जब हम घर पर खाली होती हैं तो ऐसे में किसी करीबी या पुराने दोस्तों से बात करने का मन करता ही है। हो सकता है कि आपने भी अपने किसी जानकार को फोन मिलाया हो, लेकिन वह आपके साथ कॉल पर चिपक ही गई हो। लगातार आधे से एक घंटे बाद यकीनन अब आपका मन करता है कि आप फोन को हैंग अप कर दें। लेकिन आप सीधा-सीधा तो किसी को यह नहीं बोल सकतीं। इससे ना सिर्फ सामने वाले व्यक्ति को बुरा लगेगा, बल्कि हो सकता है कि फिर वह आपसे कोई रिश्ता भी ना रखना चाहे। अब सवाल यह उठता है कि इस स्थिति में आप ऐसे कौन से तरीके अपनाएं, जिससे आप आसानी से फोन रख भी दें और सामने वाले व्यक्ति को बुरा भी ना लगे। साथ ही आपके आपसी रिश्तों पर भी कोई असर ना पड़े। ऐसा करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। बस जरूरत है कि आप कुछ आसान ट्रिक्स अपनाएं। तो चलिए आज हम आपको इन ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं-

ऑफिस से आया फोन

 tips for bored on call inside

इन दिनों हर कोई घर से काम कर रहा है तो ऐसे में अगर आप फोन पर बुरी तरह पक चुकी हैं और उससे छुटकारा पाना चाहती हैं तो यह सबसे अच्छा तरीका है। इसके लिए आप सामने वाले व्यक्ति से कहें कि आपका ऑफिस से एक जरूरी कॉल आ रहा है और आपको वह फोन पिक करना ही पड़ेगा। ऐसा कहकर आप उन्हें बाद में फोन करने के लिए कह सकती हैं। इस तरह आप आसानी से फोन रख पाएंगी। (इन 5 टिप्स से दें अपने ऑफिस को नया लुक)

है जरूरी वीडियो मीटिंग

 trick for bored on call inside

यह भी एक तरीका है कॉल हैंगअप करने का। आप सामने वाले व्यक्ति से कहें कि आपकी दस मिनट बाद ऑफिस की वीडियो मीटिंग है और अभी तक आप उसके लिए तैयार भी नहीं है। यह कहकर भी आप बेहद आसानी से फोन रख सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: खरीद रही हैं वेडिंग ज्वैलरी तो इन छोटी-छोटी बातों पर दें ध्यान

बैटरी लो का बहाना

 getting bored on call inside

यह बहाना हमेशा ही काम करता है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से फोन पर बात कर रही हैं, जिससे आपको बिल्कुल भी बात करने का मन नहीं है तो ऐसे में यह बहाना यकीनन आपके काम आएगा। आप उससे कहें कि आपके फोन में सिर्फ 10 प्रतिशत बैटरी बची है और किसी का भी कॉल आ सकता है। ऐसे में आपको फोन रखना ही पड़ेगा। इस तरह आप फोन रखेंगी तो सामने वाले व्यक्ति को बुरा भी नहीं लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें: पानी की बचत करने के लिए हाथों से कपड़े धोते समय अपनाएं यह टिप्स

Recommended Video

नो कनेक्शन

 call hacks inside

इन दिनों नेटवर्क इश्यू के चलते कई बार कॉल पर बात करने में काफी परेशानी होती है। लेकिन आप इसे एक बहाने की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर किसी का फोन आया है और आप उससे बात नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में आप उसे कहें कि आप जहां पर हैं, वहां पर कनेक्शन अच्छी तरह नहीं आ रहे हैं या फिर आप उसकी बात ठीक से ना सुन पाने का बहाना भी बना सकती हैं। ऐसे में आप उसे कहें कि यहां पर कनेक्शन का काफी प्रॉब्लम है और इसलिए आप उससे बाद में बात करेंगी। यकीन मानिए, यह ट्रिक कभी फेल नहीं होगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik