किसी भी लड़की के ब्राइडल लुक में ज्वैलरी का एक खास रोल होता है। आपका आउटफिट कितना भी अच्छा क्यों ना हो, लेकिन अगर आपकी ज्वैलरी उसके अनुरूप नहीं है तो ऐसे में आपका ब्राइडल लुक बिगड़ते देर नहीं लगती। इतना ही नहीं, अगर आप चाहें तो अपनी ब्राइडल ज्वैलरी के जरिए अपने लुक को बेहद डिफरेंट बना सकती हैं। वैसे तो ब्राइडल ज्वैलरी को चुनते समय अधिकतर लड़कियां सबसे ज्यादा अपने बजट को ध्यान में रखती हैं। लेकिन इसके अलावा भी ऐसी कई चीजें हैं, जिन पर आपको फोकस जरूर करना चाहिए।

अगर आपकी भी जल्द शादी होने वाली है और आप चाहती हैं कि आपके ब्राइडल लुक में किसी तरह की कोई गड़बड़ ना हो। तो आपको कुछ अपनी वेडिंग ज्वैलरी चुनते समय कुछ छोटी-छोटी लेकिन जरूरी बातों पर फोकस करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका आपको ख्याल रखना चाहिए-

लेस इज़ मोर का अपनाएं फंडा

gold jewellery care tips

यह सच है कि वेडिंग में आप अपने लुक्स के साथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप खुद को पूरी तरह से ज्वैलरी से लाद लें। वेडिंग ज्वैलरी चुनते समय आप लेस इज़ मोर का फंडा अपनाएं। कोशिश करें कि आपके आउटफिट के साथ वेडिंग ज्वैलरी अच्छी तरह बैलेंस करें। शादी में मुख्य आकर्षण आप हैं बस आपकी ज्वैलरी नहीं। ज्वैलरी आपके लुक को कॉम्पलीमेंट करनी चाहिए ना कि वह आपके लुक को पूरी तरह ढक दे।

कंफर्ट भी है जरूरी

sonam kapoor jewellery

शादी एक ऐसा ओकेजन है, जब आपको कई घंटों तक लगातार ज्वैलरी पहननी पड़ती है। इसलिए ज्वैलरी को चुनते समय आप कंफर्ट फैक्टर को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। ऐसी ज्वैलरी चुनें जो ना सिर्फ आपको एक हैवी ब्राइडल लुक दें, बल्कि वह उतनी ही आरामदायक भी हो। मेरी एक सहेली ने अपनी शादी में हैवी ईयररिंग्स कैरी किए थे, लेकिन उसका असर यह हुआ कि फेरों से पहले ही उसके कानों में बहुत तेज दर्द होने लगा था और वह रोने लगी थी। इतना ही नहीं, वेडिंग के बाद करीबन 15 दिनों तक उसके कानों में सूजन आ गई थी और वह सामान्य ज्वैलरी भी नहीं पहन पा रही थी। इसलिए कंफर्ट एक बहुत ही महत्वपूर्ण फैक्टर है।

इसे भी पढ़ें: Cereal Boxes हो गए हैं खाली तो उन्हें बाहर फेंकने की जगह कुछ यूं करें यूज

यूं चुनें नेकपीस

neck jewellery

आजकल ब्राइडल ज्वैलरी में कई तरह के नेकपीस चलन में हैं। ऐसे में अगर आप लॉन्ग नेकपीस पहन रही हैं तो यह जरूरी है कि आप अपनी नेकलाइन को बिल्कुल भी ना भूलें। लॉन्ग नेकपीस के साथ आप हैवी चोकर्स आदि कैरी करें। यह आपके लुक को और भी अधिक बेहतर बनाएगा।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन डेटिंग में हो जाए प्यार तो इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Recommended Video

जरूर करें रिसर्च

kajal aggrwal

जब आप अपनी वेडिंग के लिए ज्वैलरी खरीदने जा रही हैं तो बेहतर होगा कि आप पहले इंटरनेट पर थोड़ी रिसर्च जरूर करें। इससे आपको यह पता चलेगा कि इन दिनों लेटेस्ट ट्रेंड क्या है। आपको लेटेस्ट डिजाइन की जानकारी होगी। इसके अलावा आप जिस धातु की ज्वैलरी खरीदने का प्लॉन कर रही हैं, उसकी कीमत क्या है। इससे आपके लिए वेडिंग ज्वैलरी खरीदना काफी आसान हो जाएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।