• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानें किन कारणों से आलिया भट्ट ने रिजेक्ट की थी ये बॉलीवुड फिल्में

आलिया भट्ट ने अब तक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आपको पता है उन्होंने कुछ बड़े स्टार्स के साथ कुछ फिल्मों को करने से मना भी किया है!  
author-profile
Published -29 Jun 2022, 09:37 ISTUpdated -29 Jun 2022, 10:55 IST
Next
Article
alia bhatt rejected bollywood movies

इंडस्ट्री में जब भी कोई कदम रखता है, चाहे वह स्टार किड हो या आउटसाइडर, उसकी तमन्ना होती है कि उसे अच्छी फिल्में मिलें। आलिया भट्ट बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने एक एवरेज फिल्म को भी अपनी दमदार एक्टिंग से हिट कराया है। उनकी पहली फिल्म ने दर्शकों को यह बता दिया था कि वह नंबर 1 हीरोइन बनने के लिए ही इंडस्ट्री में शामिल हुई हैं। उन्होंने न सिर्फ अपनी कंटेम्पररी एक्ट्रेस को तगड़ा कॉम्पिटिशन दिया है, बल्कि अपने को-एक्टर्स को भी अपनी परफॉर्मेंस से ओवर पावर किया है। 

आलिया ने अपनी सूझबूझ से अच्छी स्क्रिप्ट चुनी और अच्छी फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, जब एक एक्ट्रेस की यह तमन्ना होती है कि उसे बड़े बैनर, बड़े एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिले, तब आलिया ने ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट किया।

आलिया भट्ट को अतीत में ऐसी 5 फिल्में ऑफर हुई थी, जिनसे उन्होंने सही समय पर किनारा किया। उनमें से कुछ फिल्में बड़े स्टार्स के बाद भी फ्लॉप साबित हुई थी। आइए आपको बताएं वो कौन-सी फिल्में हैं और वो कौन-से ऐसे कारण हैं, जिनकी वजह से आलिया ने इन फिल्मों से किनारा किया था।

फिल्म 'वेकअप सिड' (2009)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Namrata 🌻 (@aesthetiqueedits)

फिल्म न करने का कारण : अज्ञात

रणबीर कपूर और कोंकणा सेन की फिल्म 'वेकअप सिड' एक बेहतरीन फिल्म थी। क्या आपको पता है कि अगर सब सही होता तो शायद कोंकणा की जगह इस फिल्म में आलिया होती। यह बात सबको पता है कि आलिया रणबीर को कितना पसंद करती थीं। वह उनके क्रश थे और वह शुरू से ही उनसे शादी करना चाहती थी। खैर, अब वह शादीशुदा हैं और पेरेंट्स भी बनने वाले हैं। मगर उस समय इस फिल्म के लिए आयान मुखर्जी ने आलिया को ही अप्रोच किया था। तब आलिया ने फिल्म के लिए ऑडिशन तक दिया था, लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने फिल्म नहीं। इसके बाद फिल्म कोंकणा सेन शर्मा को ऑफर हुई और फिल्म हिट हुई।

इसे भी पढ़ें : रानी मुखर्जी ने रिजेक्ट की थीं यह सुपरहिट मूवीज

फिल्म 'राब्ता' (2017)

raabta rejected by alia bhatt

फिल्म मना करने का कारण :अज्ञात

फिल्म पास्ट लाइफ और रीइंकार्नेशन पर आधारित थी। फिल्म में लेट एक्टर सुशांत सिंह के साथ एक्ट्रेस कृति सेनन थीं। लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए पहली चॉइस आलिया भट्ट थीं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया इस फिल्म को शायद कर भी लेतीं, लेकिन उन्होंने आखिर मौके पर इस फिल्म से किनारा कर लिया, जिसके बाद कृति को यह रोल ऑफर किया गया। आलिया ने क्यों इस फिल्म को करने से मना कर दिया था, इसका जवाब अब तक किसी के पास नहीं है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया था कि आलिया नए एक्टर सुशांत के साथ फिल्म करने को लेकर कंफ्यूज थीं। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी, तो कहा जा सकता है कि आलिया और उनकी टीम का फैसला एकदम सही था।

