• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

क्या आपका नाम भी पति के लिए है शुभ? एस्ट्रोलॉजर ने बताए 5 लकी अक्षर

ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि कुछ नाम के अक्षरों की लड़कियां पति के लिए बहुत ज्यादा भाग्यशाली होती हैं और उनसे शादी करके सफलता हासिल हो सकती है।     
author-profile
Published -19 Jul 2022, 12:40 ISTUpdated -19 Jul 2022, 13:04 IST
Next
Article
which letters are lucky for husbands

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातें और उनका व्यक्तित्व जुड़ा होता है। वास्तव में आपका नाम आपके वर्तमान और भविष्य को प्रभावित करता है और आपके पूरे जीवन में असर डाल सकता है। वास्तव में आपके नाम में न जाने कितनी ऐसी बातें जुड़ी होती हैं जो जीवन में बहुत  मायने रखती हैं। हिंदू धर्म में, लोगों के नाम का पहला अक्षर उनकी जन्म राशि के अनुसार रखा जाता है।

ऐसा माना जाता है कि नाम का पहला अक्षर इस बात की ओर इशारा करता है कि आपका रिश्ता सामने वाले के साथ कैसा रहेगा। ऐसे ही कुछ अक्षरों के नाम वाली लड़कियां न सिर्फ अपने घर को सौभाग्य देती हैं बल्कि अपने पति के लिए भी लकी साबित होती हैं। आइए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया जी से जानें कि किन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पति के लिए हमेशा भाग्य लाती हैं और उनसे शादी करके जीवन में सिर्फ सफलता ही मिलती है। 

A अक्षर 

girls name lucky for husband

जिन लड़कियों का नाम अंग्रेजी वर्णमाला के A अक्षर और हिंदी के अ या आ से शुरू होता है वो स्वभाव से मिलनसार और हंसमुख होती हैं। वो बहुत जल्द ही दूसरों को अपना बना लेती हैं और पति की ख़ुशी के लिए हर एक काम करती हैं। यही नहीं पति की पसंद और नपसंद का खास ध्यान रखना उनकी आदत होती है। यदि किसी की शादी इस अक्षर के नाम वाली लड़की से हुई है तो वो व्यक्ति जीवन में तरक्की करता है और उसे पत्नी से हमेशा प्यार मिलता है। कभी भी इस नाम की लड़कियां पति को धोखा नहीं देती हैं और उन पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। 

इसे जरूर पढ़ें: क्या आपका नाम आपके ससुराल के लिए हो सकता है शुभ? एस्ट्रोलॉजर ने बताए हैं वो 7 लकी अक्षर

C अक्षर 

जिन लड़कियों का नाम अंग्रेजी वर्णमाला के C से शुरू होता है, ऐसी लड़कियां हमेशा खुश रहती हैं और दूसरों को भी प्रसन्न रखती हैं। खासतौर पर जब बात जीवनसाथी के साथ रिश्ते की आती है तो वो हमेशा पति के हाथ से हाथ मिलाकर चलती हैं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। इस अक्षर की लड़की से शादी करने के बाद व्यक्ति के जीवन की  सभी परेशानियां दूर होने लगती हैं और उन्हें करियर या व्यापर में भी सफलता मिलती है। 

Recommended Video

K अक्षर  

जिन लड़कियों का नाम K अक्षर से शुरू होता है, वो अपने पति से बेइंतहा प्यार करती हैं। वो हमेशा पति को प्रेरणा देती हैं। कभी भी कठिनाई के समय में पति का साथ नहीं छोड़ती हैं और उन्हें अपने करियर (करियर होरोस्कोप 2022) में आगे बढ़ने में भी मदद करती हैं । इस अक्षर के नाम वाली लड़कियों का भाग्य हमेशा बहुत ऊंचा होता है। इनके शीघ्र भाग्य का लाभ इनके पति को भी मिलता है। इससे उनके पति को जीवन में काफी तरक्की मिलती है।

P अक्षर 

girls name with this letter are lucky

जिन लड़कियों का नाम P अक्षर से शुरू होता है, वे अपने पति को बहुत ज्यादा प्यार करती हैं और उनके लिए हमेशा लकी साबित होती हैं। उनके तेज भाग्य के कारण, उनके पति को उनके करियर में भी एक अच्छा स्थान मिलता है और जीवन में हमेशा सफलता हासिल होती है । इस अक्षर के नाम की लड़कियों को  जीवन में कभी भी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

L अक्षर

जिन लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता है, वे स्वभाव से शांत और सरल होती हैं। अपने सौम्य स्वभाव से वह तुरंत किसी का भी दिल जीत लेती हैं। वह अपने हर रिश्ते को पूरी ईमानदारी से निभाती हैं। जब बात पति के साथ रिश्ते की आती है तब ये पति के प्रति निष्ठावान होती हैं और अपना प्यार उन पर न्योछावर करती हैं। वह पति की खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। उनका भाग्य पति के लिए भी अच्छा साबित होता है और जीवन में सफलता मिलती है। 

इसे जरूर पढ़ें: कैसा होता है मेष और मिथुन राशि का रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

S अक्षर 

s letter name girl are lucky for husband

जिन लड़कियों का नाम अंग्रेजी के S अक्षर से शुरू होता है वे अच्छी पत्नी साबित होती हैं। उनके लिए प्यार और पति किसी भी रिश्ते से बढ़कर होता है। वह अपने पति के प्रति हमेशा ईमानदार होती हैं और उसे खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास करती है। इस अक्षर के नाम की लड़कियां स्वाभाव से हमेशा सौम्य होती हैं और बहुत जल्द ही दूसरों का दिल जीत लेती हैं। इस नाम की लड़कियों से शादी करके पति का भाग्योदय होता है और करियर में बुलंदियां हासिल होती हैं। 

अगर आपका नाम भी इनमें से किसी अक्षर से शुरू होता है तो वास्तव में आप अपने पार्टनर के लिए बहुत ज्यादा भाग्यशाली हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।