• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

ब्लॉकबस्टर मूवी देने वाली इन हसीनाओं के सीरियल नहीं दिखा पाए कोई कमाल

 ऐसी कई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जो छोटे परदे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जानिए इस लेख में।
Published -08 Jun 2022, 14:53 ISTUpdated -08 Jun 2022, 15:14 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -08 Jun 2022, 14:53 ISTUpdated -08 Jun 2022, 15:14 IST
Next
Article
bollywood actress in tv shows

एक कलाकार हमेशा ही कलाकार होता है और अपनी कला को प्रदर्शित करने के माध्यम को लेकर उसे कभी भी कोई समस्या नहीं होती। आज के समय में छोटे परदे के कलाकार बड़े परदे पर भी उतनी ही धूम मचा रहे हैं। वहीं बड़े परदे के माध्यम से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले कलाकार छोटे परदे के माध्यम से घर-घर में अपनी जगह बना रहे हैं।

ऐसी कई अदाकाराएं हैं, जिन्होंने अपनी शुरुआत तो बड़े परदे से की, लेकिन बाद में उन्हें छोटे परदे पर भी एक्टिंग करने से गुरेज नहीं था। लेकिन जब उन्होंने किसी सीरियल के लिए एक्टिंग की तो उनका वह जादू नहीं चल पाया, जो बिग स्क्रीन पर हमेशा नजर आता था। बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार कहीं जाने वाली यह एक्ट्रेसेस छोटे परदे पर फिसड्डी ही रह गईं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिनके सीरियल दर्शकों के दिल में अपनी जगह नहीं बना पाए- 

श्रीदेवी

shri devi bollywood actress

दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता था। उन्होंने अपने समय में हर बड़े स्टार के साथ स्क्रीन शेयर की। बिग स्क्रीन पर काम करते हुए वह मेल स्टार से भी अधिक चार्ज करती थीं। फैन्स उन्हें देखने के लिए बेताब रहते थे। लेकिन जब श्रीदेवी ने छोटे परदे पर कदम रखा, तो उनका वह जादू नहीं चल पाया। दरअसल, साल 2004-2005 में श्रीदेवी ने मालिनी अय्यर नामक टीवी सीरियल में काम किया। बेहतरीन अदाकारी के बावजूद भी यह सीरियल जल्द ही ऑफ एयर भी हो गया।  

रवीना टंडन

ravina tandan

पत्थर के फूल, लाडला जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आने वाली रवीना की गिनती 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में होती थी। लम्बे समय तक बड़े परदे पर काम करने के बाद रवीना ने छोटे परदे का रुख किया और साल 2003 में उन्होंने साहब, बीवी और गुलाम नामक सीरियल में काम किया। हालांकि, यह सीरियल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। जिसके बाद रवीना छोटे परदे पर बतौर रियलिटी शो जज नजर आने लगीं। उन्होंने नच बलिए 9 से लेकर सबसे बड़ा कलाकार, छोटे मियां, चक दे बच्चे जैसे कई रियलिटी शो को जज किया है। हालांकि, 2014 में उनका टॉक शो सिंपली बातें विद रवीना भी सक्सेसफुल नहीं हो पाया।

इसे जरूर पढ़ें:Birthday Special : रवीना टंडन से जुड़े इन 10 दिलचस्प सवालों के जवाब क्या दे सकते हैं आप?

भाग्यश्री

bollywood actress in tv shows acting

भाग्यश्री ने जब बिग स्क्रीन परसलमान खानके साथ डेब्यू किया था, तो लोग उन्हें सुमन के नाम से पहचानने लगे थे। उनकी पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी और उन्हांने फैन्स के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाई थी। लेकिन इसके बाद जब साल 2014 में वह सीरियल लौट आओ तृषा में नजर आईं तो इस सीरियल को दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया।

Recommended Video

सोनाली बेन्द्रे

बिग स्क्रीन पर अपनी मधुर मुस्कान और एक्टिंग का जादू चलाने वाली सोनाली बेन्द्रे ने अपना टेलीविजन एक्टिंग डेब्यू स्टार लाइट ओके के सीरियल अजीब दास्तां है ये से किया था। लेकिन यह सीरियल फ्लॉप ही रहा। हालांकि, इससे पहले सोनाली टीवी पर कई रियलिटी शो जैसे इंडियन आइडल 4, इंडियाज गॉट टैलेंट, हिंदुस्तान के हुनरबाज़ और इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़ आदि में बतौर जज भी नजर आ चुकी थीं। लेकिन उनका एक्टिंग डेब्यू सीरियल बिग हिट नहीं हो पाया।

इसे जरूर पढ़ें:प्यार में पागल पाकिस्तानी क्रिकेटर करना चाहता था किडनैप, सोनाली बेंद्रे के बारे में ये बातें नहीं जानती होंगी आप

तो आपको इन एक्ट्रेसेस में किस अदाकारा को छोटे परदे पर देखना अच्छा लगा? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।