• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सिंह राशि वालों को कैसे पार्टनर का चुनाव करना चाहिए, एक्सपर्ट से जानें

सिंह राशि वालों को कैसे जीवनसाथी का चुनाव करना चाहिए? आइए टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से विस्‍तार में जानें।    
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -26 Apr 2022, 19:03 ISTUpdated -26 Apr 2022, 19:54 IST
Next
Article
how should leo select their partner by jeevika sharma

क्या आपकी रशि सिंह राशि हैं?
क्या आप अपने पार्टनर का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं?
तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हमारी टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते वह हमें बताएंगी कि सिंह राशि के लोगों को अपने साथी का चयन कैसे करना चाहिए। अधिक जानने के लिए पढ़े।

जी हां, अक्सर लोग राशि के अनुसार जानकारी पाने और उसके अनुसार काम करने में बहुत अधिक रुचि रखते हैं। कई लोग ऐसे भी होते हैं जो पार्टनर का चुनाव करते समय भी राशि का बहुत अधिक ध्यान रखते हैं। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में से एक है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

स्‍वभाव का रखें ध्‍यान

सिंह राशि के लोग स्वभाव से स्वतंत्र होते हैं और किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करते हैं जो उन्हें अपने नियमों से काम करने और जीने की आजादी दे। बहुत अधिक हस्तक्षेप एक ऐसी चीज है जिससे सिंह गंभीर रूप से घृणा करता है।

tips to leo select their partner

बर्दाश्‍त की भावना

सिंह को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो समय-समय पर भावनात्मक और आर्थिक रूप से उनका समर्थन कर सके। सिंह चिड़चिड़े होने के लिए जाने जाते हैं। इसलिए, उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो उन्हें बर्दाश्त कर सके और बिना किसी शिकायत के उन्हें परेशान कर सके। इससे रिश्ते में थोड़ी मस्ती आएगी।

इसे जरूर पढ़ें:वृषभ राशि के लोगों को किस तरह करना चाहिए अपने पार्टनर का चुनाव, एक्सपर्ट से जानें

वफादार हो साथी

सिंह राशि वाले लोगों को निश्चित रूप से उस व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो उनके प्रति वफादार रह सके। एक ऐसा साथी होना जो उन्हें पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहा है, जो उन्हें पसंद नहीं है।

घूमने का शौकीन

इस राशि वाले लोागों को अलग-अलग जगहों को एक्सप्लोर करना, नए ब्रैंड खरीदना और बहुत कुछ करना पसंद करते हैं। उन्हें उस व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो इसका आनंद लेता है और उन्हें अच्छे सुझाव प्रदान करता है।

परिवार की देखभाल

सिंह परिवार उन्मुख होते हैं और उन्हें ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो परिवार की देखभाल करे और परिवार के सभी सदस्यों का सम्मान करें। (सिंह राशि का स्वभाव और उनकी लव लाइफ)

leo tips by expert

समझने वाला इंसान

सिंह राशि व्यापक दिमाग वाले हैं और अपने दृष्टिकोण का विस्तार करते रहते हैं, उन्हें एक ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो उनके विचारों को व्यापक दृष्टिकोण से समझ सके।

इसे जरूर पढ़ें:मेष राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए, एक्सपर्ट से जानें

शांत व्‍यक्तित्‍व

इस राशि को लड़ाई में शामिल होना पसंद नहीं है या यदि वे करते हैं, तो वे नहीं चाहते कि यह अधिक समय तक चले। उनका साथी ऐसा होना चाहिए जो तर्कों को ज्यादा न खींचे और उन्हें शांति से संभाले।

सच्‍चा साथी

सिंह राशि वाले कई बार झूठ बोल सकते हैं लेकिन वे उन लोगों के साथ रहने से नफरत करते हैं जो बहुत झूठ बोलते हैं। उन्हें ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो सच्चा हो और उनसे बातें न छिपाएं या झूठ न बोलें।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।