बॉलीवुड के चॉकलेट ब्वॉय की तरह आए शाहिद कपूर अब एंग्री यंग मैन बनते जा रहे हैं। 25 फरवरी 1981 को पैदा हुए शाहिद कपूर इस साल 39 साल के हो गए हैं और शाहिद की फिल्मों से लेकर उनकी और मीरा की केमेस्ट्री तक शाहिद कपूर हमेशा चर्चा में रहते हैं। शाहिद और मीरा की शादी 2015 जुलाई को हुई थी और तब से ही शाहिद और मीरा दोनों ही अपनी पावर कपल वाली इमेज को लेकर प्रसिद्ध हैं। तो शाहिद के जन्मदिन के मौके पर हम आपको याद दिलाते हैं उनके बहुत ही खूबसूरत वेडिंग एल्बम की। शाहिद और मीरा की शादी बहुत सादगी से हुई थी, लेकिन उनके रिसेप्शन में कई नामी-गिरामी हस्थियों ने शिरकत की थी।  

शाहिद और मीरा की शादी 7 जुलाई 2015 को दिल्ली में हुई थी। अब जहां जुलाई में उन दोनों को पांच साल हो जाएंगे वहीं ये जोड़ा दो प्यारे बच्चों का स्वागत कर चुका है। मीशा कपूर और ज़ायन कपूर दोनों की ही तस्वीरें शाहिद और मीरा के फैन्स को बहुत अच्छी लगती हैं। खैर, अब बात करते हैं इन दोनों की शादी की रस्मों और शादी की तस्वीरों की।  

shahid mira album

 

शाहिद और मीरा की शादी का महूरत तो 11 बजे सुबह का था और इनकी शादी साधारण तरीके से गुरुद्वारे में हुई थी। इस शादी का हिस्सा बने थे परिवार के करीबी रिश्तेदार और दोस्त। शाहिद ने इस मौके पर सफेद कुर्ता-पैजामा के साथ साफा बांधा हुआ था और मीरा राजपूत पिंग और ग्रीन सूट में काफी खूबसूरत लग रही थीं। 

shahid mira wedding rituals

इसे जरूर पढ़ें- Misha Kapoor Pictures: पापा शाहिद कपूर और मां मीरा कपूर की आंखों का तारा हैं मीशा कपूर

इसी दिन ट्विटर पर #ShahidKishaadi ट्रेंड करने लगा था और फैन्स ने इस जोड़े की खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट की थीं। 

shahid mira wedding instagram

संगीत सेरेमनी-

संगीत का फंक्शन बिलकुल किसी फिल्मी पंजाबी शादी की तरह ही था। ये 6 जुलाई 2015 को हुआ था। शाहिद और मीरा की डांस करते हुए एक तस्वीर भी वायरल हुई थी। मीरा राजपूत ने इस मौके पर अनीता डोंगरे का पीच और यलो रंग का लहंगा चोली पहना था। 

shahid mira wedding sangeet and mehendi

शादी के बाद कुछ ऐसे लुक में सामने आए थे दोनों-

शाहिद और मीरा शादी के बाद काफी खूबसूरत लुक में सामने आए थे। शाहिद ने आइवरी रंग की शेरवानी और चूड़ीदार पहना हुआ था जिसे उनके करीबी दोस्त कुनाल रावल ने डिजाइन किया था। इसी के साथ, मीरा ने पिंक और गोल्ड रंग का अनामिका खन्ना का लहंगा पहना हुआ था। मज़े की बात तो ये है कि मीरा का मेकअप करने वाली मल्लिका भट्ट थीं जो शाहिद की एक्स थीं। इतना ही नहीं, ये प्रियंका चोपड़ा की भी मेकअप आर्टिस्ट रही हैं जो शाहिद की दूसरी एक्स थीं। 

shahid mira wedding photo

मीरा राजपूत की वेडिंग रिंग 23 लाख रुपए की थी जिसे निरव मोदी ने डिजाइन किया था। 

Recommended Video

रिसेप्शन में था मीरा का अलग लुक-

शाहिद कपूर और मीरा की शादी का रिसेप्शन हुआ था गुड़गाव के द ओबेरॉय होटल में। शाहिद ने इस मौके पर ब्लैक बंदगला सूट पहना था और मीरा ने अनामिका खन्ना का डिजाइन किया गया एक और गाउन। 

shahid mira wedding reception

शाहिद कपूर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि मीरा के साथ अरेंज मैरिज की बात करने के लिए जब पहली बार शाहिद मीरा के घर गए थे तब उन्होंने कुछ अजीब सा लुक अपनाया था। शाहिद ने कहा, 'मुझे याद है जब मैं पहली बार उसके घर गया था तो मैं टॉमी (उड़ता पंजाब) वाले किरदार में था। मेरी एक पोनीटेल हुआ करती थी, ढीली पैंट और अजीब से जूते। मुझे याद है जब मीरा के पिता जी मीरा के फार्महाउस में हमें रिसीव करने आए थे और मैं कार से उतरा था तो मुझे देखकर शायद उन्होंने ये सोचा होगा कि 'उफ्फ मेरी बेटी किससे शादी कर रही है।' उन्होंने मेरी तरफ मुशकिल से देखा और कहा कि अंदर चलें।'

 shahid mira reception

इसे जरूर पढ़ें-Relationship Goals : शाहिद कपूर मीरा कपूर से करते हैं बेपनाह मुहब्बत, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीर 

उस समय शाहिद ने मीरा से पहली बात-चीत के बारे में भी बताया, 'ये लड़की जो लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ती थी पहली बार मुझे देखकर चौंक गई। मैंने उसे बताया कि मैं एक कैरेक्टर प्ले कर रहा हूं जिसका नाम है टॉमी, तो उसने कहा कि ये किसी इंसान का नहीं कुत्ते का नाम है।' 2019 में कबीर सिंह फिल्म ने 225 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

All photo Credit: bollywoodshaadis/ Ishan Khattar and Mira Rajput Instagram page