सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर कुछ भी वायरल होते देर नहीं लगती। अब हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक महिला को फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते देखा जा रहा है। वाराणसी की सड़कों पर भीख मांगती इस महिला का ऐसा वीडियो देखकर लोग हैरान हैं।

वीडियो पूरी देखने पर महिला की सच्चाई का पता चलता है, जो और दंग कर देती है। वाराणसी की सड़कों पर भीख मांगती यह महिला ग्रेजुएट है और अपने हालातों के वजह से आज इस स्थिति में पहुंच गई है। मगर ऐसे क्या हालात रहे, जिसके कारण यह महिला सड़कों पर आ गई?

वीडियो की शुरुआत लोगों को आकर्षित करने वाली है, जब महिला से बातचीत की जाती है, तो महिला का हाय बोलने के अंदाज से ही यह साफ पता लगाया जा सकता है वह पढ़ी-लिखी हैं। तो फिर चलिए जानें क्या है पूरा ममाला।

कौन है महिला?

beggar named swati speaks in english

यह वीडियो  Banarasians नामक यूट्यूब चैनल ने शेयर किया है और वहीं इन महिला से बातचीत करते हैं। वीडियो के मुताबिक, इनका नाम स्वाति बताया गया है। यह वायरल वीडियो बनारस के अस्सी घाट का है, जहां पर भीख मांगकर स्वाति अपना गुजारा कर रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह अंग्रेजी में अपने बारे में बताती हैं। वह बताती हैं, 'हाय, हेलो, नमस्ते मेरा नाम स्वाति है और मैं दक्षिण भारत से हूं। मैंने कंप्यूटर साइंस से अपना ग्रेजुएशन किया है।'

हालातों ने किया भीख मांगने को मजबूर

इस वीडियो में वह अपने बारे में विस्तार से जानकारी देती हैं और किन हालातों के कारण उनकी यह स्थिति हुई इस बारे में भी बताती हैं। वीडियों में उन्हें कहते सुना जा सकता है, 'मेरा बच्चा जब पैदा हुआ था, तो मुझे पैरालिसिस का अटैक पड़ा था। इस कारण मेरे शरीर का राइट हिस्सा पैरालाइज्ड हो गया था।' उनसे पूछने पर कि वह कबसे वाराणसी में हैं, वह कहती हैं कि पिछले तीन साल से वह वाराणसी में हैं।

इसे भी पढ़ें : किसी ने एक-दूसरे पर मारी वरमाला, तो किसी का शादी का सेहरा हुआ वायरल, देखें मजेदार वेडिंग ब्लूपर्स

स्वाति चाहती हैं एक जॉब

varanasi viral video woman begging and speaks english

उनसे पूछने पर कि क्या वह जॉब चाहती हैं, तो स्वाति हां में सिर हिलाती हैं और यह रिक्वेस्ट करती हैं कि उन्हें एक जॉब चाहिए और उनकी मदद करें। वह लोगों से मांग कर रही है कि उसे कोई नौकरी दिला दे, जिससे वह एक बेहतर जीवन बिता सके। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। अब तक इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं और इस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। 

इसे भी पढें : Viral Video: कूड़ा उठाने वाली एक गरीब महिला ने बोली फर्राटेदार अंग्रेजी, सुनने वाले थे दंग

इससे पहले भी बेंगलुरु में एक कूड़ा बीनने वाली महिला का वीडियो वायरल हो चुका है, जिन्होंने फर्राटेदार अंग्रेजी में अपना नाम और जीजस क्राइस्ट के लिए एक सुंदर कविता गाकर सबको दंग कर दिया था। वहीं, कुछ समय पहले ऐसी ही एक वीडियो अनुपम खेर ने भी शेयर की थी, जिसमें नेपाल की लड़की फर्राटेदार इंग्लिश बोल रही थी और भीख मांग कर जीवन यापन करने के लिए मजबूर थी।

Recommended Video

ऐसी कहानियां इमोशनल करती हैं। हमें उम्मीद है कि स्वाति को एक अच्छी नौकरी जरूर मिलेगी। आपको यह लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और इसे लाइक और शेयर करें। ऐसी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit : youtube channel@banarasian