• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कैसा होता है मेष और मिथुन राशि का रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि मेष है तो मिथुन राशि के साथ अपने रिश्ते के बारे में टैरो एक्सपर्ट से जानें। 
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -05 Jul 2022, 16:07 ISTUpdated -05 Jul 2022, 16:45 IST
Next
Article
aries and gemini love compatibility by jeevika sharma

सभी राशियां स्वभाव में एक दूसरे से अलग होती हैं और कुछ राशियों के लोगों का रिश्ता दूसरी राशि के साथ अच्छा, तो कुछ का रिश्ता बुरा होता है। जब राशि के स्वभाव की बात आती है तो जहां कुछ लॉफ स्वभाव से चंचल होते हैं, वहीं कुछ लोग शांत होते हैं।

किसी भी राशि के लोगों का स्वभाव उनकी राशि के स्वामी ग्रह पर निर्भर करता है। जब किसी भी राशि के दूसरे के साथ रिश्ते की आती है तो लोग उन लोगों के साथ रिश्ता जोड़ने के बारे में सोचते हैं जिनमें कोई न कोई समानता हो। पिछले कुछ दिनों से हम मेष राशि के साथ अन्य राशियों के रिश्तों की बात कर रहे हैं। इसी क्रम में आइए टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मासे जानते हैं कि मेष राशि के लोगों का मिथुन राशि के साथ कैसा रिश्ता होता है। 

मेष राशि का स्वभाव

मेष राशि वाले लोग ज्यादा पैसे वाले होते हैं। मेष राशि के लोग वित्तीय प्रबंधन में काफी अच्छे होते हैं। मेष राशि के जातक कभी-कभी दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं और अगर उनके साथ कुछ गलत हो जाता है तो उन्हें जीवन भर इस बात का पछतावा होता है। 

इसे जरूर पढ़ें:अगर आपकी राशि मेष है तो भूलकर भी न करें इन रंगों का इस्तेमाल

मेष राशि और मिथुन वाले कैसे दोस्त होते हैं

is aries good friend of gemini

मेष और मिथुन एक-दूसरे के केवल आकस्मिक मित्र हो सकते हैं। मेष राशि का आक्रामक और सीधा स्वभाव और मिथुन का दो तरफा चेहरा हमेशा आपस में टकराता रहेगा। यह इतनी संगत जोड़ी शायद ही अच्छे दोस्त या सबसे अच्छे दोस्त हो सकती है। वे दोनों एक-दूसरे की प्रकृति के साथ तालमेल नहीं बिठा पाते।

aries and gemini compatibility by expert

मेष राशि और मिथुन वाले कैसे पार्टनर होते हैं 

मेष और मिथुन एक-दूसरे के अच्छे साथी तभी हो सकते हैं, जब वे एक-दूसरे के साथ रहने के लिए प्रयास करने को तैयार हों। मेष और मिथुन साथी के रूप में एक दूसरे की देखभाल करने वाले और परिवार के लिए निष्ठावान होते हैं। मिथुन राशि के जातक अपने आक्रामक मेष साथी को नियंत्रित कर सकते हैं। मेष राशि के जातक मिथुन राशि के जातकों को कभी -कभी परेशान भी कर सकते हैं।

Recommended Video

मेष और मिथुन राशि का माता-पिता और बच्चे के रूप में रिश्ता 

मेष और मिथुन राशि के लोग एक-दूसरे के साथ बेहतर समझ विकसित करते हैं इसलिए मेष और मिथुन राशि के संबंध अच्छे हो सकते हैं। माता-पिता के रूप में दोनों अपने बच्चों पर नियंत्रण करते हैं और अपनी इच्छा को दूसरों पर थोपने की कोशिश कर रहे हैं। यह व्यवहार उनके बीच तर्क पैदा कर सकता है।

इसे जरूर पढ़ें:मेष राशि का वृषभ राशि के साथ कैसा होता है रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

मेष और मिथुन राशि का बॉस और कर्मचारी के रूप में रिश्ता 

aries and gemini relation as boss and employee

बॉस और कर्मचारी के रूप में मेष और मिथुन एक अच्छी टीम हो सकती हैं। वे दोनों महत्वाकांक्षी होते हैं और अपने काम के प्रति समर्पित होते हैं। एक टीम के रूप में वे पेशेवर रूप से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। उनके बीच कोई भी विवाद उनके काम को बर्बाद कर सकता है।

इस प्रकार मेष और मिथुन का आपसी रिश्ता भले ही सामान्य क्यों न हो लेकिन ये किसी भी रिश्ते को बखूबी निभाते हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।