• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 29 Mar 2022, 18:15 IST

मेष राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए, एक्सपर्ट से जानें

मेष राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए। आइए इस लेख में एक्सपर्ट से जानते हैं।
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial, 29 Mar 2022, 18:15 IST
Next
Article
know how should aries select their partner by jeevika sharma

अक्सर लोग अपनी राशि के अनुसार जानकारी पाने में और उसके अनुसार काम करने में बहुत अधिक रुचि रखते हैं। कई लोग ऐसे भी होते हैं जो पार्टनर का चुनाव करते समय भी राशि का बहुत अधिक ध्यान रखते हैं। जब कोई महिला राशि के अनुसार पार्टनर का चुनाव करती है तो व्यक्ति में एक नहीं बल्कि कई चीज देखती है। ऐसे में एक्सपर्ट जीविका शर्मा बताने जा रही हैं कि मेष राशि वालों को अपने पार्टनर का चुनाव कैसे करना चाहिए। आइए जानते हैं।

जीवन का हिस्सा बनाने लायक हो 

how should aries select their partner by jeevika sharma inside

मेष राशि वालों को अपना पार्टनर चुनते समय यह देखना चाहिए कि दूसरा व्यक्ति उनके उत्सव का हिस्सा बनने के लिए कितना इच्छुक है। किसी विशेष मौके यानि जन्मदिन या कोई उपलब्धि के मौके पर उन्हें शामिल करके देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: लोकप्रियता हासिल करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

कूटनीतिक तरीके से चुने पार्टनर 

how should aries select their partner by jeevika sharma inside

मेष राशि वालों को अपने लिए साथी चुनते समय कूटनीतिक होने की जरूरत है। इससे मेष राशि वालों को दूसरे व्यक्ति की असली मंशा को करीब से जानने में मदद मिल सकती है। मेष राशि वालों को यह भी देखना चाहिए कि गलत परिस्थितियों या आसपास के लोगों से कितनी अच्छी तरह से संभाल कर रख सकता है। (वृषभ लव हॉरोस्कोप 2022)

Recommended Video

भावनात्मक संबंध का रखें ध्यान 

how should aries select their partner by jeevika sharma inside

मेष राशि वालों को खुद को दुखी या दर्द में दिखाना चाहिए। इससे मालूम चलता है कि दूसरा व्यक्ति कैसा व्यवहार करता है और वे उन्हें कैसे सांत्वना देता है। इससे यह भी पता चलेगा कि दूसरा व्यक्ति आपकी कितनी परवाह करता है। इससे रिश्ते में भावनात्मक संबंध के साथ एक महत्वपूर्ण पहलू का विकास भी होता है। (शास्त्रों में बताए गए तुलसी के सूखे पत्तों के उपाय)

मार्गदर्शन करने वाला हो 

मेष राशि वालों को यह देखना चाहिए कि जब वे पटरी से उतरना शुरू करते हैं तो जिसे वो चुन रहे हैं वो उनका कितना अच्छा मार्गदर्शन कर सकता है। अगर व्यक्ति सही मार्गदर्शन करता है तो साथी भी सही बन सकता है। इसके अलावा यह भी देखना चाहिए कि दूसरा व्यक्ति स्थिति और मानव मन को कितनी अच्छी तरह समझता है।   

इसे भी पढ़ें: Chaitra Amavasya 2022: जानें चैत्र अमावस्या की तिथि, शुभ मुहूर्त और पितरों की शांति के लिए कुछ उपाय

विचार साझा करता हो 

how should aries select their partner by jeevika sharma inside

मेष राशि वालों को यह देखना चाहिए कि उनके मनचाहे साथी का स्वभाव साझा करने वाला है या नहीं। इसके अलावा यह भी देखना चाहिए कि उनका साथी उन्हें कितनी अच्छी तरह नियंत्रित कर सकता है। इसके अलावा यह भी देखना चाहिए कि क्या वो मुसीबत में खड़े हो सकते हैं या नहीं।

इसके अलावा ये भी देखें कि क्या व्यक्ति के पास समस्या सुलझाने का कौशल है, ताकि अगर कभी फंस जाए तो वे कोई रास्ता खोज सकें। मेष राशि वालों को हमेशा सम्मान, मूल्य और लाड़-प्यार दिखाना चाहिए।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik,hz)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।