सोनाली बेंद्रे के बारे में तो आपने सुना ही होगा। वो हिरोइन जिसकी मासूमियत पर सभी फिदा थे। सोनाली बेंद्रे जो 'हम्मा-हम्मा' गाने में सबसे पहले नजर आई थीं उन्होंने एक समय में बॉलीवुड के सभी दिग्गजों के साथ काम किया था। सोनाली बेंद्रे के बारे में जब कैंसर की खबर आई थी तो सभी चौंक गए थे। कई महीनों तक कैंसर से जूझने और अपने बाल खो देने के बाद भी सोनाली की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई। उन्होंने जो पहना वो उनपर फबने लगा और सोनाली को प्रेरणा का स्त्रोत माना जाने लगा। सोनाली बेंद्रे की एक्टिंग और खूबसूरती की ही नहीं बल्कि उनके नेचर की भी फिल्म इंडस्ट्री के सभी लोग तारीफ करते हैं।  

गोल्डी बहल से शादी के बाद सोनाली ने फिल्मों से दूरी बना ली थी, लेकिन एक किताब लिखी The Modern Gurukul: My Experiments with Parenting इसी के साथ वो एक छोटा सा बुक क्लब भी चलाती हैं। सोनाली बेंद्रे का जादू 90 के दशक में सभी के सिर चढ़कर बोलता था। पर ये सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं दुनिया भर में था। पाकिस्तान का एक क्रिकेटर तो उनके लिए पागल ही हो गया था। तो चलिए जानते हैं सोनाली बेंद्रे के बारे में कुछ अनसुनी बातें-

childhood modelling marriage sonali bendre

इसे जरूर पढ़ें- सोनाली बेंद्रे कैंसर के इलाज के बाद वापस आईं भारत, परिवार के पास आने की जाहिर की खुशी 

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को हो गया था प्यार- 

सोनाली बेंद्रे उस दौर में कई लोगों की चहेती हुआ करती थीं। उस समय सोनाली बेंद्रे के दीवाने पाकिस्तानी तेज़ रफ्तार क्रिकेटर शोएब अख्तर भी हुआ करते थे। एक बार तो इंटरव्यू के दौरान शोएब ने अपने प्यार का इजहार किया था और कहा था कि क्यूट सी सोनाली को पहली बार देखते ही वो उनपर फिदा हो गए थे। उनकी सोनाली के साथ मुलाकात बहुत छोटी सी थी, लेकिन शोएब के दिल में सोनाली बस गई थीं।  

sonali bendre unseen photos

यही नहीं शोएब ने मजाक-मजाक में ये भी कहा था कि अगर सोनाली ने उनका प्रोपोजल स्वीकार नहीं किया तो वो सोनाली को किडनैप कर लेंगे। खैर, उस समय इन दोनों के अफेयर की चर्चा भी जोरों पर थी।  

पहली फिल्म के लिए ही मिल गया था अवॉर्ड- 

सोनाली बेंद्रे ने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म आग से शुरू किया था। इस फिल्म में उनके साथ गोविंदा भी थे। 1994 में ये फिल्म आई थी और उसके बाद उसी साथ उन्हें लक्स न्यू फेस ऑफ द इयर का अवॉर्ड मिला था। सोनाली की खूबसूरती और मुस्कुराहट के सभी दीवाने हो गए थे। इतना ही नहीं पहली बॉलीवुड फिल्म के लिए उन्हें स्टार स्क्रीन अवॉर्ड मोस्ट प्रॉमिजिंग न्यूकमर का अवॉर्ड भी मिला था।  

sonali bendre cancer photos

बॉलीवुड के चारों Khan's के साथ किया काम- 

ऐसी कम ही हिरोइने हैं जो बॉलीवुड के सभी खान के साथ काम कर चुकी हैं। सोनाली ने शाहरुख खान के साथ 'डुप्लिकेट', 'अंग्रेजी बाबू देसी मेम', 'कल हो न हो' में काम किया था। सलमान खान के साथ फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में काम किया था। आमिर खान के साथ फिल्म 'सरफरोश' में काम किया था। और सैफ अली खान के साथ, 'कल हो न हो', 'हम साथ साथ हैं', 'हमसे बढ़कर कौन', 'कीमत' जैसी फिल्मों में काम किया था। अब खुद ही सोच लीजिए सोनाली की लोकप्रियता के बारे में। 

इसे जरूर पढ़ें- ये 5 लापरवाही जिसके चलते सोनली बेंद्रे आज कैंसर से लड़ रही हैं जिंदगी की जंग, ये गलती आप मत करना 

राज ठाकरे भी थे सोनाली के दीवाने!

सोनाली बेंद्रे के कई दीवानों में से एक राज ठाकरे भी थे। दरअसल, कई लोगों का तो ये भी कहना था कि राज ठाकरे की वजह से फिल्मों में सोनाली को इतना नाम मिल रहा है। कई लोगों के हिसाब से राज ठाकरे सोनाली को फिल्म में देखकर ही दीवाने हो गए थे। पर तब राज ठाकरे पहले से ही शादीशुदा थे। राज ठाकरे सोनाली से शादी करना चाहते थे, लेकिन इसके लिए बाल ठाकरे ने मना कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा था कि इससे उनकी पार्टी की छवि खराब होगी।