फिल्म 'गोलमाल अगेन' (2017)

golmal again rejected by alia bhatt

फिल्म मना करने का कारण : दूसरे प्रोजेक्ट्स में व्यस्तता

रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल अगेन' में भी आलिया भट्ट काम करने वाली थी। यह शेट्टी की हिट फिल्मों की सीरीज है जिसमें, करीना कपूर खान, रिमी सेन, तब्बू और परिणीति चोपड़ा काम कर चुके हैं। गोलमाल की फोर्थ इंस्टॉलमेंट में रोहित पहले आलिया भट्ट को लेना चाहते थे, लेकिन फिल्म की अनाउंसमेंट से पहले ही आलिया ने इस प्रोजेक्ट से किनारा कर लिया। इसके बाद यह फिल्म परिणीति चोपड़ा को मिली। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म में अजय देवगन, तब्बू, अरशद वारसी जैसे एक्टर्स के होने के बाद आलिया ने ऑफर को रिजेक्ट किया था क्योंकि उनके पास अन्य प्रोजेक्ट्स भी थे और आलिया के पास डेट्स नहीं थी।

फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' (2018)

thugs of hindustan rejected by alia bhatt

फिल्म मना करने का कारण : रोल से खुश न होना

हर एक्ट्रेस का सपना होता है कि वह बॉलीवुड के शंहशाह के साथ एक फिल्म में तो काम जरूर करे। यह मौका आलिया भट्ट को भी मिला था। फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में फातिमा सना शेख का किरदार पहले आलिया भट्ट को ऑफर किया था। आलिया को स्क्रिप्ट सुनकर लगा था कि फिल्म की हीरोइन के पास करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। उन्हें महसूस हुआ कि फिल्म में फीमेल लीड की किसी तरह की इंपॉर्टेंस नहीं है तो उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया। आखिरकार यह फिल्म 'दंगल' स्टार फातिमा सना शेख को मिली। फिल्म देखने बाद यह कहा जा सकता है कि आलिया का विचार अच्छा ही थी, क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई थी।

इसे भी पढ़ें : इन सुपरहिट मूवीज में काम करने से मना कर चुकी हैं सोनाक्षी सिन्हा

फिल्म 'साहो' (2019)

film saaho rejected by saaho

फिल्म मना करने का कारण : स्क्रीन टाइम कम होना

बाहुबली के बाद साउथ के स्टार प्रभास का जलवा बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग ही छाया हुआ है। बाहुबली के बाद जब प्रभास की फिल्म 'साहो' की अनाउंसमेंट हुई तो लोगों का क्रेज बढ़ा। इतने लोकप्रिय स्टार के साथ आलिया भट्ट का नाम सजेस्ट हुआ और उन्हें यह फिल्म ऑफर हुई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आलिया को लगा था कि फिल्म में फीमेल लीड का ज्यादा स्क्रीन टाइम नहीं है। बस इसी कारण उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया। बाद में यह फिल्म श्रद्धा कपूर को मिली। प्रभास और श्रद्धा की यह फिल्म अच्छी चली थी, लेकिन यह एक एवरेज फिल्म थी। कहा जा सकता है कि आलिया को इस फिल्म को रिजेक्ट करने का अफसोस नहीं हुआ।

Recommended Video

इसके अलावा अगर सब सही रहता तो आलिया फिल्म 'नीरजा' करतीं, लेकिन फिल्म के मेकर्स को लगा था कि एयरहॉस्टेस के किरदार के लिए आलिया की हाइट काफी नहीं है। बस इसी के चलते फिल्म सोनम कपूर को ऑफर हुई और फिल्म में सोनम की एक्टिंग और फिल्म की भी काफी तारीफ हुई। 

तो ये हैं वो फिल्में जो जाने-अनजाने आलिया भट्ट ने ठुकराईं। हालांकि ऐसी शायद ही कोई फिल्म हो जिसे न करने का मलाल आलिया को हुआ हो, क्योंकि उनका करियर ग्राफ हाई ही है और उन्होंने दर्शकों को ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आने वाले समय भी उनके कुछ शानदार प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं, जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार है। 

हालांकि अभी खबर आई है कि आलिया और रणबीर पेरेंट्स बनने वाले हैं। हमारी ओर से मिस्टर और मिसेज कपूर को बधाई। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।