाइट का सिलसिला बॉलीवुड में वर्षों पुराना है, जहां किसी एक्ट्रेस की लड़ाई सालों तक सुर्ख़ियों में बनी रहती थी। बात करें 80 के दशक की तो एक कैटफाइट का क़िस्सा अमृता सिंह और मीनाक्षी शेषाद्रि को लेकर भी काफ़ी सुर्ख़ियों में बना रहा था। दोनों की बीच लड़ाई तब शुरू हुई जब मीनाक्षी ने अमृता सिंह को सेट पर देखा। इसकी वजह से फ़िल्म की शूटिंग भी रोक दी गई थी। 

आपको बता दें कि दोनों की बीच लड़ाई करियर या फिर लव ट्रायंगल को लेकर नहीं बल्कि इसके पीछ कोई और वजह थी। दोनों की लड़ाई को देखकर उन दिनों मीडिया में कई बातें सामने आईं। यही नहीं अपने बारे में ऐसा लिखा देख अमृता सिंह भी मीनाक्षी शेषाद्रि पर काफ़ी ग़ुस्सा हुईं थीं। तो आइए जानते हैं इस लड़ाई की शुरुआत और अन्त कैसे हुआ।

अमृता सिंह और मीनाक्षी शेषाद्रि के बीच झगड़े की शुरुआत

catfight

उन दिनों मीनाक्षी शेषाद्रि डायरेक्टर महेश भट्ट की फ़िल्म आवारगी की शूटिंग कर रहीं थीं। उस वक़्त मीनाक्षी फ़िल्म का अहम सीन शूट कर रहीं थीं, तभी उन्होंने देखा कि अमृता सिंह उनके सेट पर आई हैं। उस वक़्त अमृता महेश भट्ट से मिलने आईं थीं और वह उनके बगल में आकर बैठ गईं। महेश भट्ट और अमृता सिंह दोनों बातों में मशगूल थे और किसी बात को लेकर काफ़ी तेज़ हंस रहे थे। दोनों की हंसी बार-बार मीनाक्षी को डिस्ट्रैक्ट कर रही थी, इसकी वजह से वह जो शॉट दे रहीं थीं उसे रिजेक्ट कर दिया जा रहा था। शॉट नहीं दे पाने की वजह से महेश भट्ट ने ब्रेक कर दिया और मीनाक्षी से कहा कि वह सीन को अच्छी तरह रिहर्स करें। यह सुनने के बाद मीनाक्षी भड़क गई और अपने मेकअप रूम की तरफ़ जाने लगीं, उसी वक्त अमृता मिल गई। उन्हें देखते ही मीनाक्षी ने सीन सही से नहीं होने के पीछे उन्हें और महेश भट्ट को दोषी ठहराया। इसपर अमृता सिंह ने कहा कि इसमें महेश भट्ट की कोई ग़लती नहीं है और उन्हें इन सब पर ध्यान देने के बजाय अपनी एक्टिंग पर ध्यान देने की ज़रूरत है।

इसे भी पढ़ें: इस वजह से माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर के साथ काम करना कर दिया था बंद

Recommended Video

मीडिया में मीनाक्षी ने अमृता सिंह को लेकर क्या कहा

mahesh bhatt

इस फाइट की भनक जब मीडिया को लगी तो उन्होंने मीनाक्षी शेषाद्रि से बारे में पूछा। मीनाक्षी ने इस लड़ाई का पूरा क़िस्सा शेयर कर दिया था। मीडिया में छपी ख़बर को पढ़ने के बाद अमृता ना सिर्फ़ हैरान हुईं बल्कि ग़ुस्सा भी हो गईं। मीडिया में ऐसी ख़बर आई थी कि अमृता महेश भट्ट की अगली फ़िल्म में काम करने के लिए पैरवी कर रही हैं। इसके अलावा मीनाक्षी ने इस रिपोर्ट में सिर्फ़ अपना वर्जन दिया था और बताया कि अमृता ने उन्हें ख़राब अभिनय के लिए दोषी ठहराया। इस ख़बर के सामने आने के बाद फ़िल्मी गलियारों में दोनों को लेकर कई बातें सामने आईं। जिसकी वजह से दोनों एक्ट्रेस एक-दूसरे से कतराने लगीं।

इसे भी पढ़ें: नरगिस नहीं पहनती थीं पति की गिफ्ट की साड़ी, जानें क्‍या था राज

ऐसे ख़त्म हुई मीनाक्षी शेषाद्रि और अमृता सिंह की लड़ाई

actress meenakshi sheeredri

लड़ाई के बाद मीनाक्षी और अमृता सिंह का आमना-सामना एक म्यूज़िक लॉन्च पार्टी में हुआ। दोनों एक्ट्रेस को देख लोग ऐसी उम्मीद कर रहे थे कि यहां ज़रूर कुछ तमाशा होगा, लेकिन हुआ इसका उल्टा। मीनाक्षी ना सिर्फ़ आगे आकर अमृता सिंह से मिली बल्कि उनसे पूछा कि उनकी ग्लोइंग स्किन का राज क्या है। इस पर अमृता हंस पड़ी और उनके साथ कॉस्मेटिक डिटेल शेयर करने के अलावा उन्हें ब्यूटी टिप्स भी देने लगीं। बाद में अमृता सिंह ने भी मीनाक्षी की तारीफ़ की।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।