Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सलमान-अजरुद्दीन से अफेयर से लेकर तलाक तक, जानिए संगीता बिजलानी की लव लाइफ के फैक्ट्स

    क्या आपको पता है कि सलमान खान और संगीता बिजलानी ने आखिर शादी क्यों नहीं की? संगीता की जिंदगी से जुड़ी अहम बातें जानिए। 
    author-profile
    Updated at - 2023-01-02,19:29 IST
    Next
    Article
    Sangeeta bijlani love scandal

    90 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस की अगर बात की जाती है तो एक नाम संगीता बिजलानी का भी सामने आता है। 'त्रिदेव' जैसी सुपरहिट फिल्म में 'ओए-ओए' गाना गाने वाली संगीता के बारे में तो आपको पता ही होगा। जिस दौरान संगीता फेमस हुई थीं उनकी शादी के बारे में भी बातें चलने लगी थीं। 

    संगीता बिजलानी की शादी सलमान खान से तय हुई थी। सलमान की सबसे चर्चित गर्लफ्रेंड्स में से एक रही संगीता ने अपने करियर में तो बहुत नाम कमाया, लेकिन जब बात लव लाइफ की आई तो संगीता की किस्मत उतनी अच्छी नहीं रही। 'हथियार, योद्धा, इज्जत, युगांधर' सहित कई फिल्मों में काम करने वाली संगीता बिजलानी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

    बचपन से ही टैलेंटेड थीं संगीता

    संगीता का जन्म सिंधी परिवार में हुआ था और उनका रुझान बचपन से ही गाने-बजाने में था। उन्हें फिल्मों का शौक था और इसी कारण वो मॉडलिंग की दुनिया में आईं। 16 साल की संगीता ने अपने करियर की शुरुआत तो कर दी थी। 20 साल की उम्र में उन्हें मिस इंडिया यूनिवर्स का टाइटल भी मिल गया। फिर क्या था संगीता ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा। 1987 में अपना फिल्मी डेब्यू करने के बाद संगीता ऊंचाइयों को छूने लगीं। 

    sangeeta bijlani and azaharudding

    इसे जरूर पढ़ें- संगीता बिजलानी 61 की उम्र में भी 40 की दिखती हैं, जानिए फिटनेस सीक्रेट

    सलमान के साथ अफेयर, लेकिन शादी???

    संगीता बिजलानी का सबसे चर्चित अफेयर सलमान खान के साथ रहा था। दोनों एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे और रिपोर्ट्स की मानें तो 27 मई 1994 को दोनों की शादी भी होने वाली थी। 1993 में दिए एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि हां वो शादी के लिए तैयार हैं। 

    sangeeta and salman

    शादी की तारीख फिक्स होने के साथ-साथ शादी के कार्ड्स छप गए थे। सलमान खान ने शादी के कुछ दिन पहले ही इसके बारे में मना कर दिया था। रिपोर्ट्स ये भी आई थीं कि सलमान खान को किसी और के साथ देखकर संगीता ने शादी तोड़ी थी और सलमान की तरफ से कहा गया था कि उनका शादी का मूड नहीं था। 

    एक मीडिया रिपोर्ट मानती है कि सलमान खान को सोमी अली के साथ संगीता बिजलानी ने पकड़ लिया था और यही कारण था कि उनका रिश्ता टूट गया। संगीता और सलमान का जो प्यार परवान चढ़ा था वो इसी तरह से टूट गया। हालांकि, अब दोनों अपने गिले-शिकवे भुलाकर अच्छे दोस्त बन चुके हैं, लेकिन संगीता और सलमान की जोड़ी नहीं जम पाई।  

    sangeeta and salman at party

    मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी और उसके बाद तलाक 

    सलमान के जाने के बाद संगीता की जिंदगी में एक बार और प्यार आया और वो था मोहम्मद अजहरुद्दीन की शक्ल में। अजहरुद्दीन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो संगीता से एक एड शूट के लिए 1985 में मिले थे और उनके लिए ये लव एट फर्स्ट साइट था।  

    शूट पर मिलने के बाद क्रिकेट पार्टीज और फिर फिल्मी पार्टीज में मिलने का सफर चलता रहा।  

    sangeeta bijlani divorce

    इसे जरूर पढ़ें- संगीता बिजलानी के 60 साल की उम्र में भी हैं इतने सुंदर बाल, जानें सीक्रेट  

    प्यार तो था, लेकिन शादी पर सवाल भी था 

    संगीता और अजहरुद्दीन एक दूसरे को काफी पसंद करने लगे थे, लेकिन तब अजहरुद्दीन की शादी नौरीन से हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी थे। जब अजहरुद्दीन को लगा कि उन्हें संगीता से प्यार हो गया है तो उन्होंने ये बात नौरीन को बताई। नौरीन ने उनसे तलाक ले लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिए नौरीन ने काफी भारी रकम ली थी, लेकिन इसका खुलासा किसी ने नहीं किया।  

    संगीता और अजहरुद्दीन की शादी 1996 में हुई और उसके बाद संगीता ने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया। दोनों की जिंदगी हंसी-खुशी चलती रही। पर प्यार की तकरार के खिलाफ किसका जोर चलता है।  

    2010 में दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए। एक इंटरव्यू में संगीता ने कहा था कि एक पत्नी बहुत अच्छी हो सकती है, लेकिन फिर भी पति का ध्यान भटक जाता है। पत्नी पर अपने पति को काबू में रखने का बहुत बर्डन डाला जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो संगीता तलाक के बाद अजहरुद्दीन से टच में नहीं रहीं। 

     कुछ समय पहले संगीता बिजलानी और सलमान खान को साथ में पार्टी में देखा गया था। दोनों अभी तक अच्छे दोस्त हैं और एक दूसरे का ख्याल रखते हैं।  

    संगीता ने भले ही जिंदगी में कितना कुछ कमाया हो, लेकिन उनकी लव लाइफ कहीं ना कहीं पीछे रह गई। संगीता की लव स्टोरी के बारे में आपका क्या ख्याल है? अपने सुझाव हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।